बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मातम में बदलीं नई कार खरीदने की खुशियां, पार्टी के वक्त युवक की हत्या...चार दोस्तों की जान पर बनी

पटियाला में पशु व्यापारी ने नहर में कूदकर दी जान, पत्नी बोली- इस वजह से थे परेशान

देनदारों की ओर से घर आकर बेइज्जत करने से क्षुब्ध पशु व्यापारी ने भाखड़ा नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। थाना पसियाना पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान पर तीन आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने, धमकी देने के आरोप में केस दर्जकर किया है।

पुलिस को दिए बयान में मनप्रीत कौर निवासी सूलर ने बताया पति भुपिंदर सिंह (42) भैंस खरीदने व बेचने का काम करता था। पति का लेन-देन को लेकर लखविंदर सिंह निवासी रणजीत नगर सिऊना रोड पटियाला के साथ विवाद चल रहा था। 30 दिसंबर 2020 को लखविंदर सिंह अपने दो साथियों के साथ उनके घर आया व उसके पति के साथ पैसों को लेकर गाली-गलौच की।

जाते वक्त उसके पति का मोटरसाइकिल भी ले गया और जान से मारने की भी धमकी दी। इस बेइज्जती से दुखी होकर भुपिंदर सिंह घर से चला गया और फिर वापस नहीं आया। बाद में उसकी लाश गांव चौहठ के पास भाखड़ा नहर के पुल पास मिली।

मनप्रीत कौर ने आरोप लगा कि पति भुपिंदर सिंह ने आरोपियों से तंग आकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मनप्रीत कौर के बयान पर आरोपी लखविंदर सिंह व दो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापे मार रही है।
... और पढ़ें

पटियाला में विवाहिता फंदे पर झूली, फिरोजपुर में महिला ने जहर खाया, लुधियाना में भी एक की मौत

फिरोजपुर के थाना कुलगढ़ी पुलिस ने महिला को खुदकुशी के लिए मजबूर करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। महिला रेडीमेड कपड़ों की दुकान चलाती थी। आरोपी की दुकान भी वहीं है। फिलहाल आरोपी फरार है। मृतका के पति ने पुलिस को बताया कि एक दशक पहले उसकी शादी जगरावं में हुई थी।

उनके गांव का ही व्यक्ति अक्सर उनकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ करता था। उसे उसके साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर करता था। इन्हीं हरकतों से तंग आकर उनकी पत्नी ने जहर निगल लिया। उसे तुरंत फरीदकोट स्थित श्री गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।


वहीं एएसआई बलवीर सिंह का कहना है कि पति ने अपनी पत्नी को गांव प्यारेआना में रेडीमेड कपड़ों की दुकान खोल कर दी थी। वहीं पास में आरोपी की भी दुकान थी। मृतका एक-दो बार कपड़े खरीदने लुधियाना आरोपी के साथ भी गई थी। महिला ने दुकान के अंदर ही शनिवार को जहर निगल लिया। फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में उसकी मौत हो गई है। थाना कुलगढ़ी पुलिस ने सोमवार को आरोपी के खिलाफ मामला दर्जकर लिया।
... और पढ़ें

पटियाला में दर्दनाक हादसा: कार और बाइक की भीषण टक्कर में तीन दोस्तों की मौत, इकलौता चिराग भी बुझा

पंजाब के पटियाला में नाभा-भादसों रोड पर गांव सकराली के नजदीक गुरुवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार तीन दोस्तों की मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच कर रही थी। मृतकों में से एक युवक की पहचान हो चुकी थी, जो अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था।

मामले के जांच अधिकारी एएसआई गुरबचन सिंह ने बताया कि नाभा की अलौहरां कालोनी का रहने वाला योविंदर सहोता (25) मोटरसाइकिल पर अपने दो दोस्तों के साथ भादसों स्थित माधव फैक्टरी में नाइट ड्यूटी करने के बाद घर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि रास्ते में नाभा-भादसों रोड पर गांव सकराली के नजदीक एक कार ने मोटरसाइकिल में टक्कर मारी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मोटरसाइकिल काफी क्षतिग्रस्त हो गई और दो युवक उछलकर दूर जा गिरे। 

मौके पर योविंदर सहोता समेत दो की मौत हो गई, जबकि एक घायल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर योविंदर सहोता के पिता अजय सहोता और मां मौके पर पहुंच गए थे। जानकारी के मुताबिक योविंदर सहोता उक्त फैक्टरी का पुराना वर्कर था और उसने अपने दोनों दोस्तों को दो दिन पहले ही फैक्टरी में नौकरी पर लगवाया था। 

जहां वह तीनों साथ-साथ आते-जाते थे। खबर लिखे जाने तक बाकी दोनों मृतक युवकों की पहचान नहीं हो सकी थी। पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी के जरिये आरोपी कार चालक को तलाशने की कोशिश की जा रही है। तीनों शवों को नाभा के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
... और पढ़ें
विलाप करते परिजन और मृतक की फाइल फोटो (काली टी-शर्ट में) विलाप करते परिजन और मृतक की फाइल फोटो (काली टी-शर्ट में)

बेजुबान से बर्बरता: कुत्ते को गोली मार वीडियो किया अपलोड, मेनका गांधी तक पहुंचा मामला, आरोपी दबोचा गया

पंजाब के पटियाला जिले के थाना पातड़ां पुलिस ने कुत्ते को गोली से मारने वाले एक व्यक्ति खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर गुरुवार को सेशन कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद अदालत ने उसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया। 

आरोपी तरनजोत सिंह थाना पातड़ां के गांव दुताल का रहने वाला है। आरोपी का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वह राइफल से एक कुत्ते को गोली मारता दिखाई दे रहा था। गोली लगने से कुत्ते की मौत हो गई थी। वायरल वीडियो मेनका गांधी के पास पहुंचने पर पेटा के प्रतिनिधि मीत अशर की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया।
... और पढ़ें

पटियाला: बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन की पत्नी की हत्या का मामला सुलझा, वकील बेटे के मुंशी ने ही ली थी जान

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन नरिंदर सिंगला की पत्नी कमलेश रानी (65) की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। रविवार को मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को काबू करके उनसे 40 लाख के सोने के गहने, कैश और अन्य सामान बरामद कर लिया गय। तीसरा आरोपी अभी फरार है। हत्या का मुख्य आरोपी महिला के वकील बेटे का मुंशी है।

एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि विकास कालोनी में 21 अप्रैल को देर रात करीब एक बजे कमलेश रानी की उन्हीं के घर में बेरहमी से हत्या कर दी गई। उनके हाथ पीछे बांधकर मुंह पर टेप लगा दी गई। दम घुटने से उनकी मौत हो गई थी। बाद में लुटेरों ने अलमारी को खोलकर तिजोरी की चाबी निकाली और 40 लाख की कीमत के सोने के गहने, नकदी और अन्य कीमती सामान लूटकर फरार हो गए। 
जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने पाया कि लुटेरे घर का सारा नक्शा जानते थे। इसी को आधार बनाकर जब जांच बढ़ाई तो मृतका के वकील बेटे हैरी सिंगला के मुंशी विक्रम निवासी सन्नौर पर शक की सुई घूमी।  


पुलिस के मुताबिक आरोपी मुंशी पांच साल से परिवार के साथ जुड़ा था और उसकी घर तक भी पहुंच थी। उसे घर के बारे में सारी जानकारी थी। तभी आरोपियों ने आराम से वकील बेटे के घर में बने आफिस के दरवाजे का शीशा निकाला और कुंडी खोलकर अंदर दाखिल हुए। ऑफिस से होते हुए महिला के कमरे तक पहुंच गए। 

विक्रम ने मौसेरे भाई के साथ मिलकर की वारदात
विक्रम ने लालच में आकर महिला का कत्ल करके उसे लूटने की साजिश रची और इसमें अपने मौसेरे भाई अमरिंदर निवासी ललौची व एक अन्य गगनदीप निवासी सन्नौर को भी शामिल कर लिया। मुख्य आरोपी मुंशी व उसके मौसेरे भाई को पुलिस ने गिरफ्तार करके उनके कब्जे से लूटा सारा सामान बरामद कर लिया है। अभी आरोपी गगनदीप की गिरफ्तारी बाकी है। आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद कर लिया है, जो आरोपी अमरिंदर का है।
... और पढ़ें

पंजाब में वारदात : बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन की पत्नी की हत्या, मुंह पर लगा था टेप, बंधे थे हाथ 

पटियाला की विकास कालोनी में मंगलवार देर रात पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार काउंसिल के पूर्व चेयरमैन एडवोकेट नरिंदर कुमार सिंगला की पत्नी का उनके घर में ही गला घोंट कर कत्ल कर दिया गया। सूचना पाकर पुलिस टीम फोरेंसिक माहिरों के साथ मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ थाना लाहौरी गेट में हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

डीएसपी योगेश कुमार ने बताया कि मृतक महिला की पहचान कमलेश रानी (60) के रूप में हुई है। वह अपने बेटे हैरी सिंगला, बहू व पोते के साथ विकास कालोनी के मकान नंबर 30 में रहती थी। सुबह जब कमलेश रानी अपने कमरे से बाहर नहीं निकली, तो बेटा उन्हें देखने कमरे में गया। 


वहां बेड पर कमलेश रानी का शव पड़ा था, उनके मुंह पर टेप लिपटा था और हाथ बंधे हुए थे। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि महिला का गला घोंट कर कत्ल किया गया है। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हो सकेगा। बताया जा रहा है कि महिला ने मौत से पहले संघर्ष किया था। उनकी आवाज सुनकर कोई आ न जाए, इसलिए उनके मुंह पर टेप लपेटा गया। 

शुरुआती जांच में यह भी सामने आया है कि आरोपी ने खिड़की का शीशा तोड़कर दरवाजे की कुंडी खोली, जिसके बाद वह घर में दाखिल हुआ और फिर वारदात को अंजाम दिया। घर में सीसीटीवी कैमरे तो लगे हैं, लेकिन जांच में डीवीआर गायब मिली है। 

पुलिस के मुताबिक कमलेश रानी के पति एडवोकेट नरिंदर कुमार सिंगला की पिछले साल ही मौत हुई थी। दोनों के तीन बेटे हैं। इनमें से एक बेटा एडवोकेट हैरी सिंगला पटियाला जिला कोर्ट में प्रैक्टिस करता है। जबकि दो बेटे शैरी व सन्नी सिंगला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। पुलिस फिलहाल मामले में एडवोकेट हैरी सिंगला से पूछताछ कर रही है।
... और पढ़ें

ममता के बदले मौत मिली : तीन बेटों और बहू से परेशान 65 वर्षीय मां ने पार्क में आग लगा जान दी

पटियाला में महिला की हत्या।
निकटवर्ती कस्बा सन्नौर में बेटों से परेशान मां ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। पुलिस ने तीनों बेटों समेत चार के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्जकर लिया है। फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं।

थाना सन्नौर के इंचार्ज एसआई गुरनाम सिंह ने बताया कि कुलवंत कौर (65) निवासी कसाबियां वाला मोहल्ला पति की मौत के बाद तीन बेटों परविंदर सिंह, हरकीरत सिंह और तरविंदर सिंह व हरकीरत सिंह की पत्नी जसविंदर कौर के साथ रह रही थीं।

पुलिस के मुताबिक तीनों बेटे और बहू उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं करते थे। इसी वजह से घर में अक्सर विवाद रहता था। इसी मानसिक परेशानी में कुलवंत कौर ने घर के नजदीक स्थित लक्ष्मण दास पार्क में मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली।
... और पढ़ें

खौफनाक कदम : शादी के आठ माह बाद विवाहिता ने नहर में कूदकर जान दी, इस वजह से थी परेशान

पटियाला के थाना पसियाना के अंतर्गत गांव खेड़ा जट्टां में विवाहिता ने भाखड़ा नहर में छलांग मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मृतक की आठ माह पहले ही शादी हुई थी। जांच अधिकारी व पुलिस चौकी डकाला के प्रभारी एएसआई बलजीत सिंह ने बताया कि गांव खेड़ा जट्टां के रहने वाले हमीर सिंह ने बयान दिया है कि गांव का ही दिनेश नाम का युवक उनकी 25 साल की बेटी बलजीत कौर को परेशान कर रहा था। जिसके चलते उन्होंने बेटी की आठ महीने पहले शादी कर दी थी। लेकिन इसके बाद भी दिनेश बेटी को परेशान कर रहा था। 

आरोपी उनकी लड़की को लगातार उससे शादी करने के लिए मजबूर कर रहा था। नवविवाहिता ने इस बारे में अपने परिवार को बताया, जिसके बाद आरोपी को काफी समझाया भी गया। लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। जिसके बाद हमीर सिंह 20 मार्च 2021 को अपनी लड़की को उसके ससुराल से अपने घर ले आया।

अगले दिन हमीर सिंह ने आरोपी के घर जाकर फिर से उसे समझाने की कोशिश की। इस दौरान दोनों पक्षों में बहस हो गई और पूरे गांव में बात फैल गई। जिसे नवविवाहिता ने अपनी बदनामी माना और अगले दिन 22 मार्च को हमीर सिंह ने देखा कि उसकी लड़की घर में नहीं है। तलाश करने पर नवविवाहिता का शव गांव पैंद के नजदीक भाखड़ा नहर से बरामद हुआ। आरोप है कि आरोपी दिनेश के कारण नवविवाहिता ने आत्महत्या की है। उसके खिलाफ केस दर्जकर लिया है। 
... और पढ़ें

दो बच्चों की हत्या पर बड़ा खुलासा, मां ने ही प्रेमी संग रची थी खौफनाक साजिश, पति को सिखाना चाहती थी सबक

पटियाला : जत्थेदार टोहड़ा की बेटी कुलदीप कौर से डेढ़ करोड़ की ठगी, 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के पूर्व प्रधान गुरचरन सिंह टोहड़ा की बेटी और वर्तमान में एसजीपीसी की सदस्य कुलदीप कौर टोहड़ा से डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने पांच लोगों को नामजद कर कुल 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

हरिंदरपाल सिंह टोहड़ा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी माता कुलदीप कौर के पास 2017 में किसी अनजान नंबर से फोन आया था। उन्हें बताया गया कि उनके माता-पिता के विभिन्न कंपनियों में आठ करोड़ रुपये के शेयर पड़े हैं। इन शेयरों में लंबे समय से कोई गतिविधि नहीं हुई है। 

कुलदीप कौर को शेयरों के रुपये दिलाने का झांसा देकर उनसे यूपी और दिल्ली के विभिन्न बैंक खातों में कुछ-कुछ समय बाद अज्ञात व्यक्ति रुपये डलवाते रहे। 2020 तक बदमाशों ने कुल 15385142 की राशि विभिन्न खातों में डलवा ली। 

पुलिस ने जांच के बाद शुक्रवार को सागर सिंह निवासी घनश्याम पुरी, आगरा (यूपी), राहुल कुमार निवासी बिजनौर (यूपी), मनोज कुमार निवासी मनोहर कॉलोनी मेरठ (यूपी), मनीष पाल निवासी निहाल विहार दिल्ली और चांदनी निवासी जनता मजदूर कॉलोनी, शहादरा (दिल्ली) समेत 13 लोगों खिलाफ केस दर्जकर लिया है। 

बता दें कि पीड़ित कुलदीप कौर के पति हरमेल टोहड़ा शिअद की सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। कुलदीप कौर खुद भी शिअद का साथ छोड़कर आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हारने के बाद उन्होंने शिअद में वापसी कर ली है। वर्तमान में वह एसजीपीसी की सदस्य हैं। 
... और पढ़ें

पंजाब के पटियाला में लुटेरों का कारनामा, फर्जी सीबीआई अधिकारी बन मंदिर से पांच लाख रुपये लूटे

सीबीआई (केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो) अधिकारी बनकर पटियाला के गांव घड़ाम के शिव मंदिर पहुंचे लुटेरों ने बुधवार रात पांच लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

मंदिर में गद्दीनशीन बाबा प्रेम गिरि ने बताया कि वह बुधवार रात अपने कमरे में आराम कर रहे थे। रात करीब डेढ़ बजे कमरे के दरवाजे को किसी ने खटकाया। जब दरवाजा खोला तो चार लोग कमरे में घुस आए। उनमें से एक बाबा के पास बैठ गया।

तीन ने कमरे के स्टोर में घुसकर वहां रखी अलमारी को तोड़कर करीब पांच लाख की नकदी निकाल ली और फरार हो गए। बाबा के मुताबिक सभी आरोपियों ने मुंह ढके हुए थे और उनके पास डंडे थे। पूरी वारदात के समय आरोपियों के दो साथी बाहर खड़े रहे जो निगरानी कर रहे थे। जाते वक्त लुटेरे सीसीटीवी की स्क्रीन भी तोड़ गए। 

सूचना मिलने पर थाना जुल्कां व पुलिस चौकी रोहड़ जगीर की पुलिस मौके पर पहुंची। थाना जुल्कां इंचार्ज इंस्पेक्टर हरमनप्रीत सिंह चीमा ने बताया कि लुटेरे खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर अंदर दाखिल हुए थे।

मामले की जांच की जा रही है और जल्द लुटेरों को काबू कर लिया जाएगा। मौके पर हलका सन्नौर के विधायक हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा भी पहुंचे। उन्होंने इस वारदात को लेकर पंजाब सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।
... और पढ़ें

मानसा में ओवरब्रिज व बस स्टैंड पर मिले दो युवकों के शव, पुलिस बोली- नशे की ओवरडोज से मौत की आशंका

पंजाब के मानसा में बस स्टैंड व रेलवे ओवरब्रिज पर गुरुवार रात दो युवकों की नशे के अधिक सेवन से मौत हो गई। दोनों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए हैं। मृतक दर्शन सिंह के भाई कुलदीप सिंह व गांव के नंबरदार सुखपाल सिंह ने बताया कि अवतार सिंह गोरा (32) व दर्शन सिंह दर्शी (35) दोनों मूस्सा के रहने वाले थे। गुरुवार को शहर आए और दोनों नशे के आदी थे। 

कुलदीप सिंह ने आरोप लगाया कि नगर काउंसिल चुनाव के दौरान बंट रही शराब का दोनों ने अधिक सेवन किया, जिससे उनकी मौत हो गई। उन्होंने सरकार से मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं थाना सिटी-2 के इंचार्ज जगदीश शर्मा व रेलवे चौकी इंचार्ज जगजीत सिंह ने बताया कि युवकों की मौत नशे के अधिक सेवन से होने की आशंका है। हो सकता है कि दोनों ने शराब के अलावा भी कोई दूसरा नशा किया हो। 

उन्होंने बताया कि अवतार सिंह का शव मानसा के बस स्टैंड पर शुक्रवार को सुबह मिला, जबकि दर्शन सिंह का शव भी सुबह के वक्त मानसा के रेलवे ओवरब्रिज से बरामद हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन