भगवा रंग में डूबे हिंदू संगठन, फरसा, तलवार लेकर किया अयोध्या कूच

Allahabad Bureauइलाहाबाद ब्यूरो Updated Sun, 25 Nov 2018 07:47 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
चित्र---
विज्ञापन

भगवा रंग में डूबे हिंदू संगठन, फरसा, तलवार लेकर किया अयोध्या कूच
चौक में हुई हर्ष फायरिंग, लगे जय श्रीराम के नारे
रविवार भोर से रामभक्तों की टीम होने लगी रवाना
अमर उजाला ब्यूरो
प्रतापगढ़। जिले के हिंदू संगठनों ने एक बार फिर भगवान राम के प्रति अगाध प्रेम को प्रकट करने के लिए रविवार को अयोध्या कूच किया। अयोध्या में आयोजित धर्मसभा में शामिल होने के लिए जिले के हजारों लोग सुबह ही रवाना हो गए। भगवा रंग के वस्त्र पहने हाथ में फरसा और तलवार लिए रामभक्तों की टोली जय श्रीराम के जयकारे लगाते हुए रवाना हुई। इस दौरान चौक में हर्ष फायरिंग हुई।
रविवार को अयोध्या में आयोजित धर्मसभा में प्रतिभाग करने के लिए जिले के हिंदू संगठनों ने एक बार फिर अपनी ताकत दिखाने का प्रयास किया। रविवार को भोर से ही रामभक्तों के जाने का सिलसिला प्रारंभ हो गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, शिवसेना, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ ही भाजपा विंग के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। सुबह चौक से रवाना होने वाली टीम के सदस्य खुली जीप में फरसा, तलवार का प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान हर्ष फायरिंग भी की गई। अयोध्या में भीड़ जुटाने को लेकर भाजपाइयों का प्रयास भी कारगर साबित हुआ। भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र की अगुवाई में कार्यकर्ताओं का जत्था अयोध्या के लिए रवाना हुआ। जिलाध्यक्ष ने दावा किया है कि जिले से बीस हजार से अधिक लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। पूर्व विधायक बृजेश सौरभ ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जय श्रीराम का नारा लगाते हुए कूच किया तो कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, रानीगंज विधायक धीरज ओझा, सदर विधायक संगमलाल गुप्ता के साथ ही भाजपा नेता रवि प्रताप सिंह, भाजयुमो क्षेत्रीय महामंत्री वरुण प्रताप सिंह के साथ ही हजारों लोगों ने धर्मसभा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जिलाध्यक्ष ने दावा किया है कि अयोध्या में अपेक्षा से अधिक रामभक्तों का जमावड़ा हुआ, जहां राम मंदिर निर्माण के लिए संकल्प लिया।
निजी वाहनों के साथ ही रामभक्तों ने अयोध्या पहुंचने के लिए ट्रेन का सहारा लिया। रविवार की सुबह अयोध्या की ओर जाने वाली वनएफ ट्रेन पर रामभक्तों की इतनी भीड़ थी कि तिल रखने की भी जगह नहीं थी। सुबह स्टेशन पर ट्रेन आते ही रामभक्तों का काफिला देखकर यात्री दंग रह गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो महिला यात्रियों ने बस से अपनी यात्रा पूरी की।

इनसेट-----------
फोर्स रोकने के लिए नहीं, सुरक्षा के लिए हुई थी तैनात
शनिवार की शाम से ही जिले के साथ ही हाईवे पर तैनात फोर्स अयोध्या जाने वाले रामभक्तों को रोकने के लिए नहीं, बल्कि उनकी सुरक्षा के लिए तैनात रही। देल्हूपुर से कोहड़ौर बाजार तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहकर रामभक्तों का सहयोग करती रही।

इनसेट---------
रेलवे स्टेशन पर अलर्ट रही जीआरपी, आरपीएफ
सूबे में अलर्ट जारी होने से स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ फोर्स सर्तक रही। स्टेशन पर गुजरने वाले रामभक्तों पर पुलिस की कड़ी नजर रही। रात में अयोध्या के लिए गुजरने वाली ट्रेनों पर पुलिस की चौकसी रही। प्लेटफार्म के साथ ही रेलवे परिसर में पूरी रात पुलिस गश्त करती रही।

इनसेट----------
सुबह चार बजे से निकलने लगे रामभक्तों के वाहन
रविवार की सुबह चार बजे से ही रामभक्तों के वाहनों का काफिला गुजरने लगा। प्रयागराज की ओर से आने वाले वाहन कहीं रुकने के बजाए सीधे अयोध्या की ओर गुजर रहे थे। भगवाचुंगी और सदर मोड़ पर कुछ लोगों को एकत्रित देखकर जय श्रीराम का जयकारा लगाकर लोगों के उत्साह को बढ़ा रहे थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us