विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान
Puja

एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

महेवाघाट में नहर किनारे मिली अधेड़ की लाश

महेवाघाट में नहर किनारे मिली अधेड़ की लाश
अजरौली गांव की घटना, नहीं हुई शिनाख्त, जांच में जुटी पुलिस
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। महेवाघाट कोतवाली क्षेत्र के अजरौली गांव में रविवार सुबह नहर किनारे एक अधेड़ की लाश पड़ी मिली। हत्या कर शव ठिकाने लगाया गया या मौत दूसरी किसी कारण से हुई। फिलहाल यह साफ नहीं है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
अजरौली गांव के लोग रविवार सुबह नहर की ओर गए तो देखा कि किनारे खेत में एक करीब 55 वर्षीय युवक की लाश पड़ी थी। इसकी जानकारी होते ही मौके पर ग्रामीणेां की भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जांच की। तमाम कोशिशों के बाद भी मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। उसने सफेद रंग का कुर्ता-पायजामा पहन रखा था। शरीर पर कहीं भी गंभीर चोट के निशान नहीं थे। नाक के पास हल्की सी खरोच भी थी। अधेड़ बिछे हुए गम्छे में लेटा था। इसे देखकर पुलिस काफी उलझ गई है। पुलिस को समझ नहीं आ रहा है कि कोई हत्या करता तो गम्छा बिछाकर उसके ऊपर लाश क्यों रखेगा। यह भी संभव है कि मौत गर्मी या अन्य किसी कारण से हुई हो। मामले में महेवाघाट एसओ विजय कुशवाहा का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ हो जाएगी। शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।
... और पढ़ें

तस्करी के लिए पकड़े गए करोड़ों के कछुए बरामद

तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 32 कछुए बरामद
कड़ा कोतवाली पुलिस ने अफजलपुर सातों गंगा घाट से पकड़ा
एक गिरफ्तार, फरार चार तस्करों की तलाश में जुटी पुलिस
अमर उजाला ब्यूरो
कड़ा (कौशाम्बी)। कड़ा धाम कोतवाली पुलिस ने रविवार सुबह गंगा नदी के अफजलपुर सातों घाट से तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 32 कछुए बरामद किए। इनमें से 14 की मौत हो गई। मौके से एक तस्कर को भी पकड़ा गया। बाकी चार फरार हो गए। उनकी तलाश की जा रही है।
कड़ा कोतवाल बलराम सिंह को रविवार सुबह सूचना मिली कि अफजलपुर सातों गंगा घाट पर तस्करों ने कछुओं को पकड़कर रखा है। खबर मिलते ही फोर्स के साथ दबिश देकर उन्होंने शिवानंद पासवान पुत्र महाराजदीन निवासी सिराथू को गिरफ्तार कर लिया। उसके चार साथी पुलिस को देखते ही नाव से कूदकर फरार हो गए। नाव से करीब 32 कछुए बरामद हुए। बताया जाता है कि बाजार में कछुए की खाल और खासकर खोपड़ी करीब 25 हजार रुपये प्रति किलो बिकती है। । हालांकि आधिकारिक तौर पर कोई सटीक कीमत नहीं बता पा रहा है। बाद में चोटिल होने और भूख के कारण 14 कछुओं की मौत को गई। जीवित कछुओं को फिलहाल कड़ा कोतवाली के सामने गड्ढा खुदवाकर उसी में रखवाया गया है। उधर, कछुओं की बरामदगी की खबर मिलते ही एसडीएम सिराथू ज्योति मौर्य व सीओ रामवीर सिंह वन विभाग तथा पशु चिकित्सकों की टीम के साथ कड़ा पहुंचे। लिखापढ़ी के बाद कछुओं को वन विभाग के हवाले कर दिया गया है। मामले में गिरफ्तार आरोपी को नामजद करते हुए चार अज्ञात के खिलाफ भी एफआईआर लिखी गई है। पकड़े गए तस्कर को जेल भेज दिया गया है। वह ये नहीं बता सका कि कछुओं को कहां ले जाकर बेचने की तैयारी थी।

48 घंटे की भूख और कटिया की चोट ने ली जान
मंझनपुर। तस्करों के चंगुल से बरामद किए गए 14 कछुओं की जान करीब 24 घंटे की भूख और कटिया की चोट ने ली। मृत जीवों का पोस्टमार्टम करने वाली डॉक्टरों की टीम ने यह दावा किया है।
कछुओं की बरामदगी के बाद एसडीएम सिराथू ज्योति मौर्य के निर्देश पर वन विभाग के अफसर तथा पशु चिकित्सक मौके पर पहुंच गए थे। चिकित्सकों ने मृत सभी 14 कछुओं का पोस्टमार्टम किया। बाद में बताया कि कछुए करीब 24 घंटे से भूखे थे। उसने शरीर पर कटिया के घाव भी थे। इसी की वजह से जान गई है। जीवित कछुओं का इलाज किया जा रहा है। स्वस्थ्य होने के बाद वन विभाग उन्हें गंगा अथवा यमुना नदी में फिर से बीच धारा में लेजाकर छोड़ेगा। उधर, पीएम रिपोर्ट में भूख की बात सामने आने के बाद साफ हो गया है कि तस्करों ने कछुओं को दो-तीन से पकड़कर रखा था। इसके बाद वह और शिकार करने की कोशिश कर रहे थे।
--
गोलगोल जवाब देता रहा शिवानंद
मंझनपुर। पुलिस की पूछताछ में पकड़ा गया तस्कर शिवानंद गोलगोल जवाब देता रहा। उसने ये तक नहीं बताया कि कछुओं को कब कहां से पकड़ा गया। इन्हें कहां, किसके हाथ बेचने की योजना थी। शिवानंद के मुताबिक रविवार सुबह ही वह घाट की तरफ गया था। तभी उसे उसके परिचित तस्कर मिल गए और वह उनके साथ हो लिया। पुलिस का कहना है कि फरार तस्करों की गिरफ्तारी के बाद बाकी जानकारी मिल सकेगी।
--
मछली मारने की आड़ में होती है कछुओं की तस्करी
कड़ा। धाम क्षेत्र के गंगा घाटों पर कछुओं की तस्करी का खेल सालों से चल रहा है। तस्कर मछली मारने की आड़ में कछुओं को पकड़ते हैं। बाद में मोटी कीमत वसूलकर इन्हें बेच देते हैं।
कड़ा इलाके के लोगों ने बताया कि कुबरी, कालेश्वर, अफजलपुर सातों, बाजार आदि घाटों पर सालों से अंजान लोग आते हैं। प्रतिदिन तो नहीं, पर महीने में चार से छह बार इनका आना-जाना होता है। पूछने पर ये लोग मछली मारने की बात कहते हैं। लेकिन, हकीकत यह है कि कछु़ओं को पकड़ते हैं। कछुओं के शिकार का काम सुबह भोर या फिर शाम को सूर्यास्त के बाद किया जाता है। ताकि घाट पर अधिक भीड़ नहीं रहे। ग्रामीणों ने तो यह तक बताया कि इसकी जानकारी कई बार पुलिस को दी गई। पर, पुलिस ने कार्रवाई करना ठीक नहीं समझा। कड़ा कोतवाल ने अभी हफ्ते भर पहले ही पदभार संभाला है। उन्हें खबर मिली तो उन्होंने कार्रवाई कर दी। पूर्व के कोतवालों की तस्करों से क्या सांठगांठ थी ? इस बारे में कोई कुछ नहीं बता पा रहा है।
फोटो नं-11,12
... और पढ़ें

युवक ने पीट-पीटकर बीवी को मार डाला, हंगामा

युवक ने पीट-पीटकर पत्नी को मार डाला, हंगामा
मायके वालों ने कार्रवाई की मांग करते हुए नगर कोतवाली का किया घेराव
पति के साथ कल्यान में रहती थी छिकतपुर कादिराबाद में ब्याही युवती
फोटो नं-04,05,06,07
अमर उजाला ब्यूरो
मंझनपुर। नगर कोतवाली क्षेत्र के छिकतपुर कादिराबाद गांव में ब्याही एक युवती की कल्यान में उसके पति ने हत्या कर दी। रविवार सुबह शव यहां आया तो मायके वालों ने कार्रवाई की मांग करते हुए कोतवाली का घेराव कर दिया। करीब घंटे भर तक चले हंगामे के बाद ससुरालियों ने मृतका का अंतिम संस्कार किया। मामले में कौशाम्बी पुलिस ने फिलहाल किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की है।
मंझनपुर के भड़ेसर गांव की सरिता (19) पुत्री केशन की शादी इसी साल 16 फरवरी को छिकतपुर कादिराबाद में हुई थी। शादी के कुछ महीने बाद ही वह पति के साथ मुंबई के कल्यान में रहने लगी। सरिता के पिता केशन का आरोप है कि दहेज की मांग को लेकर दामाद उसकी बेटी को आए दिन पीटता था। 13 फरवरी की रात पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद घटना को खुदकुशी का रूप देने के लिए शव फंदे से लटका दिया। घटना के दूसरे दिन कल्यान पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया। रविवार सुबह पति लाश लेकर घर आ रहा था। रास्ते में ही मायके वालों ने एम्बुलेंस रोककर लाश कब्जे में ले लिया। इसके बाद उसे सदर कोतवाली में रखकर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। उधर, ससुरालियों को देखते ही आरोपी युवक फरार हो गया था। ऐसे में उसके घर वालों ने मृतका के मायके वालों पर युवक को गायब करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दे दी। घटनास्थल मुंबई होने की वजह से कार्रवाई करने में असमर्थता जताकर पुलिस ने दोनों पक्षों को घर भेजा। ससुराली लाश लेकर छिकतपुर कादिराबाद पहुंचे तो वहां भी दोनेां पक्षों में कहासुनी के साथ नौबत हाथापाई तक की आ गई। ग्रामीणों ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। इसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया।
... और पढ़ें

साइबर शातिरों ने दो युवकों के खाते से 6.30 लाख उड़ाए

मंझनपुर। मनौरी और पश्चिमशरीरा बाजार में रहने वाले दो युवकों के खाते से साइबर अपराधियों ने करीब 6.30 लाख रुपये पार कर दिए। पीड़ितों की शिकायत पर एसपी ने साइबर सेल प्रभारी को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

मनौरी निवासी प्रवेश कुमार किराना कारोबारी है। उसने बताया कि हफ्तेभर पहले उसके मोबाइल पर अंजान नंबर से फोन आया। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए एटीएम कार्ड का पिन नंबर पूछा। इसके बाद खाते से करीब 3.30 लाख रुपये पार कर दिए। मोबाइल में धननिकासी का संदेश आने पर पीड़ित को ठगे जाने की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। उसने बैंक शाखा से संपर्क कर खाता लॉक कराया। इसके बाद शुक्रवार को एसपी से शिकायत की। इसी तरह पश्चिमशरीरा निवासी देवतादीन किसानी करता है। उसके मोबाइल पर भी 15 दिन पहले अंजान नंबर से कॉल आई थी। साइबर बदमाशों ने इसके बाद करीब तीन लाख रुपये उड़ा दिए। साइबर सेल दोनों प्रकरणों की जांच कर रहा है।
... और पढ़ें

भूमि विवाद में कुनबे को पीटा, फायरिंग

सरायअकिल। क्षेत्र के भगवानपुर गांव में शुक्रवार सुबह रंजिश के चलते पड़ोस के दबंगों ने एक परिवार के चार सदस्यों को घर में घुसकर पीटा। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने घायलों को मेडिकल के लिए भेज दिया है।

बताया जाता है कि भगवानपुर निवासी कुंता पुत्र भोला का पड़ोसी हीरालाल से एक जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। कुंता की मानें तो इसे लेकर हीरालाल आए दिन गाली-गलौज करता है। विरोध करने पर झगड़ा करने पर आमादा हो जाता है। पीड़ित की मानें तो शुक्रवार सुबह भी हीरालाल घर पर अपशब्द कह रहा था। ऐतराज जताने पर अपने साथी शैलेंद्र, महेंद्र, राहुल, अलहई, राजेश व धरती आदि के साथ मिलकर लाठी-डंडे तथा सरिया से पिटाई शुरू कर दी। बीच-बचाव करने पहुंचीं कुंता के परिवार की अनारकली, कंधई और मालती को भी पीटा। दहशत फैलाने के लिए तमंचे से हवाई फायरिंग की। ग्रामीणों ने मामला शांत कराया। मामले में सरायअकिल इंस्पेक्टर मनीष कुमार पांडेय का कहना है कि पीड़ित पक्ष की तहरीर पर रिपोर्ट लिखकर घायलों को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। आरोपियों की तलाश कराई जा रही है।
... और पढ़ें

एसबीआई की शिवकुटी शाखा प्रबंधक पर एफआईआर

मंझनपुर। एसबीआई की शिवकुटी शाखा प्रबंधक के खिलाफ कौशाम्बी में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज की गई है। पिपरी कोतवाली में तैनात आरक्षी ने उन पर केस दर्ज कराया है। प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है।

पिपरी कोतवाली में तैनात आरक्षी (पैरोकार) रामजी यादव ने बताया कि एसबीआई की शिवकुटी (प्रयागराज) शाखा में उनका खाता है। आरक्षी की मानें तो 30 दिसंबर 2018 से दो फरवरी 2019 के बीच उनके खाते से दो किस्तों में 20 हजार रुपये निकल गए। आरक्षी ने बैंक शाखा की प्रबंधक दिव्या गौड़ पर सहकर्मियों के साथ मिलकर धोधाधड़ी करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि प्रबंधक की भूमिका संदिग्ध है। इसी वजह से कई बार सूचना दिए जाने के बाद भी उन्होंने किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की। धननिकासी करने से पहले खाते में लिंक मोबाइल नंबर भी हटा दिया। इससे रुपये निकलने की जानकारी नहीं हो सकी। आरक्षी ने इसकी शिकायत शिवकुटी पुलिस से भी की थी, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं किया। इससे परेशान होकर गुरुवार को पिपरी में तहरीर दे दी। पिपरी पुलिस ने शाखा प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले में पिपरी इंस्पेक्टर पवन त्रिवेदी का कहना है कि आरोपों की जांच कराई जा रही है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

प्रेमिका के चक्कर में बीवी को पीट-पीटकर मार डाला

पिपरी कोतवाली क्षेत्र के सेउढ़ा गांव में ब्याही एक महिला को प्रेमिका के चक्कर में उसके पति ने बुधवार रात पीट-पीटकर मार डाला। मृतका के भाई की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस घटना की जांच कर रही है।

     पिपरी इलाके के दूल्हापुर निवासी सूरजपाल ने बताया कि उसने अपनी बहन शांति देवी का विवाह सेउढ़ा में शत्रुघ्न से किया था। शादी के बाद काफी दिनों तक सबकुछ ठीक चला। पीड़ित की मानें तो इसके बाद उसका बहनोई किसी दूसरी औरत के चक्कर में पड़ गया और आए दिन बहन को प्रताड़ित करने लगा। इसे लेकर बिरादरी की पंचायत हुई। हालांकि, इसका कोई नतीजा नहीं निकला। बताया कि बुधवार रात नशे में धुत बहनोई ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर उसकी बहन शांति को मौत के घाट उतार दिया।

हत्या को खुदकुशी का रूप देने के लिए शव फंदे से लटकाकर फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के मायके वाले रोते-बिलखते हुए मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मामले में पिपरी इंस्पेक्टर पवन त्रिवेदी का कहना है कि पीड़ित भाई की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जल्द ही उसे पकड़कर जेल भेजा जाएगा।
 
... और पढ़ें

खड़े ट्रक से भिड़ी डीसीएम, चालक सहित दो की मौत

student beat
 कोखराज कोतवाली क्षेत्र के कशिया पश्चिम गांव के समीप गुरुवार सुबह बेकाबू डीसीएम सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ी। हादसे में डीसीएम चालक सहित दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से पीड़ित परिवारों में कोहराम मच गया है। वहीं, अन्य हादसों में भी करीब सात लोग घायल हो गए।

     फतेहपुर जिले के अल्लीपुर गांव का सूरज कुमार (24) पुत्र कुबेर नारायण किसानी करके परिवार का खर्च चलाता था। बुधवार को वो अपने मामा रामचरण के यहां कशिया पश्चिम आया था। गुरुवार सुबह घर लौटने के लिए हाईवे पर कशिया पश्चिम पेट्रोल पंप के समीप खड़े होकर साधन का इंतजार कर रहा था। तभी कानपुर से प्रयागराज की ओर जा रही एक डीसीएम ने उसे रौंद दिया। इसके बाद डीसीएम अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ी। हादसे में सूरज के साथ ही डीसीएम चालक सुशील कुमार (28) पुत्र जगदीश निवासी वैष्णव पुरम जिला पीलीभीत की भी मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने डीसीएम में फंसे चालक के शव को बाहर निकाला।

इसके बाद मृतकों की लाश पोस्टमार्टम के लिए भेजी गई। पुलिस के मुताबिक डीसीएम चालक को नींद आने के कारण हादसा हुआ। घटना के बाद से पीड़ित परिवारीजनों की रो-रोकर हालत खराब है। खबर पाकर परिवार वाले कौशाम्बी पहुंच गए थे। वहीं दूसरी ओर भरवारी से एक डीजे बैंड गुरुवार सुबह कशिया पश्चिम जा रहा था। सैता गांव के समीप पीछे से आए डंपर ने उसमें टक्कर मार दी। जिससे डीजे पलट गया। हादसे में उसपर सवार कशिया पूरब निवासी लवकुश, सुरेन्द्र, मंजीत, जलालपुर निवासी श्रीचंद्र, शिवचंद्र व चित्रकूट निवासी सहादेव घायल हो गए। मंझनपुर के कोर्रों गांव का रामभवन मौर्य किसी काम से कोखराज जा रहा था। टोल प्लॉजा के पास ट्रक ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
... और पढ़ें

पेड़ पर फंदे से लटकती मिली किशोर की लाश


 पिपरी कोतवाली क्षेत्र के कटहुला गांव में गुरुवार सुबह एक किशोर की लाश पेड़ पर फंदे से लटकती मिली। घटना से पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया है। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस पीएम रिपोर्ट आने से पहले कुछ भी कह पाने की स्थिति में नहीं है।

     कटहुला निवासी लल्लू पाल दुग्ध व्यवासाई है। गुरुवार सुबह उसका बेटा महेन्द्र (15) शौच जाने की बात कहकर घर से निकला। काफी देर तक नहीं लौटा तो परेशान परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। इसी बीच गांव के बाहर आम की बाग में पेड़ पर उसकी फंदे से लटकती हुई लाश मिली। जानकारी होते ही परिवार वाले बदहवाश हालत में मौके पर पहुंचे। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जांच के बाद मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीड़ित पिता ने हत्या कर शव फंदे से लटकाए जाने की आशंका जाहिर की है। हालांकि अभी उसने किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी है। मामले में पिपरी इंस्पेक्टर पवन त्रिवेदी का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। फिर परिजन तहरीर देंगे तो रिपोर्ट लिखकर कार्रवाई की जाएगी।
 
... और पढ़ें

लहराए असलहे, ट्रांसपोर्टर से मांगे पांच लाख रुपये

कोखराज कोतवाली क्षेत्र के बड़ी धन्नी गांव में रहने वाले एक ट्रांसपोर्टर के घर पर चढ़कर शनिवार शाम पशु तस्करों ने असलहे लहराए। उससे पांच लाख रुपये की मांग की। पीड़ित की तहरीर लेकर पुलिस ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है। 

    बड़ी धन्नी निवासी मो. फैसल ट्रांसपोर्टिंग का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि पूरामुफ्ती के हटवा गांव का एक व्यक्ति कुख्यात पशु तस्कर है। अभी हाल ही में उसके मवेशी लदे दो ट्रक बिहार प्रांत के कैमूर जिला स्थित भभुआ में पकड़े गए हैं। पीड़ित के की मानें तो तस्कर को उसपर मुखबिरी करके गाड़ियां पकड़वाने का शक है। इसे लेकर वह आए दिन गाली-गलौज करता है। शनिवार शाम असलहों से लैश साथियों के साथ घर पर चढ़ आया और अपशब्द कहने लगा। असलहे दिखाते हुए कहा कि गाड़ियां पकड़े जाने से उसका पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। यह रकम नहीं दी गोली मार दी जाएगी। तस्कर की धमकी के बाद से ट्रांसपोर्टर के साथ उनका पूरा परिवार भी डरा-सहमा हुआ है।

पीड़ित ट्रांसपोर्टर ने रविवार सुबह आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। मामले में कोखराज इंस्पेक्टर अजीत कुमार पांडेय का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में आया है। आरोपों की जांच कराई जा रही है। दोषियों के खिलाफ कडी़ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एसपी प्रदीप गुप्ता ने कोखराज कोतवाल को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश भी दे दिया है। 
... और पढ़ें

किशोरी के साथ गैंगरेप कर वायरल किया वीडियो

 इलाके की एक किशोरी का अपहरण कर अप्पे चालकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस दौरान अश्लील वीडियो भी बनाया और उसे वायरल कर दिया। सोमवार शाम ग्रामीणों ने एक दरिंदे को पकड़कर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़िता ने दो आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दिया है।

     सरायअकिल क्षेत्र की एक 15 वर्षीय लड़की सोमवार शाम कपड़ा खरीदने पास की बाजार गई थी। लौटते वक्त बाजार से कुछ दूरी पर खड़ी होकर वह साधन का इंतजार करने लगी। उसने बताया कि तभी दो अंजान युवक मुंह दबाकर उसे खेतों की ओर घसीट ले गए। दोनों ने बारी-बारी दुराचार किया। इस दौरान अश्लील वीडियो भी बना लिया। बाद में वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो पर लड़की के गांव वालों की नजर पड़ी तो वह बिफर पड़े। मोबाइल नम्बर के आधार पर कुछ युवकों ने एक आरोपी की शिनाख्त अप्पे चालक के रूप में कर ली। बताया जाता है कि गुरुवार शाम चालक किशोरी के गांव की ओर गया था। गांव वालों ने पकड़कर उसे जमकर पीटा।

फिर पुलिस के हवाले कर दिया। अभी तक पीड़िता और उसके परिजन लोकलाज के डर से मुंह नहीं खोल रहे थे। हंगामा होने के बाद पीड़ित लड़की ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दिया। पुलिस दूसरे दरिंदे की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। मामले में सरायअकिल इंस्पेक्टर मनीष कुमार पांडेय का कहना है कि तहरीर के आधार पर एफआईआर लिखकर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

 
... और पढ़ें

महिला अस्पताल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, हंगामा

जिला महिला अस्पताल में रविवार की सुबह प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत होने के बाद भी उन्हें रेफर करने का खेल किया जाता रहा। परिजनों के हंगामा करने पर जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने महिला का स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे मृत करार दिया। परिजनों का आरोप है कि स्टाफ नर्स ने सुविधा शुल्क नहीं मिलने पर जान-बूझकर जच्चा-बच्चा को मार डाला। मामले की शिकायत सीएमएस से की गई है। 

पश्चिम शरीरा कोतवाली के पुनवार गांव का मो. गौस फकीर है। गौस की पत्नी रूखसाना (35) गर्भवती थी। 13 जून को उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल परिसर में ही संचालित महिला अस्पताल लाया गया। गौस का कहना है कि अस्पताल में मौजूद स्टाफ नर्स ने 15 जून को अल्ट्रासाउंड कराने के लिए कहा। उसने पैसा नहीं होने की बात कहकर जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए कहा। इस पर उसे जबरन जिला अस्पताल के पास स्थित लवकुश अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के लिए भेजा गया। यहां पर डॉ. डीके मौर्या ने 15 जून को अल्ट्रासाउंड कर अपनी रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में सबकुछ नार्मल लिखा गया।

गौस के मुताबिक रिपोर्ट लेकर जब वह स्टाफ नर्स के पास पहुंचा तो उसने एक हजार की रिश्वत मांगी। उसने बताया कि कर्ज लेकर उसने छह सौ अल्ट्रासाउंड में दिया है। आरोप है कि इसी से नाराज नर्स ने जबरन प्रसव कराना चाहा। जच्चा-बच्चा की मौत हो जाने के बाद भी उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। जबकि जिला अस्पताल में प्रसव की व्यवस्था नहीं है। वह पत्नी को लेकर जिला अस्पताल आया तो चिकित्सकों ने जच्चा-बच्चा की मौत हो जाने की पुष्टि की। इस पर घरवाले हंगामा करने लगे। बाद में चिकित्सकों के समझाने पर वह सीएमएस से शिकायत करके शव लेकर गांव चले गए हैं।
... और पढ़ें

फुटपाथ पर किए गए अवैध कब्जे पर गरजी जेसीबी

मुख्यालय के प्रमुख चौराहे के समीप नाली-नाला और फुटपाथ पर किए गए अवैध तरीके से कब्जे के खिलाफ रविवार को अभियान चलाया गया। पुलिस और नगर पंचायत प्रशासन की संयुक्त टीम ने जेसीबी से अवैध कब्जे को नष्ट कराया। प्रशासन की कार्रवाई से फुटपाथ के दुकानदारों में हड़कंप रहा।

अधिशाषी अधिकारी मंझनपुर सुशील कुमार और इंस्पेक्टर उदयवीर ने मंझनपुर चौराहे से सिराथू, करारी और इलाहाबाद रोड पर अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ अभियान चलाया। करारी रोड पर नाले के ऊपर मांस की दुकानों को तोड़ डाला गया। इसके अलावा फुटपाथ पर फल-जूस और सब्जी की दुकान लगाने वालों को खदेड़ दिया गया। नालों के ऊपर रखी पान की गुमटी को पलट दिया गया। कब्जेदारों को चेताया गया कि दोबारा अतिक्रमण हुआ तो सख्त कार्रवाई होगी। इसके अलावा पुलिस ने लाठी पटककर सड़क पर खड़े डग्गामार वाहनों को भी खदेड़ दिया। बताते चले कि मंझनपुर चौराहे के पास बनाया गया नाला ऊपर से पाटा गया है।

इस नाले के ऊपर लोगों ने अपनी दुकाने लगा ली थी। दुकान के बाहर खरीददारों के वाहन खड़े हो जाते थे। इतना ही नहीं डग्गामार वाहन भी बीच सड़क पर ही वाहन खड़ा करके सवारियों को भरते हैं। इसके चलते जाम की समस्या बनी रहती है। नगर पंचायत प्रशासन की तरफ से कई बार दुकानदारों को चेतावनी दिया गया था लेकिन कोई दुकान हटाने को राजी नहीं था। बरसात के पहले नालों की सफाई कराया जाना है। लेकिन अतिक्रमण की वजह से सफाई का काम नहीं शुरू कराया जा सका था। ईओ का कहना है कि इसी के मद्देनजर यह अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि कस्बे के अंदर भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन