लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Meerut ›   up deputy cm keshav maurya meerut visit today, Said Atul Maheshwari will always be a source of inspiration

मेरठ: हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे अतुल माहेश्वरी, अमर उजाला के कार्यक्रम में बोले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मेरठ Published by: Dimple Sirohi Updated Fri, 01 Oct 2021 07:20 AM IST
सार

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज मेरठ में अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु की नाम पट्टिका का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने अमर उजाला के मंच से क्रांतिधरा की जनता का अभिवादन किया। उन्होंने अमर उजाला द्वारा किए जा रहे कार्यक्रमों को न सिर्फ मेरठ बल्कि प्रदेश की जनता के लिए प्रेरणास्रोत बताया।

अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु का नामकरण कार्यक्रम
अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु का नामकरण कार्यक्रम - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मेरठ में गुरुवार को अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु की नाम पट्टिका का अनावरण किया। इसके बाद उन्होंने अमर उजाला के मंच से श्री अतुल माहेश्वरी द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की। 



इस उपलक्ष्य में अमर उजाला के मोहकमपुर रोड स्थित कार्यालय में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर राज्यमंत्री दिनेश खटीक, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, जिले की सात विधानसभा सीटों के विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, सभी प्रमुख पार्टियों के जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष, कमिश्नर, आईजी, जिलाधिकारी और एसएसपी सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।


फ्लाईओवर अब  अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु के नाम से जाना जाएगामाहेश्वरी
बता दें कि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल की अनुमति से शासन ने मेवला फ्लाईओवर को अमर उजाला समूह के नवोन्मेषक अतुल माहेश्वरी के नाम पर करने की अधिसूचना जारी की थी। अब यह फ्लाईओवर अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु के नाम से जाना जाएगा।

अतुल माहेश्वरी उपरिगामी सेतु की नाम पट्टिका का अनावरण करने के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अमर उजाला कार्यालय के मंच से क्रांतिधरा की जनता का अभिवादन किया। उन्होंने अमर उजाला द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों को न सिर्फ मेरठ, बल्कि प्रदेश की जनता के लिए प्रेरणास्रोत बताया। 
 

श्री अतुल माहेश्वरी शहर और प्रदेश की जनता के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत
केशव प्रसाद मौर्य ने मंच से कहा कि श्री अतुल माहेश्वरी शहर और प्रदेश की जनता के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहे। उन्होंने अमर उजाला फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे अतुल माहेश्वरी छात्रवृति कार्यक्रम व मां तुझे प्रणाम कार्यक्रम की भी तारीफ की। 
 



हमारी सरकार में अब बिजली जाने पर समाचार बनता है: मौर्य
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का लक्ष्य सर्वांगीण विकास है। उन्होंने कहा कि हम सभी 75 जिलों को केंद्र में रख रहे हैं। हमारे विरोधी प्रदेश और केंद्र में सत्ता में रहे, लेकिन भाजपा ने तेजी से विकास किया है। मेरठ अब दिल्ली के करीब हो रहा है। वहीं, मेरठ से प्रयागराज तक गंगा एक्सप्रेसवे बन रहा है।

वहीं, उन्होंने पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि समाजवादी की उत्तर प्रदेश में सरकार थी तो ये कार्य अधूरा छोड़ देते थे। सिर्फ शिलान्यास करके छोड़ देते थे। हमने कचरा साफ किया है। 20 हजार करोड़ रुपये देकर मार्ग बनवाए। उन्होंने बिजली की बात करते हुए कहा कि समाजवादी सरकार में कितने घंटे बिजली मिलती थी इस पर समाचार बनते थे। लेकिन हमारी सरकार में अब बिजली जाने पर समाचार बनता है।



प्रधानमंत्री मोदी ने कर दी विरोधियों की दुकान बंद
उन्होंने रालोद, सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अब जरूरतमंदों के खाते में सीधे लाभ पहुंचता है। इसलिए इन विपक्षी पार्टियों की दुकान बंद हो गई है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इनकी दुकान बंद कर दी है। अखिलेश यादव मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं। तो ऐसे में क्या विपक्षी पार्टी मोदी चालीसा और भाजपा चालीसा का पाठ करेंगे।

किसान आंदोलन नहीं, चुनाव आंदोलन है
उन्होंने कहा कि ये विपक्षी पार्टियों का सुनियोजित आंदोलन है। 2022 का चुनाव में कमल खिलेगा। उन्होंने कहा कि ये लोग नाटक कर रहे हैं। किसान हमेशा भाजपा के साथ है। उत्तर प्रदेश में भाजपा 2022 में 300 के पार पहुंचेगी।

इससे पहले राज्यमंत्री दिनेश कुमार खटीक ने मंच पर पहुंचकर सबसे पहले उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल और सांसद राजेंद्र अग्रवाल समेत सभी को नमन किया। उन्होंने अतुल माहेश्वरी द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों को याद करते हुए इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार और केशव प्रसाद मौर्य का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा अमर उजाला परिवार हमें जहां भी बुलाएगा, हम वहां मौजूद रहेंगे।
 

कपिल देव अग्रवाल ने मंच से सभी का अभिवादन किया। उन्होंने कहा आज यह सभी के लिए सौभाग्य है कि आज अमर उजाला के नवोन्मेषक के नाम पर उपगिरामी सेतु नाम की पट्टिका का अनावरण हुआ। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अतुल जी ने अमर उजाला को ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि करमूखेड़ा कांड और राम जन्मभूमि का आंदोलन हुआ। इस दौरान अमर उजाला को बहुत पहचान मिली। अमर उजाला ने हिंदी, हिदुत्व और समाज के लोगों की बातों को सरकार तक पहुंचाने का काम किया है। आखिर में उन्होंने अतुल माहेश्वरी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि अतुल जी 1986 में मेरठ आए, जबकि उनसे दो साल पहले मैं मेरठ आया। उन्होंने कहा कि मेरा अतुल जी से पुराना संबंध है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अतुल जी की सहजता और सरलता दिल को छूती थी। उन्होंने कहा कि भले ही मेरठ में 1986 में अमर उजाला शुरू हुआ, लेकिन उससे पहले भी अमर उजाला का पत्रकारिता क्षेत्र में एक विशेष स्थान रहा है। उन्होंने कहा अतुल जी ने हमेशा टीम को जोड़ने का काम किया। राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि अतुल जी खुद सेतु के समान थे। अतुल जी ने अमर उजाला को नए तेवर के साथ-साथ नए आयाम भी दिए। उन्होंने अतुल जी द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने पत्रकारिता क्षेत्र में नए रास्ते बनाए हैं। अतुल जी थोड़ा जल्दी चले गए लेकिन, उन्हें इतना जल्दी नहीं जाना चाहिए था। अतुल जी अपने पीछे इतना प्रकाश छोड़कर गए हैं, जिसका आज भी हमें एहसास होता है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00