लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Lucknow ›   Lucknow News: Deputy Commissioner of Sales Tax arrested in 15 years old case

Lucknow News : पंद्रह साल पुराने मामले में सेल्स टैक्स का डिप्टी कमिश्नर गिरफ्तार

अमर उजाला ब्यूरो, लखनऊ Published by: पंकज श्रीवास्‍तव Updated Thu, 24 Nov 2022 11:11 AM IST
सार

उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और झारखंड से उत्तराखंड के लिए ले जाए जा रहे लोहे की सिल्लियों और अन्य लौह अयस्कों को उत्तर प्रदेश में ही बेच दिया जाता था और उत्तर-प्रदेश उत्तराखंड चेक पोस्ट भागूवाला पर उत्तराखंड के लिए फर्जी निकासी दिखा दी जाती थी।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : social media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आर्थिक अपराध अनुसंधान (ईओडब्ल्यू) ने सेल्स टैक्स चोरी के 15 साल पुराने मामले में सेल्स टैक्स विभाग के तत्कालीन सहायक आयुक्त (वर्तमान में उपायुक्त) मुन्नी लाल को गिरफ्तार किया है। 



जानकारी के अनुसार उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और झारखंड से उत्तराखंड के लिए ले जाए जा रहे लोहे की सिल्लियों और अन्य लौह अयस्कों को उत्तर प्रदेश में ही बेच दिया जाता था और उत्तर-प्रदेश उत्तराखंड चेक पोस्ट भागूवाला पर उत्तराखंड के लिए फर्जी निकासी दिखा दी जाती थी। ऐसे 855 फर्जी ट्रकों की निकासी उत्तराखंड के लिए दिखाई गई जो वास्तव में उत्तराखंड गई ही नहीं।


ईओडब्ल्यू शाखा के डीजी राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि 2007 में इस संबंध में बिजनौर में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम हुआ था। जिसमें तत्कालीन सहायक आयुक्त मुन्नीलाल, सेल्स टैक्स ऑफिसर मुन्ना सिंह और राम चंद्र, क्लर्क अनिल कुमार व एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इस मामले की विवेचना ईओडब्ल्यू शाखा द्वारा की जा रही थी। 

विश्वकर्मा ने बताया कि 47.62 करोड़ रुपये का घपला मिला था, जिसमें 2.43 करोड़ रुपये की सेल्स टैक्स चोरी की बात सामने आई थी। इसी मामले में वाणिज्यकर विभाग से अभियोजन स्वीकृति लेकर मुन्नी लाल को मंगलवार को गोमतीनगर से गिरफ्तार कर लिया गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00