बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।
Myjyotish

अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

इटावा: जमीन के विवाद में पति ने चाकुओं से गोदकर पत्नी को मार डाला

इटावा में खूनी संघर्ष, महिला की पीट-पीटकर हत्या, बेटा और बेटी घायल

इटावा जिले में परिवार के बीच जमीन के विवाद के चलते बुधवार रात एक महिला की लाठी डंडों से पीटकर हत्या कर दी गई। लहूलुहान बेटा और बेटी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बसरेहर थाना क्षेत्र के किल्ली सुल्तानपुर गांव निवासी नवाब सिंह पुत्र भजनलाल का अपने बड़े भाई से खेत की जमीन को लेकर विवाद चल रहा है।

इस विवाद के चलते पहले भी कई बार दोनों के बीच झगड़ा हो चुका है। बुधवार को उसी विवादित खेत पर बकरी चराते समय फिर से विवाद हुआ। दोनों भाइयों के बीच हाथापाई हुई। बुधवार देर शाम नवाब सिंह की पत्नी राजेश्वरी (50) बाइक से अपने पुत्र अनुज व बेटी नमिता के साथ थाना पुलिस से शिकायत करने पहुंची।

लौटते समय किल्ली बंबा पर नगला मेहदिया गांव के पास कुछ लोगों ने घेरकर उन पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसमें तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस तीनों को लेकर एंबुलेंस से बसरेहर सीएचसी पहुंची। जहां से जिला अस्पताल भेजा गया।

वहां राजेश्वरी को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि जेठ से जमीनी विवाद चल रहा था। उसी को लेकर मारपीट की गई। जिसमें महिला की मौत हो गई। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।
... और पढ़ें

यूपी: बहन ने भाई को दी दर्दनाक मौत, मूसल से सिर कुचलने के बाद गला रेतकर की हत्या

इटावा जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र के सती मोहल्ले में मंगलवार रात युवक की मूसल से सिर कूंचने के बाद गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई। युवक की सगी बहन ने भाई के हत्या कुबूली है और उस पर बुरी नजर रखने का आरोप भी लगाया है। पुलिस वारदात में किसी और के भी शामिल होने का शक जताकर पड़ताल कर रही है।

युवक के बाबा की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी बहन को गिरफ्तार कर लिया है। सती मोहल्ला निवासी दुकानदार विजय सिंह का बेटा दीपकराज (20) कंप्यूटर का कोर्स कर रहा था। मंगलवार शाम विजय पत्नी मायादेवी को लेकर ससुराल बेला गए थे।

घर में दीपकराज उसकी छोटी बहन शशि (18) और 60 वर्षीय बाबा जगन्नाथ मौजूद थे। जगन्नाथ ने देर रात पुलिस को दीपकराज के घायल होने की सूचना दी। पुलिस पहुंची तो दीपक खून से लथपथ फर्श पर पड़ा हुआ था। पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंची जहां से सैफई चिकित्सा विवि रेफर किया गया।

यहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने दीपक को मृत घोषित कर दिया। सीओ सिटी वैभव पांडेय ने बताया कि पूछताछ में शशि ने कुबूला है कि दीपक उस पर बुरी नजर रखता था। इसे लेकर मंगलवार रात दोनों मे विवाद हुआ।
... और पढ़ें

यूपी: इटावा में चुनावी रंजिश में प्रधान प्रत्याशी के रिश्तेदार को गोली मारी, दो गिरफ्तार

इटावा जिले में चुनावी रंजिश में प्रधान प्रत्याशी के साले को मंगलवार रात गोली मार दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर निवर्तमान प्रधान समेत दो लोगों को तमंचे समेत गिरफ्तार किया है। तीन कारें भी बरामद की हैं। ग्राम पंचायत कुईया के नगला लाले निवासी राहुल यादव प्रधानी का चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रचार के लिए साला अंशुल यादव (26) शिकोहाबाद से आया है। राहुल के मुताबिक मंगलवार रात अंशुल पास की दुकान से कोल्डड्रिंक लेने गया था, जहां प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी निवर्तमान प्रधान अखिलेश यादव उर्फ चांदगीराम ने साथियों के साथ मिलकर अंशुल को पहले लाठी-डंडे से पीटा और पेट में गोली मार दी।

गोली की आवाज सुनकर लोग दौड़े तो हमलावर तीन कारें छोड़कर भाग गए। पुलिस ने राहुल की तहरीर पर निवर्तमान प्रधान अखिलेश यादव, होशियार सिंह, राजीव यादव, अनिल यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर अखिलेश और होशियार को तमंचे समेत गिरफ्तार कर लिया है। तीन कारें भी जब्त की हैं। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

इटावा: पत्नी की गला दबाकर हत्या की, कमरे की कुंडी बाहर से बंद करके भागा हत्यारोपी

इटावा जिले में बसरेहर के अहलादपुर गांव में ननदोई के घर आई विवाहिता माला देवी (30) की पति ने बुधवार की रात गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद हत्यारोपी पति कमरे की कुंडी बाहर से बंद करके भाग गया। ननद के कमरे में पहुंचने पर परिजनों को घटना की जानकारी हुई।

पुलिस ने आरोपी के बहनोई को पकड़ लिया है। आरोपी पति की तलाश चल रही है। घटना के पीछे हत्यारोपी पति की जुआ और शराब की लत को लेकर हुआ विवाद बताया गया है। आगरा के बटेश्वरवाह निवासी संतोष जाटव पत्नी माला देवी व दो बच्चों के साथ चार दिन पहले बसरेहर के अहलादपुर गांव निवासी अपने बहनोई छोटे लाल के घर आया था।

संतोष ने जुआ व शराब की लत पूरी करने के लिए आगरा में कई लोगों से कर्ज ले रखा था। कर्ज चुकाने से बचने के लिए वह परिवार के साथ बहनोई के घर आ गया था। तब से संतोष परिवार के साथ यहीं पर रह रहा था। छोटे लाल ने बताया कि देर शाम वह पत्नी के साथ घर के बाहर गया था।

जबकि, संतोष के बच्चे पड़ोस में रहने वाले उसके भाई के घर में खेलने गए थे। उसी दौरान रात करीब आठ बजे संतोष का पत्नी माला के जुआ व शराब की लत को लेकर विवाद हो गया। इस पर संतोष ने माला की गला दबाकर हत्या कर दी और खुद कमरे में बाहर से कुंडी लगाकर भाग गया।

रात करीब नौ बजे माला की ननद ललिता देवी कुंडी खोलकर उसके कमरे में गई। उसे चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ा देख चीख पड़ी। इसके बाद आसपास के लोग और थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद आरोपी संतोष के बहनोई छोटे लाल को पकड़ लिया। थाने में उससे पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी के मुताबिक माला के परिजनों की तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: इटावा में होली पर हुड़दंग करने से मना करने पर वृद्धा की पीटकर हत्या, पुलिस की लापरवाही से गई जान

उत्तर प्रदेश के इटावा में होली के दिन होरियारों को हुड़दंग करने से मना करने की कीमत सदर कोतवाली क्षेत्र के मेवाती टोला निवासी मुन्नी देवी (62) को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। हुड़दंगियों ने महिला की घर में पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने चार के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर एक नामजद आरोपी को पकड़ लिया है।

बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। मेवाती टोला निवासी मजदूर सर्वेश माथुर सोमवार सुबह परिवार के साथ होली खेल रहा था। सर्वेश का आरोप है कि सुबह करीब नौ बजे घर के पास मोहल्ले के अमित उर्फ काला, गौरव, प्रफुल्ल प्रताप व भानू प्रताप आए। ये सभी घर के बाहर शराब पीने लगे और नशे में शराब की खाली बोतल फोड़ते हुए गालीगलौज करने लगे।

उसके परिजनों ने इसका विरोध किया तो आरोपी गालियां देने लगे। इन्होंने अपने साथियों को बुला लिया। इसके बाद उसके भाई राकेश, सुरेश व दिनेश की पिटाई कर दी। परिजनों ने घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। सदर कोतवाली पुलिस मौके पर आई और दोनों पक्षों को समझाकर लौट गई। आरोप है कि चारों आरोपी करीब 11 बजे फिर से आ गए।
 
... और पढ़ें

इटावा: गर्भवती की मौत, ससुराली फरार, महिला के गले में रस्सी कसने के निशान

यूपी के इटावा जिले में चौबिया थाना क्षेत्र के नगला सबी में रविवार सुबह गर्भवती पूजा (28) की घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला का शव फंदे से उतारकर ससुराल वाले मौके से भाग गए। ग्रामीणों की सूचना पर मायके पक्ष के लोग व पुलिस मौके पर पहुंची।

मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। महिला के गले में रस्सी कसने के निशान हैं। ग्रामीणों ने ससुरालियों को भागता देख उनके घर पहुंचे तो गर्भवती फर्श पर मृत पड़ी हुई थी। यह देख ग्रामीणों ने जानकारी महिला के परिजनों व पुलिस को दी।

पुलिस ने कमरे की छानबीन की। कमरे में सामान बिखरा पड़ा था और रस्सी गायब थी। पूजा के पिता कोटा डीलर ने ससुरालियों पर बेटी की गला घोटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।.
... और पढ़ें

नागालैंड के रजिस्ट्रेशन पर दौड़ रहे सूबे में चोरी के सैकड़ों वाहन, गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

इटावा: गर्भवती की मौत का मामला
नागालैंड और मणिपुर में रजिस्ट्रेशन करवाकर प्रदेश भर से चोरी किए गए सैकड़ों वाहन बेधड़क फर्राटा भर रहे हैं। संभागीय परिवहन कार्यालय के अफसरों और लिपिकों की मिलीभगत से चोरी के वाहनों को एनओसी देकर प्रदेेश की सड़कों पर चलने की बाकायदा अनुमति भी मिली है।

इटावा पुलिस ने आरटीओ विभाग की मिलीभगत से संचालित हो रहे इस हाईप्रोफाइल गैंग के तीन दलालों को गिरफ्तार कर सोमवार को इसका खुलासा किया। इनके कब्जे से चोरी के डंपर, ट्रक और तेल के टैंकर और कार समेत 41 वाहन बरामद किए गए।

पुलिस के मुताबिक गिरोह की मदद करने वाले इटावा और औरैया के तीन एआरटीओ के बारे में जानकारी मिली है। फिलहाल पुलिस ने 2016 में औरैया में तैनात रहे एआरटीओ मनोज कुमार सिंह के नाम का ही खुलासा किया है। एसएसपी आकाश तोमर का कहना है कि पकड़े गए वाहनों की कीमत करीब 7.50 करोड़ है।
... और पढ़ें

इटावा: रिश्वत ले रहे मंडी निरीक्षक का वीडियो वायरल, होगी कठोर कार्रवाई

इटावा जिले के ऊसराहार में बिना गेटपास के नई मंडी से लहसुन की गाड़ी निकालने को लेकर व्यापारी से रिश्वत लेते मंडी निरीक्षक का वीडियो वायरल हुआ है। इससे पहले भी मंडी निरीक्षक को मंडी गेट पर अनियमितताओं के मामले में दो माह पहले पकड़ा गया था, लेकिन कार्रवाई न होने से मंडी निरीक्षक लगातार बिना गेटपास के गाड़ी निकलवाता था।

रिश्वत से परेशान व्यापारी ने साथी के संग निरीक्षक का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पांच मिनट 48 सेकेंड के वायरल वीडियो से हड़कंप मचा हुआ है। वीडियो में मंडी निरीक्षक तल्ख लफ्जों के साथ रिश्वत लेता नजर आ रहा है। वीडियो चार दिन पुराना बताया गया।

वीडियो में ऊसराहार का व्यापारी आमीन खां एक स्कूटी से मंडी गेट पर जाता है और मंडी निरीक्षक सोगेंद्र सिंह यादव को अपनी लहसुन की गाड़ी निकालने के लिए 600 रुपये देता है, लेकिन मंडी निरीक्षक 1200 रुपये की मांग करता है। व्यापारी जब उसके पैर छूता है तो निरीक्षक 1000 रुपये लेता है जिसके बाद व्यापारी चला जाता है।  

बताया जाता है कि मंडी निरीक्षक बिना रिश्वत लिए गेट से गाड़ी निकलने नहीं देता और रिश्वत मिलने पर बिना गेटपास के ही गाड़ी को निकाल देता है। इसी से तंग आकर व्यापारी ने अपने साथी के संग यह वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इस संबंध में जब मंडी निरीक्षक सोगेंद्र सिंह यादव से बात की गई तो उसने कहा कि वीडियो कब बन गया, पता ही नहीं है।
... और पढ़ें

इटावा: प्राचीन शिवालय के गर्भ गृह का ताला तोड़कर दान पात्रों की चोरी

इटावा जिले के चकरनगर में ऐतिहासिक प्राचीन भारेश्वर शिवालय से मंगलवार रात चोरों ने गर्भ गृह का ताला तोड़कर दान पात्रों को चोरी कर लिया। एसपी ग्रामीण ने घटनास्थल का निरीक्षण कर सीओ को टीमें गठित कर तत्काल चोरी का पर्दाफाश करने को कहा है।

क्षेत्रीय लोगों में घटना से आक्रोश व्याप्त है। थाना भरेह के अंतर्गत चंबल जमुना नदियों के संगम पर स्थित प्राचीन ऐतिहासिक कालीन भारेश्वर शिवालय के पुजारी चंबल गिरी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रातः काल स्नान करके नदी से वापस आया और जब मैं गर्भ गृह में पूजा के लिए मंदिर में गया तो गर्भ गृह का ताला टूटा हुआ पड़ा था।

बाहर रखा दान पात्र भी गायब था। अंदर जाकर देखा तो गर्भ गृह में शिवलिंग के पास रखा दान पात्र भी अपने स्थान से गायब था। जिससे साफ प्रतीत हुआ कि चोरों ने ताला तोड़कर दान पात्रों को चोरी किया है।

उन्होंने घटना की जानकारी तत्काल ग्रामीणों को दी तथा थाना पुलिस को फोन से सूचना दी। थाना अध्यक्ष भरेह महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि यह काम किसी चोर उचक्कों ने किया है, क्योंकि मंदिर के निकट ही दोनों दान पात्र टूटे हुए पड़े मिले। दान पात्रों के पैसे चोर ले गये। एसपी ग्रामीण ओंमकार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।
... और पढ़ें

यूपी: प्रेमी के साथ मिलकर पति की गला दबाकर हत्या, दोनों गिरफ्तार

इटावा जिले में सैफई थाना क्षेत्र के कुम्हावर गांव की एक महिला ने शुक्रवार देर रात प्रेमी के साथ मिलकर पति की गला दबाकर हत्या कर दी। पति के चीखने की आवाज बाहर न जा सके इसलिए टीवी की आवाज तेज कर दी। पति का दम निकलने के बाद महिला ने पहले प्रेमी को घर से बाहर निकाला इसके बाद परिजनों को पति की तबीयत खराब होने की जानकारी दी।

परिजनों ने युवक के गले में निशान देखकर पत्नी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने पूछताछ के बाद महिला व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सैफई के ग्राम कुम्हावर निवासी राधेश्याम (25) पुत्र दीनदयाल खेती-किसानी करता था।

उसके भाई गजाधर ने बताया कि शुक्रवार रात राधेश्याम खेत में फसल की रखवाली कर रहा था। रात लगभग 11 बजे उसके खेत पहुंचने पर वह घर चला गया था। इसके बाद रात लगभग एक बजे राधेश्याम की पत्नी भारती देवी ने खेत में आकर जानकारी दी कि राधेश्याम को कुछ हो गया है।
... और पढ़ें

इटावा: जमीन विवाद में दो पक्षों में चली गोलियां, सपा नेता सहित 86 पर रिपोर्ट दर्ज

इटावा जिले में सैफई थाना क्षेत्र के हैवरा में शनिवार देर रात जमीन के विवाद में दो पक्षों में जमकर गोलियां चलीं। मामले में सपा नेता सहित दो पक्षों के 16 नामजद व लगभग 70 लोगों के खिलाफ फायरिंग व जान से मारने के आरोप में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

इस विवाद 50 से अधिक राउंड फायरिंग बताई जा रही है। थाना सैफई क्षेत्र के अंतर्गत हैवरा कस्बे में देर रात करीब 10:30 बजे जमीन को लेकर दो पक्षों में जमकर गोलीबारी हुई। इस घटना से इलाके में जहां दहशत फैल गई।

वहीं जानकारी पाकर पहुंची पुलिस को देखकर हमलावर मौके से भाग गए। इस घटना के संबंध में नवलपुरा निवासी पूरन सिंह यादव पुत्र बाबूराम ने समाजवादी पार्टी के जिला सचिव योगेंद्र यादव पुत्र सूरज सिंह निवासी हैवरा सहित आठ नामजद तथा 20 अज्ञात साथियों द्वारा उसके घर चढ़ाई करके हत्या के इरादे से फायरिंग करने का मामला दर्ज कराया है।

अन्य नामजद आरोपियों में योगेंद्र का भाई गंभीर सिंह, संकज व पंकज पुत्रगण उदयवीर सिंह, धर्मेंद्र पुत्र अज्ञात, खिलाड़ी पुत्र जगत सिंह, विवेक पुत्र रामविलास बीपी पुत्र भारत सिंह निवासीगण नगला सेऊ शामिल हैं।

रविवार देर शाम दूसरे पक्ष और सपा नेता योगेंद्र यादव की तरफ से भी आठ नामजद व 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है। नामजद आरोपियों में ललित व अंकित पुत्रगण पूरन सिंह, अवनीश व अंशुल पुत्रगण हरभान सिंह, मोहित पुत्र कप्तान सिंह, पूरन सिंह, कप्तान सिंह एवं हरभान सिंह पुत्र बाबूराम निवासी नवलपुरा हैवरा कोठी के शमिल हैं।

थाना प्रभारी सतीश यादव ने बताया कि दोतरफा मामला दर्ज किए गए हैं। वे स्वयं मामले की जांच कर रहे हैं, जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, मामले की संजीदगी कुछ इस प्रकार रही कि रविवार दिन भर राजनेताओं के फोन पुलिस अधिकारियों के पास आते रहे।
... और पढ़ें

इटावा: जमीन के लिए भाइयों में चलीं गोलियां, एक की मौत, दो घायल

यूपी में इटावा जिले के सैफई थाना क्षेत्र लरखौर गांव में गुरुवार सुबह जमीन के लिए भाइयों में ताबड़तोड़ गोलियां चलीं। गोली लगने से एक की मौत हो गई, जबकि उसका भाई और मां की हालत गंभीर है।

हमले के आरोपी एक चचेरे भाई को पुलिस ने असलहा समेत पकड़ लिया है, जबकि उसके दो भाई फरार हैं। पुलिस ने कई ग्रामीणों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया हुआ है। पुलिस के मुताबिक लरखौर गांव निवासी उमांकात दुबे और रमाकांत दुबे सगे भाई हैं।

रमाकांत बाराबंकी में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। उनका परिवार इटावा के गांधीनगर कालोनी में रहता है। रमाकांत के बेटे आशु (30) और अतुल का जसवंतनगर के रामलीला तिराहे पर कृष्णा ऑटो मोबाइल के नाम से बाइक का शोरूम है।

उमाकांत गांव में किसानी करते हैं। उनके बेटे अंशुल, अनुराग और अक्षय भी खेतीबाड़ी करते हैं। गांव में 63 बीघा पुश्तैनी जमीन है, जिसमें कुछ हिस्से को लेकर दोनों भाइयों के परिवार में काफी समय से बंटवारे का विवाद चल रहा है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन