विज्ञापन

इटावा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

इटावा: पत्नी की गला दबाकर हत्या की, कमरे की कुंडी बाहर से बंद करके भागा हत्यारोपी

इटावा जिले में बसरेहर के अहलादपुर गांव में ननदोई के घर आई विवाहिता माला देवी (30) की पति ने बुधवार की रात गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद हत्यारोपी पति कमरे की कुंडी बाहर से बंद करके भाग गया। ननद के कमरे में पहुंचने पर परिजनों को घटना की जानकारी हुई।

पुलिस ने आरोपी के बहनोई को पकड़ लिया है। आरोपी पति की तलाश चल रही है। घटना के पीछे हत्यारोपी पति की जुआ और शराब की लत को लेकर हुआ विवाद बताया गया है। आगरा के बटेश्वरवाह निवासी संतोष जाटव पत्नी माला देवी व दो बच्चों के साथ चार दिन पहले बसरेहर के अहलादपुर गांव निवासी अपने बहनोई छोटे लाल के घर आया था।

संतोष ने जुआ व शराब की लत पूरी करने के लिए आगरा में कई लोगों से कर्ज ले रखा था। कर्ज चुकाने से बचने के लिए वह परिवार के साथ बहनोई के घर आ गया था। तब से संतोष परिवार के साथ यहीं पर रह रहा था। छोटे लाल ने बताया कि देर शाम वह पत्नी के साथ घर के बाहर गया था।

जबकि, संतोष के बच्चे पड़ोस में रहने वाले उसके भाई के घर में खेलने गए थे। उसी दौरान रात करीब आठ बजे संतोष का पत्नी माला के जुआ व शराब की लत को लेकर विवाद हो गया। इस पर संतोष ने माला की गला दबाकर हत्या कर दी और खुद कमरे में बाहर से कुंडी लगाकर भाग गया।

रात करीब नौ बजे माला की ननद ललिता देवी कुंडी खोलकर उसके कमरे में गई। उसे चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ा देख चीख पड़ी। इसके बाद आसपास के लोग और थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद आरोपी संतोष के बहनोई छोटे लाल को पकड़ लिया। थाने में उससे पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी के मुताबिक माला के परिजनों की तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

इटावा: बकरियां चराने गए दो किशोरों की तालाब में डूबने से मौत

यूपी के इटावा जिले में ताखा थाना क्षेत्र के कदमपुर गांव में बकरी चराने गए दो किशोरों की संदिग्ध परिस्थितियों में तालाब में डूबने से मौत हो गई। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सोमवार को क्षेत्र के कदमपुर गांव में बल्लू खान का पुत्र दिलशाद (17) व मुन्ने खान का पुत्र इमरान (15) खेतों की ओर अपनी बकरियां चराने गए थे।

शाम को बकरियां घर पर वापस आ गईं लेकिन किशोर वापस नहीं लौटे, तो परिजनों ने काफी खोजबीन की। किशोरों का कहीं कोई पता नहीं चल सका। परिजनों ने थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर खोजबीन शुरू की तब एक तालाब के किनारे किशोरों के कपड़े व चप्पल रखे मिले।

तालाब में खोजने का प्रयास किया गया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने गोताखोर बुलाए तब घण्टों बाद किशोरों के शव निकाले जा सके। ग्रामीणों ने शवों को किशनी बिधूना रोड पर रखकर जाम लगा दिया तथा तालाब खुदवाने वाले को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। मामला बढ़ता देख उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश मिश्रा व पुलिस क्षेत्राधिकारी विजय सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कार्रवाई का आश्वासन देने पर लोग शांत हुए। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

यूपी: इटावा में होली पर हुड़दंग करने से मना करने पर वृद्धा की पीटकर हत्या, पुलिस की लापरवाही से गई जान

उत्तर प्रदेश के इटावा में होली के दिन होरियारों को हुड़दंग करने से मना करने की कीमत सदर कोतवाली क्षेत्र के मेवाती टोला निवासी मुन्नी देवी (62) को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। हुड़दंगियों ने महिला की घर में पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने चार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर एक नामजद आरोपी को पकड़ लिया है।

बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। मेवाती टोला निवासी मजदूर सर्वेश माथुर सोमवार सुबह परिवार के साथ होली खेल रहा था। सर्वेश का आरोप है कि सुबह करीब नौ बजे घर के पास मोहल्ले के अमित उर्फ काला, गौरव, प्रफुल्ल प्रताप व भानू प्रताप आए। ये सभी घर के बाहर शराब पीने लगे और नशे में शराब की खाली बोतल फोड़ते हुए गालीगलौज करने लगे।

उसके परिजनों ने इसका विरोध किया तो आरोपी गालियां देने लगे। इन्होंने अपने साथियों को बुला लिया। इसके बाद उसके भाई राकेश, सुरेश व दिनेश की पिटाई कर दी। परिजनों ने घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सदर कोतवाली पुलिस मौके पर आई और दोनों पक्षों को समझाकर लौट गई। आरोप है कि चारों आरोपी करीब 11 बजे फिर से आ गए।
 
... और पढ़ें

थाने पहुंचकर महिला बोली: तीन दिन पहले मेरी शादी हुई, सुहागरात और उसके बाद भी पति ने किया दुष्कर्म

यूपी के इटावा जिले में तीन दिन पहले शादी कर ससुराल गई महिला ने पति पर मारपीट और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। नव विवाहिता की तहरीर पर चौबिया थाना पुलिस ने मारपीट, दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पति की पिटाई से घायल महिला को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

एसपी ग्रामीण ओम वीर सिंह का कहना है कि महिला इकदिल थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। उसकी शादी 28 नवंबर को चौबिया थाना क्षेत्र के परौली रमायन गांव के एक युवक से हुई थी। बुधवार को नव विवाहिता मायको वालों के साथ चौबिया थाने पहुंचीं। उसने पुलिस को बताया सुहागरात और उसके बाद पति ने उसके साथ मारपीट की और दुष्कर्म किया। इसकी शिकायत उसने ससुराल वालों से की लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी। मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

इटावा: महिला ने इंस्पेक्टर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, बोली- होटलों में ले जाकर कई बार किया दुष्कर्म, अब कर रहा ब्लैकमेल

इटावा जिले में भरेह थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने तत्कालीन एक थाना प्रभारी पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस के कार्रवाई न करने पर मंगलवार को महिला एसएसपी ऑफिस पहुंची और एसएसपी जय प्रकाश सिंह को आप बीती सुनाई।

एसएसपी ने मामले की जांच महिला थानाध्यक्ष को सौंपी है। महिला ने बताया कि बेटी की चकरनगर के एक गांव में शादी हुई थी। ससुराल में बेटी का उत्पीड़न किया जा रहा था। बेटी को ससुराल वाले मायके नहीं आने दे रहे थे। पिता ने महिला कल्याण विभाग में शिकायत की थी।

समाज कल्याण विभाग की टीम के साथ मौके पर जाकर उसे ससुराल वालों के चंगुल से छुड़ाया था। उसके बाद पुलिस ने उसे मायके वालों को सौंप दिया था। तब से वह मायके में रह रही है। उसने ससुराल वालों के खिलाफ भरेह थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

आरोप है कि इस मामले में आरोपियों पर कार्रवाई का झांसा देकर तत्कालीन भरेह थाना प्रभारी ने उसे जाल में फंसा लिया। उसके साथ शहर के दो होटलों में ले जाकर कई बार दुष्कर्म किया। बावजूद इसके आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

महिला का आरोप है कि आरोपी इंस्पेक्टर ने अश्लील वीडियो बना लिए हैं, जिनके सहारे उसे ब्लैकमेल कर रहा है। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच महिला थानाध्यक्ष को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

इटावा: पत्नी ने पीटा तो फेसबुक पर सुसाइड नोट लिख दे दी जान, सीने पर गुदे पत्नी के नाम को चाकू से मिटाने की कोशिश 

इटावा जिले में सहसों थाना क्षेत्र के पिपरौली गढ़िया गांव में एक युवक ने पत्नी और ससुरालियों की पिटाई से आहत होकर घर के अंदर पंखे के कुंडे से रस्सी के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी। उसने फेसबुक पर अपना सुसाइड नोट पोस्ट करके घटना के लिए पत्नी को जिम्मेदार ठहराया है।

फांसी लगाने से पहले अपने सीने पर लिखे पत्नी के नाम को चाकू से मिटाने की कोशिश की। पिपरौली गढ़िया गांव निवासी भूपेंद्र उर्फ भूपेश अहमदाबाद में नौकरी करता था। उसके पिता राम बहादुर दिवाकर ने बताया कि बेटे की शादी 25 जून 2016 में मप्र के जिला भिंड के थाना मौं, रुकवा गांव निवासी मूर्ति देवी के साथ की थी।

शादी के कुछ दिनों के बाद ही बहू, अपने पति भूपेंद्र को लेकर अहमदाबाद चली गई थी। बेटा उन लोगों से मिलने कभी कभार आता था लेकिन बहू कभी नहीं आती थी। रविवार शाम करीब पांच बजे बेटा भूपेश अहमदाबाद से घर आया और माता-पिता से पत्नी व ससुराल वालों पर मारपीट करने की बात कही।
 
... और पढ़ें

यूपी: प्रेमी के नाम का सिंदूर लगाती थी बेटी, मां ने दी दर्दनाक मौत, झकझोर देगी घटना

इटावा जिले में वैदपुरा थाना क्षेत्र के उमराई गांव में प्रेमी के नाम का सिंदूर लगाने पर मां निर्मला देवी ने बेटी प्रियंका की 28 अगस्त को गला घोटकर हत्या की थी। आत्महत्या दर्शाने के लिए शव फांसी पर लटकाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की बात आने पर पुलिस और क्राइम ब्रांच टीम ने बुधवार सुबह महिला को महोला जेल रोड रेलवे पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बुधवार को प्रियंका राजपूत की हत्या का खुलासा किया। बताया कि उमराई गांव निवासी रविबाबू ने डायल 112 पर 28 अगस्त को सूचना दी थी कि भतीजी प्रियंका ने छत के कुंडे से फांसी लगा ली।

पुलिस ने मामले की जांच की। मृतका की मांग पर सिंदूर लगा हुआ था। जबकि वह अविवाहित थी। परिजनों से पूछताछ कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया। मृतका के पिता अनिल कुमार की तहरीर पर कथित प्रेमी राजकुमार व अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई।
... और पढ़ें

साहब मेरे साथ धोखा हुआ: पुलिस से दूल्हा बोला- जो तस्वीर दिखाई गई थी उसमें थी लड़की, पर शादी वाले दिन...

प्रियंका की फाइल फोटो व पुलिस गिरफ्त में हत्यारोपी निर्मला देवी
यूपी में इटावा के सिविल लाइन थाने में शुक्रवार की शाम एक युवक दूल्हे के लिबास में अपनी मां के साथ पहुंचा। वह बोला, साहब मुझे धोखा दिया गया है। शादी के लिए 20 साल की युवती दिखाई गई। जब वह शादी करने के लिए मंदिर पहुंचा, तो 45 साल की महिला दुल्हन के चोले में लाकर खड़ी कर दी गई। यह देख कर वह थाने आया है। सिविल लाइन क्षेत्र के विजयपुरा निवासी शत्रुघन सिंह की शादी शहर के एक मोहल्ले की युवती से तय हुई थी। शत्रुघन ने बताया कि 19 अगस्त को लालपुरा स्थित नीलकंठ मंदिर में उसे लड़की दिखाई गई थी। तब उसने लड़की को पसंद कर उसे 15 हजार रुपये मुंह दिखाई भी दी थी। शुक्रवार को सिविल लाइन क्षेत्र स्थित विजयपुरा काली माता मंदिर में शादी होना तय था। वह शाम को परिवार के साथ मंदिर पहुंचा तो उसके सामने पहले जो युवती दिखाई गई थी, उसकी जगह 45 साल की महिला को शादी के लिए लाकर खड़ा कर दिया गया। ... और पढ़ें

इटावा: एसपी को थप्पड़ मारने वाला बना भाजयुमो का जिलाध्यक्ष, पढ़ें पूरी खबर

इटावा जिले में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में बढ़पुरा ब्लाक के बाहर पुलिस टीम पर पथराव, फायरिंग व तत्कालीन एसपी सिटी प्रशांत कुमार को थप्पड़ मारने वाले विवेक चौधरी उर्फ संजू चौधरी को भाजयुमो ने जिलाध्यक्ष घोषित कर दिया है। 

10 जुलाई को ब्लाक प्रमुख के मतदान के दौरान बढ़पुरा ब्लाक कार्यालय के बाहर सैकड़ों की भीड़ को पुलिस ने हटाने की कोशिश की थी, इसपर भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर फायरिंग की थी और एक युवक ने एसपी सिटी प्रशांत कुमार को थप्पड़ मार दिया था।

थप्पड़ मारने वाले की पहचान विवेक चौधरी उर्फ संजू चौधरी के रूप में हुई थी। 12 जुलाई को सिविल लाइन थाना पुलिस ने संजू चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जो 16 जुलाई को जमानत पर रिहा होकर आया है। जबकि दूसरे आरोपी विमल भदौरिया समेत अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं।

तत्कालीन भाजपा जिलाध्यक्ष अजय धाकरे और विधायक सरिता भदौरिया समेत कई नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से उक्त मामले में मिले थे। इसपर 15 अगस्त को अजय धाकरे को हटाकर संजीव राजपूत को भाजपा जिलाध्यक्ष बना दिया गया था।
... और पढ़ें

यूपी: इटावा जेल में डिप्टी जेलर पर हमला करने वाला एक बदमाश गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

इटावा जिला जेल परिसर में डिप्टी जेलर पर फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले बदमाश को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस ने मामले की जांच की और आरोप के आधार पर इटावा निवासी शीलू पंडित नाम के एक बदमाश को सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ कर पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश कर रही है। बता दें कि डिप्टी जेलर सिब्ते हसन जाफरी पर चार नकाबपोश बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। उन्हें अपनी जान बचाने के लिए घर के अंदर छिपना पड़ा था। दरवाजों और दीवारों पर गोलियों के निशान मिले थे। वहीं जेल परिसर में हुई फायरिंग की घटना ने पूरे प्रदेश की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए थे।

मूलरूप से कौशांबी के मंझनपुर थाना क्षेत्र के मवाई गांव निवासी डिप्टी जेलर सिब्ते हसन जाफरी जेल परिसर में बने सरकारी आवास में रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी जेल चेकिंग ड्यूटी थी। शनिवार भोर में करीब तीन बजे ड्यूटी पर जाने के लिए घर से निकले। इस दौरान घर के सामने बरगद के पेड़ के नीचे घात लगाए खड़े चार नकाबपोश लोगों ने उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया था।
... और पढ़ें

इटावा: पीलिया का इलाज कराने आई किशोरी से तांत्रिक ने किया दुष्कर्म का प्रयास, गिरफ्तार

इटावा जिले में बकेवर थाना क्षेत्र के एक गांव में झाड़ फूंक करने वाले 55 साल के अधेड़ ने नाबालिग के साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म की कोशिश की। मंगलवार को पीड़ित लड़की अपने बाबा के साथ थाने पहुंची और पुलिस को आप बीती सुनाई।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर छेड़छाड़ व दुष्कर्म के प्रयास और पॉक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को पुलिस उसे कोर्ट में पेश करेगी। क्षेत्र के एक गांव निवासी बुजुर्ग ने बताया कि उनकी 15 साल की पौत्री को पीलिया हो गया था।

इसलिए वह तीन दिन से गांव में पीलिया झाड़ने वाले 55 वर्षीय सुभाष के पास लेकर जा रहे थे। आरोप है कि मंगलवार को सुभाष झाड़ फूंक के बहाने पौत्री को अंदर कमरे में ले गया। जहां उसने पौत्री के साथ छेड़छाड़ करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया।

वह किसी तरह कमरे से बाहर आई और घर लौटकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। दोपहर में पीड़ित लड़की बाबा के साथ बकेवर थाने पहुंची और पुलिस को पूरा वाकया बताया। आरोप है कि पुलिस ने पहले रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय उसे भगा दिया।

इसके बाद गांव के कई लोग पीड़ित लड़की व उसके परिजनों के साथ थाने पहुंचे। तब पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया है।
... और पढ़ें

दोस्ती प्यार फिर दूरियां: इस बात की थी नाराजगी, इश्क में बेवफाई से आगबबूला प्रेमी ने प्रेमिका को दी दर्दनाक मौत

इटावा जिले में बकेवर के लखना मडौली गांव में प्रेमिका के दूसरे युवक से बात करने से नाराज प्रेमी ने बुधवार देर शाम उसकी खेत में काम करते वक्त बाइक के शॉकर से पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद प्रेमी ने खुद जहर खा लिया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह और एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने घटनास्थल की जांच की। दोनों अफसरों ने अस्पताल पहुंचकर आरोपी से पूछताछ भी की। पुलिस ने अस्पताल में भर्ती प्रेमी को हिरासत में ले लिया है।

गांव निवासी किसान जबर सिंह की छोटी बेटी रुचि कुशवाहा (23) एमए फाइनल ईयर की छात्रा थी। वह लखना स्थित आईटीआई में भी पढ़ाई कर रही थी। गांव का ही अमित बाबू कुशवाहा उर्फ खुशी लाल भी लखना स्थित आईटीआई में पढ़ाई कर रहा है। एक गांव और बिरादरी का होने की वजह से रुचि व अमित में दोस्ती हो गई।
... और पढ़ें

यूपी: सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक ने मासूम से की अश्लील हरकत, आपबीती सुन दंग रह गई मां, बच्ची अस्पताल में भर्ती

इटावा जिले में भरथना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में सरकारी जूनियर हाईस्कूल से सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक (70 वर्षीय) ने चार साल की मासूम के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकत की। बच्ची घर पहुंची और मां को आप बीती सुनाई। परिजनों ने पीड़ित बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर  दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की शाम एक मजदूर की चार वर्षीय बेटी अपनी बड़ी बहन के साथ निर्माणाधीन मंदिर के पास खेल रही थी। उसी दौरान गांव में सरकारी जूनियर हाईस्कूल से सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सरनाम (70)  वहां पहुंचा।

उसने खेल रही बच्ची को बहाने से बुलाया और बच्ची से शारीरिक छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें की, जिससे बच्ची की हालत बिगड़ गई। आरोपी मौके से भाग गया। खून से लथपथ बच्ची अपने घर पहुंची और अपनी मां को घटना की जानकारी दी। बच्ची को लेकर परिजन भरथना थाने पहुंचे। पिता ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। सीओ विजय सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें
सबसे तेज और बेहतर अनुभव के लिए चुनें अमर उजाला एप
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00