लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

42 साल में कितनी बदल गईं उर्मिला मातोंडकर, देखिए बचपन से अब तक की अनदेखी तस्वीरें

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शिप्रा सक्सेना Updated Wed, 27 Mar 2019 01:41 PM IST
Urmila Matondkar
1 of 7
विज्ञापन
10 साल छोटे कश्मीरी लड़के से शादी करके 'रंगीला गर्ल' उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने तहलका मचा दिया था। उर्मिला एक बार फिर से चर्चा में है जिसकी वजह लोकसभा चुनाव 2019 है। उर्मिला ने आज कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। कहा जा रहा है कि वह मुंबई उत्तर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। उर्मिला लंबे वक्त से बॉलीवुड से दूर और अब राजनीतिक सफर की शुरुआत करने वाली हैं। तो चलिए हम आपको उर्मिला मातोंडकर की बचपन से लेकर अब तक की तस्वीरें दिखाते हैं। 
Urmila Matondkar
2 of 7
उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) की यह तस्वीर 'मासूम' और कई फिल्मों की है। यह फिल्म साल 1983 में रिलीज हुई थी। उर्मिला ने फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करना शुरू कर दिया था। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उर्मिला की पहली फिल्म साल 1977 में आई थी। इस फिल्म का नाम 'कर्म' था। इसके बाद उर्मिला ने कई फिल्में की। हालांकि शेखर कपूर की फिल्म 'मासूम' (Masoom) में उनके रोल को सराहा गया।
विज्ञापन
Urmila Matondkar
3 of 7
इसके बाद उर्मिला ने 'बड़े घर की बेटी जैसी' कई फिल्मों में छोटे रोल किए। इसके बाद बतौर एक्ट्रेस 'नरसिम्हा' फिल्म की और फिर शाहरुख खान के साथ 'चमत्कार 'फिल्म में नजर आईं।  इसके बाद उर्मिला ने कमल हासन के अपोजिट 'चाणक्य' फिल्म की। यह मलयालम फिल्म थी जो कि ब्लॉकबस्टर साबित हुई। उर्मिला की यह तस्वीरें उनकी इन्हीं फिल्मों में से हैं जिसमें आप उनका लुक देख सकते हैं।
Urmila Matondkar
4 of 7
उर्मिला का नाम राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) से जुड़ा। उनके अफेयर की खबरें उस वक्त से आने लगी थीं जब उन्होंने अपनी एक फिल्म से माधुरी दीक्षित को हटाकर उर्मिला को साइन कर लिया था। इसके बाद से ही राम गोपाल वर्मा पर उर्मिला के प्यार का जादू चल गया। उन्होंने उर्मिला के साथ फिल्म 'रंगीला' (Rangeela) बनाई जो सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद उर्मिला रंगीला गर्ल के नाम से पहचानी जाने लगीं। 'रंगीला' फिल्म का यह लुक लोगों को खूब पसंद आया था। यह तस्वीर उर्मिला की रंगीला फिल्म की ही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
Urmila Matondkar
5 of 7
खास बात यह है कि रंगीला फिल्म को 41वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में 12 नॉमिनेशन मिले थे। यहां तक कि उर्मिला को बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगरी में भी नॉमिनेशन मिला था। इसके बाद राम गोपाल वर्मा की कई फिल्मों में उर्मिला नजर आईं। इन फिल्मों में सत्या, दौड़, कौन, मस्त, जंगली, प्यार तूने क्या किया, भूत और एक हसीना था। इन फिल्मों में उर्मिला का लुक एक दूसरे से एकदम अलग था। यह तस्वीरें इस बात का सबूत है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00