लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow News ›   Petition filed against Swami Prasad Maurya in court.

रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी: स्वामी प्रसाद के खिलाफ न्यायालय में अर्जी दाखिल, कल होगी सुनवाई

माई सिटी रिपोर्टर, अमर उजाला, लखनऊ Published by: ishwar ashish Updated Tue, 24 Jan 2023 05:55 PM IST
सार

रामचरितमानस पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है। मामले पर बुधवार को सुनवाई होगी।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य।
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

रामचरितमानस को लेकर आपत्तिजनक बयान देने के मामले में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए मंगलवार को न्यायालय में 156/3 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत प्रार्थना पत्र दिया गया है। मामले में न्यायालय ने ठाकुरगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।



ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के आजाद नगर, बालागंज निवासी अवधेश तिवारी ने मंगलवार को अपने वकील मोहम्मद रिजवान के जरिए एसीजेएम कोर्ट (सीबीआई) अयोध्या प्रकरण के यहां 156/3 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत प्रार्थना पत्र दिया है। इसमें कहा गया है कि पूर्व मंत्री व सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदुओं की आस्था के प्रतीक रामचरित मानस को बकवास कहा है।


ये भी पढ़ें - रामचरितमानस पर बयान देकर मुश्किल में फंसे स्वामी प्रसाद, हजरतगंज में दर्ज हुआ मुकदमा

ये भी पढ़ें -  स्वामी प्रसाद मौर्य का मंदिर में प्रवेश वर्जित, विवादित बयान के विरोध में लगाए गए पोस्टर


स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस की चौपाइयों पर सवाल उठाते हुए भी कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। जिससे सनातनी हिंदुओं आस्था को ठेस पहुंची है। परिवाद में कहा गया है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के आपत्तिजनक बयान के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इन पर कमेंट को लेकर विभिन्न जाति धर्म के लोगों में वैमनस्यता बढ़ रही है। ऐसे मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कड़ी कार्रवाई की जाए। सुनवाई करते हुए एसीजेएम सतवीर सिंह ने थाना ठाकुरगंज से रिपोर्ट मांगी है। अगली सुनवाई बुधवार 25 जनवरी को होगी।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00