अब ऐसे बनेगी मशहूर अभिनेत्री मधुबाला की बायोपिक, बहन ने कानून की काट कानून से निकाली

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: anand anand Updated Tue, 03 Mar 2020 10:55 PM IST
madhubala
1 of 5
विज्ञापन
भारत में किसी जीवित या मृत व्यक्ति की जीवनी पर फिल्म बनाना आसान नहीं है। अक्सर ऐसी फिल्में शुरू होते ही दिक्कतों में इसलिए फंस जाती हैं क्योंकि परिवार को कोई न कोई सदस्य इस पर एतराज लेकर सामने आ जाता है। अब चूंकि ऐसे मामलों में कानून पेचीदे हैं लिहाजा फिल्म निर्माता ऐसी फिल्मों से दूर से ही तौबा कर लेते हैं। ऐसा ही कुछ मशहूर अभिनेत्री मधुबाला की बायोपिक के साथ हुआ तो उनकी बहन ने कानून से ही कानून के पेंच खोलने का फैसला किया है। 
madhubala
2 of 5
दिग्गज अभिनेत्री मधुबाला की बायोपिक फिल्मकार इम्तियाज अली बनाने वाले थे। मधुबाला के परिजनों में इस विरासत को लेकर विवाद हुआ तो इम्तियाज ने इससे पल्ला झाड़ लिया। लेकिन मधुबाला की सबसे छोटी बहन मधुर भूषण हिम्मत हारने को तैयार नहीं हैं। वह इस बात को लेकर दुखी हैं कि उनकी बहनें इसके लिए तैयार नहीं हो रही हैं। वह कहती हैं, " हमने मधुबाला का नमक खाया है। उसने अपनी बहनों को पाला है।" मधुर अपने आध्यात्मिक गुरु अरविंद कुमार मालवीय की सहायता से इस बायोपिक को बनाने की कोशिश करती रही हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
madhubala
3 of 5
मधुर भूषण ने इस बारे में कानूनी राय मशविरे के बाद मधुबाला पर जीवनी पर पुस्तक लिखने का मन बनाया है। कानून के जानकार बताते हैं कि किसी किताब पर फिल्म बनाने से कोई दूसरा इसलिए नहीं रोक सकता क्योंकि फिल्म घोषित तौर पर किसी की जीवनी पर नहीं बल्कि एक किताब पर बनेगी। मधुर ने इस किताब का नाम 'नाइन ईयर्स ऑफ मधुबाला' रखने का फैसला किया है।
Madhubala
4 of 5
गौरतलब है कि इम्तियाज अली से पहले भी तमाम लोग मधुबाला की बायोपिक बनाने की कोशिश कर चुके हैं। इम्तियाज ने मधुबाला के परिवार में इसे लेकर आपसी रजामंदी ना बन पाने के कारण पीछे हटने का फैसला लिया। मधुर ने अपनी तरफ से काफी कोशिश की कि सभी बहन इस बायोपिक को लेकर रजामंद हो जाए लेकिन वह ऐसा करने में सफल नहीं हो सकी। उन्होंने सभी भाई-बहनों से इम्तियाज को एनओसी (गैर आपत्ति प्रमाण पत्र) दिलवाने की कोशिश की।  हालांकि उनकी बहन कनीज बलसारा इससे सहमत नहीं हुई।  
विज्ञापन
विज्ञापन
madhubala
5 of 5
मधुर के अनुसार इम्तियाज और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने उनकी बहन से एनओसी देने की बात कही। लेकिन उन्होंने मधुबाला पर बायोपिक बनने की अनुमति देने से इनकार कर दिया।  मधुर ने यह भी बताया कि उनकी बहन को यह भी कहा गया कि उनकी कहानी इस फिल्म का हिस्सा नहीं होंगी लेकिन फिर भी उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए रजामंदी नहीं दी और निर्माताओं को ही नोटिस भेज दिया।  

पढ़ें: Bigg Boss 13: पारस-माहिरा के रिश्ते पर शेफाली किया बड़ा खुलासा, कहा- 'पारस और माहिरा व्यस्क...'
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00