लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

अब कहां हैं 'जुम्मा चुम्मा दे दे' वाली एक्ट्रेस, हिट फिल्म देने के बाद अचानक से छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: विजयाश्री गौर Updated Sun, 31 Jan 2021 09:11 PM IST
किमी काटकर
1 of 6
विज्ञापन
अमिताभ बच्चन की फिल्म 'हम' का गाना 'जुम्मा चुम्मा' जिसके बिना हर डांस प्रोग्राम अधूरा माना जाता है आज भी सबकी जुबान पर रटा हुआ है। इस गाने को बॉलीवुड की एक्ट्रेस किमी काटकर पर फिल्माया गया था। इस फिल्म और गाने से किमी ने लोगों के दिलों पर राज किया था। बेहद ही कम समय में उन्हें बॉलीवुड में सफलता मिल गई थी, लेकिन हिट करियर होते हुए भी किमी ने अचानक से बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। तो चलिए आज आपको बताते हैं जुम्मा चुम्मा गर्ल किमी काटकर के बारे में।
Anil Kapoor Kimi Katkar
2 of 6
किमी ने 1985 में फिल्म 'पत्थर दिल' से अपने करियर की शुरूआत की थी। बॉलीवुड में अपने 7 साल के करियर में किमी ने करीब 45 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया था, लेकिन उन्हें बोल्ड एक्ट्रेस का टैग फिल्म 'टार्जन' में काम करने के बाद मिला था। इस फिल्म में उन्होंने एक से बढ़कर एक बोल्ड सीन दिए थे। बब्बर सुभाष को फिल्म 'टार्जन' के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने किमी को चुना जिन्होंने हाल ही में डेब्यू किया था। ये फिल्म तो पर्दे पर ठीक ठाक चली, लेकिन किमी काटकर रातों रात स्टार बन गई।
विज्ञापन
Anil Kapoor Kimi Katkar
3 of 6
किमी काटकर ने अपने करियर में कई दिग्गज सितारों के साथ काम किया, लेकिन उनकी जोड़ी गोविंदा के साथ काफी पसंद की हई। गोविंदा और किमी ने एक साथ 6 फिल्मों में काम किया था। गोविंदा और किमी की पहली फिल्म 'मेरा लहू' पर्दे पर बड़ी हिट साबित हुई थी। इसके बाद दोनो ने 'दरिया दिल', 'गैर कानूनी', 'जैसी करनी वैसी भरनी' जैसी फिल्मों में साथ काम किया। गोविंदा के अलावा संजय दत्त और अनिल कपूर के साथ भी किमी की जोड़ी हिट रही। किमी और संजय ने साथ में 'तेजा', 'खून का कर्ज' और 'सरफिरा' जैसी फिल्में की। कहा जाता है कि सिर्फ पर्दे पर ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी किमी और संजय एक दूसरे के करीब आ गए थे, लेकिन ऋचा के संजय दत्त की लाइफ में एंट्री करने के बाद किमी उनकी जिंदगी से दूर चली गईं।
Kimi Katkar
4 of 6
निजी जिंदगी में किमी को परेशानियां हो रही थीं लेकिन उनका फिल्मी करियर अच्छा चल रहा था। इसी बीच उनके हाथ लगी फिल्म 'हम' जिसमें अमिताभ, गोविंदा, रजनीकांत और शिल्पा शिरोड़कर भी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में किमी ने जुमालिना गोंजाल्वेस उर्फ जुम्मा का रोल निभाया था। इस फिल्म का गाना 'जुम्मा चुम्मा' जबरदस्त हिट हुआ था। हालांकि इस फिल्म के बाद से किमी ने बड़े पर्दे से दूरी बनाना शुरु कर दिया और कम फिल्में करने लगीं।
विज्ञापन
विज्ञापन
Anil Kapoor Kimi Katkar
5 of 6
किमी के फिल्मीं पर्दे से दूर होने की कई बातें बताई जाती हैं। खबरों की माने तो किमी बॉलीवुड में एक्ट्रेसेज के साथ हो रहे शोषण से काफी दुखी थीं। उनका आरोप था कि इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के साथ एक्टर की तुलना में भेदभाव होता है। ये भी एक वजह है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूर चले जाना ही बेहतर समझा। इसके अलावा शादी के बाद किमी अपने परिवार को वक्त देना चाहती थीं इसलिए भी उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। 'हम' फिल्म के कुछ दिनों बाद ही फोटोग्राफर और फिल्ममेकर शांतनु शॉरी ने शादी के लिए उन्हें प्रपोज कर दिया और किमी ने हां भी कह दी। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00