लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

इस अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में पागल थी ये हीरोइन, एक हादसे ने उजाड़ दी दुनिया, जानें आज कहां है?

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: दीपाली श्रीवास्तव Updated Tue, 18 May 2021 12:56 AM IST
हाजी मस्तान और सोना
1 of 7
विज्ञापन
एक वक्त था जब मुंबई में अंडरवर्ल्ड का राज चलता था। डॉन के जाल में ना सिर्फ आम जनता बल्कि बॉलीवुड भी बुरी तरह से फंस गया था। कई बड़े अभिनेताओं और अभिनेत्रियों का अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ उठना बैठना होता था। अंडरवर्ल्ड के कई डॉन का दिल बॉलीवुड की अभिनेत्रियों पर भी आया और कुछ ने तो इन हसीनाओं के साथ शादी भी रचाई। लेकिन हैरानी बात ये थी कि जिस भी अभिनेत्री का नाम किसी डॉन के साथ जुड़ा उसका फिल्मी करियर आगे नहीं बढ़ सका। आज हम अभिनेत्री सोना और अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान के बारे में बात करने जा रहे हैं। एक्ट्रेस सोना को अभिनेत्री मधुबाला की हमशक्ल कहा जाता था। खास बात ये थी कि अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान का दिल पहले मधुबाला के लिए धड़कता था और वो उनसे शादी भी करना चाहता था। लेकिन जब तक वो अपने प्यार का इजहार कर पाते, उससे पहले ही मधुबाला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इसके बाद मस्तान की जिंदगी में सोना की एंट्री कैसे हुई और इन दोनों से जुड़ी खास बातें हम आपको आज बताने जा रहे हैं।
मधुबाला और सोना
2 of 7
कहा जाता है कि हाजी मस्तान मधुबाला की खूबसूरती पर मरता था। वो उनका इस कदर दीवाना था कि बस अपना बनाना चाहता था। हाजी मस्तान मधुबाला से अपने प्यार का इजहार करना चाहते थे लेकिन फिर उनकी मौत हो गई। मधुबाला की मौत से जहां हाजी मस्तान को धक्का लगा तो वहीं उनकी मौत से उनकी हमशक्ल की किस्मत ही खुल गई थी।
विज्ञापन
हाजी सुल्तान, दिलीप कुमार और सोना
3 of 7
ये थीं अभिनेत्री सोना जो हूबहू मधुबाला जैसी दिखतीं थीं। सोना की जब फिल्मों में एंट्री हुई तो एक पल को लोगों को लगा जैसे मधुबाला वापस आ गईं। दोनों के चेहरे-मोहरे से लेकर हंसी और लहजे में इतनी समानता देख फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी गच्चा खा गए थे। सिर्फ यही नहीं दिलीप कुमार भी हैरत में थे कि किसी की शक्ल इतना कैसे किसी से मिल सकती है।
हाजी सुल्तान, सोना
4 of 7
सोना और मधुबाला के बीच समानता की खबरें जोर पकड़ रहीं थीं। इसी बीच हाजी मस्तान को भी सोना के बारे में पता चला। सोना को देखते ही हाजी मस्तान की आंखों के सामने मधुबाला का चेहरा घूमने लगा। हाजी मस्तान ने सोना को पहली बार अपने प्रोडक्शन की एक फिल्म में देखा था और उसी वक्त उन्होंने उनसे शादी करने का फैसला कर लिया। 
विज्ञापन
विज्ञापन
हाजी सुल्तान, सोना
5 of 7
इसके बाद हाजी मस्तान सीधा शादी का प्रस्ताव लेकर सोना के घर पहुंच गए। मस्तान ने सोना की मां से शादी की बात की और सोना ने हाजी मस्तान के शादी के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00