लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Laal Singh Chaddha: आमिर खान पर शिकायत दर्ज करने की मांग, सेना और धार्मिक भावनाओं के अपमान का लगा आरोप

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Fri, 12 Aug 2022 10:14 PM IST
लाल सिंह चड्ढा
1 of 4
विज्ञापन

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान बीते कई समय से अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्खियों में हैं। यह फिल्म रिलीज से पहले ही काफी विरोध झेल रही हैं। ऐसे में अब फिल्म के रिलीज होने के बाद भी इसे लेकर नाराजगी देखने को मिल रही है। इसी बीच अब फिल्म से जुड़ी एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। आमिर खान और करीना कपूर स्टारर इस फिल्म के खिलाफ पुलिस में शिकायत सौंपी गई है। 

लाल सिंह चड्ढा
2 of 4

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के एक वकील ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, पैरामाउंट पिक्चर्स और कई अन्य के खिलाफ उनकी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में कथित तौर पर "भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने" के लिए शिकायत सौंपी है। अधिवक्ता विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि फिल्म में आपत्तिजनक सामग्री दिखाई गई है। ऐसे में उन्होंने आमिर खान, निर्देशक अद्वैत चंदन और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153 ए, 298 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। 

 

विज्ञापन
लाल सिंह चड्ढा
3 of 4

दरअसल, फिल्म में दिखाया गया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को कारगिल युद्ध में लड़ने के लिए सेना में शामिल होने की अनुमति दी गई थी। जिंदल के मुताबिक फिल्म निर्माताओं ने भारतीय सेना को हतोत्साहित करने और बदनाम करने के लिए जानबूझकर ऐसा दृश्य दिखाया है। इसके अलावा शिकायतकर्ता ने फिल्म के एक अन्य दृश्य पर भी आपत्ति जताई है, जिसमें लाल सिंह चड्ढा कहता है कि मेरी माँ ने कहा कि यह सब पूजा पाठ मलेरिया है। इससे दंगे होते हैं।" जिंदल ने इस सीन को धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने वाला बताया। 

 

लाल सिंह चड्ढा
4 of 4

अपनी शिकायत में उन्होंने आगे कहा कि भारतीय संविधान प्रत्येक नागरिक को बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है, लेकिन इस अधिकार का दुरुपयोग अक्षम्य है, जब यह देश के सम्मान और सद्भाव को खतरे में डालता है और समुदाय- धर्म के आधार पर अपने नागरिकों को भड़काता है। इसे एक गंभीर अपराध के रूप में माना जाता है। बता दें कि आमिर खान की यह फिल्म 11 अगस्त को देशभर में रिलीज की गई है। यह 1994 में आी हॉलीवुड क्लासिक, फॉरेस्ट गंप की आधिकारिक हिंदी रीमेक है। चार साल में यह आमिर की पहली फिल्म है, जिसमें करीना कपूर, मोना सिंह और नागा चैतन्य भी हैं।

 

विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00