पटियाला : बिजली मुलाजिमों ने पावरकॉम हेडऑफिस के सामने दिया धरना, कच्चे कर्मी रेगुलर करने की उठाई मांग

Punjab Bureau पंजाब ब्‍यूरो
Updated Mon, 19 Jul 2021 10:21 PM IST
Electricity employees protest in front of Powercom head office
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पटियाला। पीएसईबी इंप्लाइज ज्वाइंट फोरम के आह्वान पर बड़ी संख्या में बिजली मुलाजिमों ने सोमवार को पावरकॉम हेडआफिस के मेन गेट के आगे बारिश में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया। इस जोनल स्तर के धरने में फिरोजपुर, फरीदकोट, बठिंडा, मुक्तसर, लुधियाना, खन्ना, जालंधर, होशियारपुर, नवांशहर और कपूरथला से बड़ी संख्या में बिजली मुलाजिम शामिल हुए। इस मौके पर पे बैंड में वृद्धि करने, डीए की बकाया किश्तें देने समेत और कई मांगें उठाई गईं।
विज्ञापन

मुलाजिम नेताओं कर्मचंद भारद्वाज, कुलदीप सिंह खन्ना ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि पावरकॉम मैनेजमेंट और पंजाब सरकार की ओर से दिए भरोसे अनुसार मानी मांगें लागू नहीं की जा रही हैं। मांग की कि तनख्वाह स्केल और भत्तों में वृद्धि की जाए, वेज फार्मूलेशन का गठन किया जाए, डीए की बकाया किश्तें जारी हों और कच्चे कर्मी रेगुलर किए जाएं। इसके साथ ही पुनर्गठन के नाम पर मुलाजिमों की मंजूरशुदा पद खत्म करने, पे बैंड में एक दिसंबर 2011 से वृद्धि करने, 23 वर्षों की सेवा बाद तरक्की वृद्धि देने, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, नए सहायक लाइनमैनों को सेमी स्किल्ड की जगह पूरा तनख्वाह स्केल देने, स्केलों की आप्शन और सहायक लाइनमैनों की ड्यूटियों संबंधी जारी किया गलत सर्कुलर वापस लेने, थर्मल प्लांटों के बंद किए यूनिट चालू करने, निजी कंपनियों के साथ किए गलत बिजली समझौते रद करने, सब स्टेशन स्टाफ को ओवरटाइम की अदायगी करने की मांग भी उठाई गई।

इस मौके पर संघर्ष को तेज करते हुए लगातार चेयरमैनों और डायरेक्टरों के फील्ड में आने पर उनके खिलाफ काले झंडों के साथ रोष प्रदर्शन करने और वर्क टू रूल अनुसार काम करने का एलान किया गया। साथ ही 29 जुलाई को पटियाला में मोती महल की तरफ मार्च करके किए जाने वाले प्रदर्शन में बड़ी संख्या में शामिल होने का एलान किया गया। इस मौके पर केंद्र सरकार से बिजली संशोधन बिल 2020 को वापस लेने की मांग की गई। बिजली मुलाजिमों ने कहा कि इनके जरिये बिजली वितरण कंपनियों का निजीकरण किया जा रहा है। इससे राज्यों के अधिकार छीने जाएंगे और बिजली जनरेशन और वितरण का काम प्राइवेट कंपनियों पास चला जाएगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00