लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

2020 में ओटीटी पर छाया सिनेमा का जादू, लॉकडाउन में रिलीज हुईं बेहतरीन वेब सीरीज और फिल्में

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: Tanuja Yadav Updated Mon, 28 Dec 2020 10:09 AM IST
2020 में रिलीज हुईं वेब सीरीज और फिल्म
1 of 10
विज्ञापन
कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण सिनेमा हॉल्स बंद रहे, जिसकी वजह से लोगों ने एंटरटेनमेंट के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का सहारा लिया। फिल्म निर्माता और निर्देशकों ने भी ओटीटी का भरपूर इस्तेमाल किया और एक से बढ़कर एक फिल्में और वेब सीरीज इन प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज कीं। कुछ वेब सीरीज और फिल्मों ने रिलीज होते ही इंटरनेट पर धूम मचा दी, आइए ऐसी ही कुछ फिल्मों और वेब सीरीज की फेहरिस्त पर एक नजर डालते हैं...
पाताल लोक
2 of 10
इसी साल अमेजन प्राइम वीडियो पर पाताल लोक रिलीज हुई। इस वेब सीरीज में मुख्य किरदार जयदीप अहलावत ने निभाया था, जिसमें वो एक पुलिस वाले बने थे। जयदीप अहलावत ने अपने किरदार से लोगों को इस वेब सीरीज से बांधे रखा। इसकी कहानी एक पुलिस वाले इर्द-गिर्द घुमती है, जो एक हत्या का प्रयास करने के मामले में तह तक जाता है और जमीनी हकीकत सामने लाता है।
विज्ञापन
बुलबुल
3 of 10
बुलबुल में तृप्ति डिमरी ने मुख्य भूमिका निभाई है। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस वेब सीरीज ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। तृप्ति डिमरी के अलावा इसमें अविनाश तिवारी, पाउली दाम, राहुल बोस और परमब्रता चट्टोपाध्याय थे। कई मूवी रिव्यू में तृप्ति डिमरी के किरदार को बहुत प्रशंसा मिली। इसकी कहानी एक बंगाल राजशाही पर आधारित है, जिसमें एक बाल विवाह और बच्ची के मासूम से मजबूत बनने तक की यात्रा को दिखाया गया है।
स्पेशल ऑप्स
4 of 10
हॉटस्टार ओरिजनल्स पर रिलीज हुई वेब सीरीज स्पेशल ऑप्स को काफी अच्छे रिव्यूज मिले। इसमें केके मेनन, करण टेकर, विनय पाठक, दिव्या दत्ता, मेहर विज समेत और कई कलाकार थे, जिन्होंने अपने किरदार से दर्शकों का दिल जीता और इस वेब सीरीज को यह मुकाम दिलाया। कहानी में मेनन एक रॉ के एजेंट की भूमिका निभाते हैं, जिनका मानना है कि सभी आतंकवादी हमलों के पीछे एक ही संगठन काम कर रहा है। केके मेनन के अभिनय ने इस वेब सीरीज में चार चांद लगा दिए।
विज्ञापन
विज्ञापन
Tanhaji The Unsung Warrior
5 of 10
;तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' मराठा योद्धा तान्हाजी मालासूरे के जीवन पर बनी फिल्म है, जिसमें मुख्य भूमिका अजय देवगन ने निभाई है। तान्हाजी मालासूरे छत्रपति शिवाजी महाराज के के सबसे करीबी सैनिक और सहयोगी थे। ये फिल्म सिन्हागढ़ युद्ध के ऊपर आधारित है, जिसमें तान्हाजी ने उदयभान के खिलाफ लड़ाई लड़ी, जो मराठांओं के खिलाफ लड़ाई में औरंगजेब का साथ दे रहा था।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00