लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Madhya Pradesh ›   Gwalior ›   Gwalior: CBI will investigate 35 fake nursing colleges, report will have to be given in three months

Gwalior: 35 फर्जी नर्सिंग कॉलेजों की जांच सीबीआई करेगी, तीन महीने में देना होगी रिपोर्ट

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, ग्वालियर Published by: दिनेश शर्मा Updated Wed, 28 Sep 2022 10:20 PM IST
सार

सत्र 2019-20 में मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल ने प्रदेशभर के 520 कॉलेजों को संबद्धता दी थी। ग्वालियर-चंबल संभाग के 35 नर्सिंग कॉलेजों की जांच सीबीआई करेगी। मामले की अगली सुनवाई पांच जनवरी को रखी गई है। 

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ग्वालियर बेंच
मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ग्वालियर बेंच
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने आदेश दिया है कि ग्वालियर-चंबल संभाग के 35 नर्सिंग कॉलेजों की जांच सीबीआई करेगी। कॉलेजों के फर्जीवाड़े संबंधी जांच के लिए तीन महीने का समय दिया गया। तीन महीने में सीबीआई को कोर्ट में रिपोर्ट पेश करना होगी। मामले की अगली सुनवाई पांच जनवरी रखी गई है। 


बता दें कि सत्र 2019-20 में मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल ने प्रदेशभर के 520 कॉलेजों को संबद्धता दी थी। इनमें ग्वालियर के 35 कॉलेज भी शामिल हैं। 35 में से एक कॉलेज की संबद्धता के रिकॉर्ड की जांच कराई गई। अतिरिक्त महाधिवक्ता ने रिकार्ड की जांच कर गड़बड़ियां हाई कोर्ट में बताई हैं। अब संबद्धता के पूरे मामले को सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया है। 


जानकारी के अनुसार कॉलेजों को मान्यता व संबद्धता देने में हर स्तर पर गड़बड़ी मिलने की बात कही जा रही है। अब सीबीआई की जांच से मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल की मुसीबतें बढ़ने की आशंका जताई जाने लगी है। मेडिकल यूनिवर्सिटी जबलपुर व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी जांच की जद में आएंगे, उनकी परेशानियां भी बढ़ेंगी। 

हाईकोर्ट ग्वालियर के अतिरिक्त महाधिवक्ता एमपीएस रघुवंशी ने बताया कि हाई कोर्ट ने इन कॉलेजों से पास होकर निकलने वाले विद्यार्थियों के कार्य पर भी चिंता जताई है। ऐसे छात्र नर्स बनकर अस्पतालों में सेवाएं देते हैं तो मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ है। मरीजों के साथ धोखा है।  
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00