विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पटियाला: ड्राइवर ने की खुदकुशी, पत्नी का आरोप- दूध लेने गया था, रास्ते में पुलिस ने की मारपीट

पंजाब के पटियाला में एक ड्राइवर ने खुदकुशी कर ली। उसकी पत्नी ने पुलिस पर मारपीट करने के आरोप लगाए हैं।

पत्नी का कहना है कि उसका पति दूध लेने गया था। रास्ते में पुलिस ने उसे रोका और कर्फ्यू में बाहर निकलने पर पीटा। फिर घर आकर उसके पति ने पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। उधर पुलिस ने इन आरोपों का खंडन किया है। मृतक की पहचान शीतला माता मंदिर के पास किराये के मकान में रहने वाले 45 वर्षीय भूपिंदर सिंह के रूप में हुई। ड्राइवर ने वीरवार की रात को घर में ही पंखे से लटक कर सुसाइड की।

मृतक की पत्नी शरणजीत कौर ने आरोप लगाया है कि उसका पति भूपिंदर सिंह वीरवार देर शाम बाजार से दूध व अन्य जरूरी सामान लेने गया था। शीतला माता मंदिर के पास ही पुलिस ने उसे रोका और मारपीट की। घर आकर भूपिंदर ने अपने बेटा व बेटी को भी सारी बात बताई। उन्होंने यह भी कहा कि वह काफी बेइज्जती महसूस कर रहा है। इस घटना के कुछ देर बाद ही भूपिंदर ने सुसाइड कर ली।
... और पढ़ें

पटियालाः ममेरे भाई ने नहाते समय बनाई अश्लील वीडियो, तंग आकर युवती ने जहर पीकर दे दी जान

पटियाला में थाना भादसों के अधीन पड़ते गांव रैसल में एक 20 साल की युवती ओर से अपने ही ममेरे भाई से परेशान होकर बदनामी के डर से जहर पीकर जान दे दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी वह फरार है। पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश में रेड की जा रही है।

थाना भादसों के इंचार्ज एसआई अमृतवीर सिंह ने बताया कि पटियाला के एक गांव की 20 साल की पीड़ित युवती अपनी मां की मौत के बाद अपनी बहन के साथ जिला फतेहगढ़ साहिब के गांव स्थित अपने मामा के घर नानी के साथ रहने लगी। इसी बीच युवती के मामा के लड़के ने उसकी बाथरूम में नहाते समय अश्लील वीडियो बना ली और उसको बदनाम करने लगा।

इसके बाद युवती अपनी बहन के साथ पिता के पास अपने गांव आ गई। वापस आकर बदनामी होने के डर से युवती ने घर में रखी कीटनाशक दवा पी ली। उसे इलाज के लिए खन्ना के एक नर्सिंग होम में दाखिल कराया गया। जहां उसका पुलिस ने उसका बयान लिया। इसी बीच बुधवार को युवती की चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के अस्पताल में इलाज दौरान मौत हो गई।

पुलिस ने अब युवती के बयान पर आरोपी ममेरे भाई के खिलाफ सुसाइड के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज करके उसकी गिरफ्तारी के लिए कोशिश तेज कर दी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी प्राइवेट वकालत की प्रैक्टिस करता है।
... और पढ़ें

निहंगों का हिमायती ग्रंथी गिरफ्तार, बोला- डेरे में कोई आया तो एएसआई जैसा हाल किया जाएगा

पटियाला की सन्नौर सब्जी मंडी के बाहर पुलिस पर हमला करने और फिर बाद में उन पर गोलियां चलाने वाले निहंग सिंहों की हिमायत करने के आरोप में सदर समाना पुलिस ने गांव कादराबाद स्थित गुरुद्वारे व डेरे के ग्रंथी के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत के आदेश पर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

सदर समाना थाने के इंचार्ज रणबीर सिंह ने बताया कि पुलिस चौकी गाजेवास से थानेदार गुरदेव सिंह अपनी पुलिस पार्टी के साथ कर्फ्यू ड्यूटी पर गुग्गा माडी मंदिर नामदा के पास मौजूद था। इसी दौरान सूचना मिली की कि हरजीत सिंह, जो गांव कादराबाद के साथ बने डेरे में ग्रंथी की सेवा करता है, उसने अनाउंसमेंट की है कि अनाज मंडी सन्नौर में निहंगों की ओर से पुलिस पार्टी पर चोटें मार कर बहुत बढ़िया काम किया है और अगर कोई पुलिस मुलाजिम उसके डेरे में आता है, तो उनका उसी तरह से ही हाल होगा।

साथ ही कहा कि पुलिस कोरोना के मरीजों को गांव में से निकाल कर अच्छा नहीं कर रही है। आरोपी ने अपने डेरे में डोडे पोस्त भी बीजे हुए थे और कादराबाद में काम कर रही लेबर को बेचने के लिए जाने की चेतावनी भी दी थी। इस सूचना पर पुलिस ने नाकाबंदी करके आरोपी हरजीत सिंह के पास से पांच किलो डोडे पोस्त बरामद कर लिए। पुलिस ने आरोपी ग्रंथी खिलाफ केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अदालत में के आदेश पर जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें

आठ माह की गर्भवती को जबरन जहर खिलाकर मार डाला, पति, सास और जेठ पर केस दर्ज

हरियाणा की थाना गुहला पुलिस ने पंजाब के समाना में सीआईए स्टाफ में तैनात पंजाब पुलिस के एक एएसआई गुरसेवक सिंह, उसके छोटे भाई गुरमित्तर सिंह व मां के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। यह पर्चा एएसआई के छोटे भाई गुरमित्तर सिंह की पत्नी लखविंदर कौर की मौत के मामले में दर्ज हुआ है। आरोप है कि तीनों ने जबरन जहर खिलाकर लखविंदर कौर को मारा है। जो करीब आठ महीने की गर्भवती भी थी। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लखविंदर कौर की शादी 2004 में थाना गुहला के गांव दाबा निवासी गुरमित्तर सिंह से हुई थी। शादी के बाद से लखविंदर कौर को दहेज के लिए परेशान किया जाता था। पहले तो विवाहिता के मायके वालों ने ससुराल वालों की डिमांड पूरी कर दी। गुरमित्तर ने जर्मनी जाने के लिए पांच लाख की मांग की थी। बाद में जब उनकी मांग पूरी करनी बंद कर दी तो लखविंदर कौर व उसके बच्चों को मायके आने-जाने नहीं दिया जाता था। उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। 


यह भी पढ़ें-
पाकिस्तानी की गुहार, 'मोदी साहब! मेरा कबूतर वापस कर दीजिए, मैं बहुत चाहता हूं', पढ़ें- मामला

बुधवार को गंभीर हालत में लखविंदर कौर को पटियाला के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया। जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक विवाहिता के परिजनों का आरोप है कि पति, जेठ व सास ने उसे जबरन जहर खिलाकर मार डाला है। ऊपर से वह आठ महीने की गर्भवती भी थी। ससुराल वाले उसके बच्चे को भी गिराना चाहते थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

पटियाला: ट्रक की टक्कर से ड्रेन में गिरी कार, दो युवकों की मौत, तीन दोस्त गंभीर घायल

पातड़ां के गांव दुगाल के नजदीक दिल्ली-संगरूर राष्ट्रीय मार्ग पर बुधवार तड़के एक भीषण सड़क हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन दोस्त गंभीर घायल हैं। जिनमें एक डॉक्टर भी शामिल है। घायलों को पटियाला के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
 
खबर लिखे जाने तक पातड़ां थाना पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्जकर लिया है। जो वारदात के बाद से फरार है। जांच अधिकारी थाना पातड़ां से एएसआई सुखजिंदर सिंह ने बताया कि यादप्रीत सिंह (22) निवासी लाड बंजारा कलां थाना दिड़बा संगरूर का मंगलवार को जन्मदिन था।


यह भी पढ़ें-
लॉकडाउन में नौकरी गई, वीडियो बना सुनाई दास्तां फिर नहर में कूदकर दे दी जान

अपने दोस्त कुलविंदर सिंह निवासी चठा ननहेड़ा (संगरूर), डॉ. गुरबीर सिंह निवासी घन्नौरी कलां (धुरी), हर्षदीप निवासी घमंड गढ़ (फतेहगढ़ साहिब) और हरमनदीप निवासी जंडखेला खेड़ी के साथ जन्मदिन पार्टी मनाई। जिसके बाद चारों दोस्त दिड़बा के पास गांव सिहाल से यादप्रीत सिंह को वापस उसके गांव लाड बंजारा कलां कार से छोड़ने जा रहे थे।
 
बुधवार तड़के जब पांचों दोस्त अपनी कार में पातड़ां के नजदीक गांव दुगाल के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने फ्लाईओवर पर पहुंचे तो पीछे से ट्रक ने कार को जोरदार टक्कर मार दी। जिसके बाद कार चालक ने संतुलन खो दिया और कार सड़क के बीच डिवाइडर से टकरा गई और दरवाजे खुलने से दो दोस्त नीचे सड़क पर गिर गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
 
इसके बाद कार सीधे झंबो ड्रेन में गिर गई। इसी बीच कुछ राहगीरों ने कार को ड्रेन में गिरते देख लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कार को निकाला। कार से घायल नौजवानों को निकाल कर अस्पताल में दाखिल कराया गया। पुलिस ने हादसे में घायल डॉ. गुरबीर सिंह, जो मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में कार्यरत है, उनके बयान पर ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्जकर तलाश शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

लुधियाना में संदिग्ध हालत में महिला कांस्टेबल ने जहर निगला, पटियाला में प्रवासी मजदूर फंदे पर झूला

पुलिस क्वार्टर में रहने वाली महिला कांस्टेबल कमलजीत कौर ने सोमवार की रात को संदिग्ध हालात में जहरीला पदार्थ निगल लिया। डीएमसी अस्पताल में मंगलवार की सुबह उनकी मौत हो गई। थाना डिवीजन आठ की पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज करने के बाद पोस्टमार्टम करा शव सौंप दिया है। एसएचओ इंस्पेक्टर जरनैल सिंह ने बताया कि कमलजीत कौर के दो बच्चे हैं। 

पिछले कुछ समय से उसका अपने पति के साथ विवाद चल रहा था। इस पर वह पति से अलग पुलिस क्वार्टर में रह रही थी। पिछले कुछ दिनों से वह दिमागी रूप से परेशान थी और इलाज भी चल रहा था। सोमवार की रात को वह घर पर ही थी और कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया। डीएमसी अस्पताल में मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 


यह भी पढ़ें-
पिता ने थमाई थी हॉकी, जुनून ने बनाया दुनिया का सितारा, पढ़ें- दिग्गज खिलाड़ी बलबीर सिंह की अनसुनी बातें

पटियाला: प्रवासी मजदूर ने फंदा लगाकर जान दी
घन्नौर की अनाज मंडी में मंगलवार को एक प्रवासी मजदूर ने फंदा लगाकर जान दे दी। 19 साल का यह लड़का लॉकडाउन के कारण परेशान था। थाना घन्नौर के इंचार्ज एसआई सुखविंदर सिंह ने बताया कि पिता राज बली ने पुलिस को बयान दिया है कि उसका बेटा गोबिंद प्रसाद घन्नौर में निहाल चंद शिव कुमार आढ़ती की दुकान पर लोडिंग व अनलोडिंग का काम करता था। वह वहीं बने एक कमरे में रहता था। 

राजपुरा में काम कर रहे पिता राज बली को मंगलवार को घन्नौर से फोन आया कि उनके लड़के ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब वह अपने भतीजे को साथ लेकर वहां पहुंचा तो देखा कि गले में तार डालकर लड़के ने फंदा लगा रखा था। पिता के बयान के मुताबिक गोबिंद प्रसाद कई दिनों से मानसिक तौर पर परेशान रहता था। लॉकडाउन के बाद से ही वह परेशान था। इस कारण उसने यह कदम उठाया है। 
... और पढ़ें

पटियाला: पुरानी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या, 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

गुरुवार देर रात भारत नगर एरिया में शातिर अपराधी कुंवर रणदीप सिंह उर्फ एसके खरौड़ ने अपने साथियों के साथ शमशेर सिंह (35) की गोली मार कर हत्या कर दी। बाद में आरोपी मौके से फरार हो गए। खबर लिखे जाने तक थाना अनाज मंडी ने एसके खरौड़ समेत 18 के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्जकर लिया था। इनमें 13 नामजद हैं। 

डीएसपी सिटी टू सौरभ जिंदल ने बताया कि शमशेर सिंह (35) निवासी सुखराम कालोनी वैसे तो विवाह शादियों की पार्टियों की अरेंजमेंट का काम करता थे लेकिन लॉकडाउन के कारण इन दिनों सब्जियां बेचने का काम कर रहा था। गुरुवार को शमशेर सिंह का जन्मदिन था। बताया जा रहा है कि केक कटिंग के बाद भारत नगर एरिया की गली में जब वह अपने दो साथियों साथ जा रहा था तो एसके खरौड़ ने अपने साथियों के साथ वहां पहुंच कर उस पर हमला कर दिया।


यह भी पढ़ें-
अमेरिका में फंसे 100 भारतीय लौटे, वतन की माटी चूमी, जय हिंद बोले, बताया- कैसा है न्यूयार्क का हाल

बाईं बाजू के नीचे गोली लगने से शमशेर सिंह बुरी तरह से घायल हो गया। बाद में आरोपी मौके से फरार हो गए। शमशेर को सरकारी राजिंदरा अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक अनाज मंडी थाना पुलिस ने आरोपी एसके खरौड़, साजन, अब्बू, लाली, चांद मोहम्मद, फूल मोहम्मद, पवन उर्फ पन्नू, तारा दत्त, जतिंदर शेरगिल, प्रमोद उर्फ मोदी, विक्की टोपी, ट्विंकल, प्रिंस चक्की वाला समेत छह अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

पुलिस के मुताबिक खरौड़ समेत मरने वाले शमशेर सिंह के खिलाफ भी हत्या की कोशिश, लड़ाई-झगड़े व आर्म्स एक्ट के कई केस दर्ज हैं। दोनों गुटों में खुद को दूसरे से बड़ा दिखाने को लेकर पहले भी लड़ाई-झगड़े की वारदातें होती रही हैं। इस रंजिश के चलते ही कत्ल की वारदात को अंजाम दिया गया है।
... और पढ़ें

पटियाला: कर्फ्यू में शराब पीने से रोका तो पुलिसकर्मियों पर बरसाए पत्थर, सिर जमीन से लड़ाया

सांकेतिक तस्वीर।
लॉकडाउन में सड़क पर शराब पीने से रोकने पर पुलिस कर्मचारियों पर पत्थर बरसाने व एक पुलिसकर्मी का सिर जमीन से लड़ाने का मामला सामने आया है। थाना बख्शीवाला पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ हत्या की कोशिश, सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने, धमकी देने और लड़ाई झगड़ा करने व कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। 

कमलदीप सिंह निवासी प्रेम सिंह वाला समाना ने पुलिस को बताया कि वह चौकी सेंच्युरी एन्क्लेव पटियाला में होमगार्ड है। वह रात के समय पीएचजी निंदरपाल के साथ गश्त पर था। इसी दौरान नाभा रोड पर लक्ष्मी पैलेस के पास कौरजीवाला मोड पर आरोपी गुरविंदर सिंह, हैपी सिंह, गुरप्रीत सिंह, मिट्ठू सिंह, सत्तू सिंह सभी निवासी गांव डरौली, आकाशदीप सिंह निवासी राजपुरा, दलेर सिंह निवासी बौसरकलां व एक अन्य मोटरसाइकिल व स्विफ्ट कार में सवार होकर शराब पी रहे थे, जब इन्हें रोकने की कोशिश की। तो आरोपियों ने पुलिस वालों पर हमला कर दिया।


यह भी पढ़ें-
'बिग बॉस 13' प्रतिभागी शहनाज गिल के पिता पर दुष्कर्म केस, बेटा बोला- बदनाम करने की साजिश

आरोपी गुरविंदर सिंह ने कमलदीप सिंह के सिर पर पत्थर मारे। जबकि दूसरे मुलाजिम निंदरपाल का सिर भी जमीन से लड़ा दिया। दोनों को इलाज के लिए सरकारी राजिंदरा अस्पताल में दाखिल कराया गया।
... और पढ़ें

पटियाला: शराब बनाने का केमिकल बरामद, आरोपी अकाली दल ब्लॉक समिति का सदस्य रहा है

सीएम जिले में शराब माफिया के खिलाफ पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए गांव पबरी में ट्यूबवेल के कमरे से इथानोल न्यूट्रल एल्कोहल (ईएनए) के 20 ड्रम बरामद किए। पुलिस ने ट्यूबवेल के मालिक के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक ईएनए से आगे शराब तैयार करके गैरकानूनी ढंग से इसे बेचने का कारोबार किया जा रहा था।

इस मामले में कई और लोग भी शामिल हो सकते हैं, इसलिए मामले की गहनता से पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। डीएसपी घन्नौर मनप्रीत सिंह थिंद ने अमर उजाला से बात करते हुए बताया कि एक गुुप्त सूचना के आधार पर सोमवार देर रात घन्नौर पुलिस और एक्साइज विभाग ने थाना खेड़ी गंडियां के अधीन आते गांव पबरी में दर्शन सिंह के खेतों में ट्यूबवेल वाले कमरे में रेड की गई।

इस दौरान वहां 20 ड्रमों में रखी इथानोल न्यूट्रल एल्कोहल (ईएनए) बरामद की गई। ईएनए की कुल मात्रा 4000 लीटर है। डीएसपी ने बताया कि ईएनए से शराब तैयार की जाती है। आरोपी की ओर से नाजायज शराब तैयार करके आगे इसे बेचा जाता था। पिछले काफी समय से वह इस कारोबार में लगा था। आरोपी क काबू करके उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी दर्शन सिंह साल 2013-18 तक अकाली दल का ब्लाक समिति मेंबर रह चुका है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में और भी जो आरोपी होंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मामले में फिलहाल जांच जारी है।
... और पढ़ें

पिता से बोला- जन्मदिन पार्टी में जा रहा हूं, देर रात आई मौत की खबर, पेट में चाकू मारकर हत्या

पातड़ां के गांव हरियाऊ खुर्द में बुधवार देर रात 18 साल के एक युवक की पुरानी रंजिश के चलते चार लोगों ने पेट में चाकू और सिर में चोट मारकर हत्या कर दी। खबर लिखे जाने तक पातड़ां पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ केस दर्जकर लिया था। लेकिन अभी किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। 

थाना इंचार्ज बलजीत सिंह ने बताया कि मृतक सुखचैन सिंह (18) भेड़-बकरियां चारने का काम करता था। युवक के पिता अमरीक सिंह ने पुलिस के पास बयान दिया है कि बुधवार रात उसका बेटा अपने किसी दोस्त के घर जन्मदिन की पार्टी में गया था। देर रात युवक के परिवार वालों को सूचना मिली कि उनका बेटा सड़क पर खून से लथपथ पड़ा है।

इसे भी पढ़ें-
 घर पूछते-पूछते पहुंचे बाइक सवार, दरवाजा खुलवा पिता-पुत्र को मारी गोली, बेटे की मौत

तुरंत उसे पातड़ां के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो सामने आया कि सुखचैन सिंह कबूतरों का कारोबार भी करता था। इसी कारोबार को लेकर उसकी अमर सिंह उर्फ गग्गी, कर्मजीत सिंह उर्फ बुगनी, जज सिंह उर्फ जज्जू और राहुल के साथ पुरानी रंजिश चली आ रही थी। 

यह चारों आरोपी भी रात को जन्मदिन की पार्टी में मौजूद थे। जब सुखचैन सिंह पार्टी के बाद मोटरसाइकिल पर अपने घर के लिए चला तो रास्ते में आरोपियों ने उसे घेरकर पेट में चाकू से हमला कर दिया और सिर पर भी काफी चोट मारी। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
... और पढ़ें

पटियाला: शादी के तीन साल बाद नहीं हुआ बच्चा तो महिला का गला घोंटकर मार डाला

गांव बरकतपुर में शादी के तीन वर्ष बाद भी बच्चा न होने व दहेज की मांग को लेकर पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। थाना जुल्कां पुलिस ने मामले में पति समेत चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्जकर लिया है। अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

पुलिस के मुताबिक गांव मुरादमाजरा की पिंकी रानी (23) की शादी तीन साल पहले गांव बरकतपुर के चरनजीत सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद अब तक बच्चा पैदा नहीं हुआ। इस बात व दहेज की मांग को लेकर ससुराल परिवार की ओर से उसे काफी तंग परेशान किया जाता था। मंगलवार को ससुराल परिवार ने पिंकी रानी के मायके को फोन किया कि उनकी लड़की की अचानक मौत हो गई है। 
 

यह भी पढ़ें-
कैप्टन बोले- सभी गांवों में 2022 तक पाइप से होगी पानी की आपूर्ति, अभी 50 फीसदी घरों में ही कनेक्शन

जब परिवार वाले गांव बरकतपुर ससुराल घर पहुंचे तो देखा कि उनकी लड़की मृत पड़ी थी और उसके गले पर दबाने के निशान थे। मायके वालों का आरोप है कि उनकी लड़की की ससुराल वालों ने हत्या की है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और विवाहिता के भाई विजय कुमार निवासी मुरादमाजरा के बयान पर पति चरनजीत सिंह, सास फूल कौर, ससुर तरसेम सिंह, दादी सास चंबी देवी के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। थाना जुल्कां के इंचार्ज सुरिंदर सिंह के मुताबिक फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

बंद कोल्ड स्टोर में चल रही थी नकली शराब फैक्ट्री, लेबल, मशीन और बड़ी संख्या में बोतलें बरामद

शंभू पुलिस व आबकारी विभाग ने संयुक्त तौर पर राजपुरा-अंबाला नेशनल हाईवे पर बंद पड़े एक कोल्ड स्टोर में छापामारी कर नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। मौके से नकली शराब बनाने वाला सामान, मशीनें, बड़ी संख्या में बोतलें, ढक्कन, लेबल, गत्ते के डिब्बे और अन्य सामान बरामद किया गया है। शंभू पुलिस ने छह लोगों को नामजद कर एक को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य मौके से भाग गए। 

एसएसपी पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रेलवे लाइन के नजदीक एक बंद कोल्ड स्टोर में पिछले कुछ समय से नकली शराब बनाने का धंधा चल रहा है। देर रात शंभू पुलिस और आबकारी विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंची और छापेमारी कर मौके से कई लीटर नकली शराब, मशीनें व अन्य सामान बरामद किया।

यह भी पढ़ें- 
फिरोजपुरः लॉकडाउन में जारी है नशे की तस्करी, बीएसएफ ने सरहद से बरामद की आठ किलो हेरोइन

इस कोल्ड स्टोर में बिजली का कनेक्शन नहीं है। आरोपी जनरेटर के द्वारा एक डिस्टलरी की तरह मशीनें लगाकर नकली शराब बना रहे थे। अभी तक जांच में पता चला है कि आरोपी पिछले 15-20 दिन से यह फैक्ट्री चला रहे थे।

पुलिस ने दीपेश कुमार निवासी राजपुरा, हरप्रीत सिंह निवासी गांव थुआ, अमरीक सिंह निवासी खानपुर खुर्द, अमित कुमार निवासी गांव कुरियाना, जिला लखीमपुर खीरी (यूपी) समेत छह के खिलाफ केस दर्ज किया है। 
... और पढ़ें

जमीन विवाद में महिला ने साथियों संग की बड़ी वारदात, ट्रैक्टर से कुचलकर युवक को मार डाला

पातड़ां के नजदीक गांव लाड बंजारा कलां में शुक्रवार को जमीनी विवाद में एक महिला ने अपने साथियों साथ मिलकर 33 साल के एक युवक को ट्रैक्टर तले कुचल दिया। गंभीर हालत में युवक को पातड़ां के सरकारी अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

संगरूर के थाना दिड़बा इंचार्ज सुखदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी महिला सहित सात लोगों पर हत्या का केस दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल ट्रैक्टर कब्जे में ले लिया है। पातड़ां अस्पताल में मरने वाले युवक हरविंदर सिंह की मां कुलदीप कौर ने बताया कि उनका गांव हामझेड़ी की महिला परमजीत कौर से जमीन का केस चल रहा है।

इस केस में उनको अदालत ने स्टे दिया हुआ है। लेकिन शुक्रवार को वह महिला अपने साथियों भोला सिंह, कंवलप्रीत सिंह, कालू और उनके गांव समेत गांव ढुंडियाल के लोगों को लेकर उनकी जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंच गई। आरोपियों ने ट्रैक्टर से जमीन को जोतकर कब्जा करने का प्रयास किया तो उसके बेटे हरविंदर सिंह ने पुलिस को सूचित कर दिया। 

जब पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपियों ने ट्रैक्टर लेकर भागने की कोशिश की। इस पर उसके लड़के हरविंदर सिंह ने आरोपियों को रोकने की कोशिश की। लेकिन आरोपियों ने हरविंदर सिंह पर ट्रैक्टर ही चढ़ा दिया। जिसे अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में ही मौत हो गई।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन