लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन

Tunisia vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनिशिया को 1-0 से हराया, 12 साल बाद फुटबॉल विश्व कप में कोई मैच जीता

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दोहा Published by: रोहित राज Updated Sat, 26 Nov 2022 05:51 PM IST
गोल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया मिशेल ड्यूक
गोल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया मिशेल ड्यूक - फोटो : FIFA World Cup/Twitter

खास बातें

Tunisia vs Australia FIFA World Cup 2022 Score News in Hindi: फुटबॉल विश्व कप के सातवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की। उसने ग्रुप-डी में ट्यूनिशिया को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसके खाते में दो मैचों में अब तक तीन अंक हो गए हैं। वह अभी भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का दावेदार बना हुआ है। ट्यूनिशिया का पिछला मुकाबला डेनमार्क से ड्रॉ हो गया था। वह भी अगले रेस में जाने का दावेदार है।
विज्ञापन

लाइव अपडेट

05:35 PM, 26-Nov-2022

Tunisia vs Australia Live Score: ऑस्ट्रेलिया ने जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया ने कतर विश्व कप में पहला जीत हासिल कर लिया है। उसने ग्रुप-डी में ट्यूनिशिया की टीम को 1-0 से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल ड्यूक ने इकलौता गोल किया। यह इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का पहला गोल था। उसके लिए पिछले मैच में क्रेग गोडविन ने फ्रांस के खिलाफ गोल किया था, लेकिन टीम को 1-4 से हार मिली थी।

इस जीत के साथ ही उसके खाते में दो मैचों में अब तक तीन अंक हो गए हैं। वह अभी भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का दावेदार बना हुआ है। ट्यूनिशिया का पिछला मुकाबला डेनमार्क से ड्रॉ हो गया था। वह भी अगले रेस में जाने का दावेदार है।

05:09 PM, 26-Nov-2022

Tunisia vs Australia Live Score: अब तक विश्व कप में सिर्फ दो मैच जीता है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम छठी बार विश्व कप में खेल रही है। उसे 17 मैचों में सिर्फ दो जीत मिली है। चार मैच ड्रॉ हुए हैं और 11 कंगारू टीम हारी है। उसने 2006 में जापान और 2010 में सर्बिया को हराया था। ऑस्ट्रेलिया 2006 में प्री-क्वार्टर फाइनल तक पहुंचा था। वह उसका विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
04:31 PM, 26-Nov-2022

Tunisia vs Australia Live Score: दूसरे हाफ का खेल शुरू

ऑस्ट्रेलिया और ट्यूनिशिया के बीच दूसरे हाफ का शुरू हो गया है। कंगारू टीम फिलहाल मैच में 1-0 से आगे है। वह 2010 से विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीता है। उसकी नजर 12 साल के लंबे इंतजार को खत्म करने पर होगी।
विज्ञापन
04:21 PM, 26-Nov-2022

Tunisia vs Australia Live Score: हाफटाइम तक ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे

ऑस्ट्रेलिया की टीम हाफटाइम तक 1-0 से आगे है। कंगारू टीम ने पहले हाफ में सात शॉट गोल किए लगाए। इनमें दो टारगेट पर रहे। एक में उसे सफलता मिली। ट्यूनिशिया की बात करें तो उसके चार में से एक भी शॉट टारगेट पर नहीं रहे हैं। पजेशन के मामले में दोनों टीमें करीब-करीब बराबरी पर ही हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 51 फीसदी और ट्यूनिशिया ने 49 फीसदी पजेशन अपने पास रखी है।
03:56 PM, 26-Nov-2022

Tunisia vs Australia Live Score: ऑस्ट्रेलिया ने किया पहला गोल

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लगातार दूसरे मैच में पहला गोल किया है। मिशेल ड्यूक ने ट्यूनिशिया के खिलाफ 23वें मिनट में हेडर से शानदार गोल किया। यह इस विश्व कप का कुल 50वां गोल है। कंगारू टीम ने पिछले मैच में फ्रांस के खिलाफ पहला गोल किया था, लेकिन उस मैच में 1-4 से हार मिली थी।
03:42 PM, 26-Nov-2022

Tunisia vs Australia Live Score: 10 मिनट तक नहीं हुआ एक भी गोल

ऑस्ट्रेलिया और ट्यूनिशिया के बीच 10 मिनट का खेल हो चुका है। पहले 10 मिनट में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया की टीम ही गोल के लिए एक शॉट लगा सकी है। हालांकि, वह भी टारगेट पर नहीं रहा है। कंगारू टीम को पिछले मैच में फ्रांस के खिलाफ हाल मिली थी। अंक तालिका में उसके पास खाते में एक भी अंक नहीं है।
विज्ञापन
03:37 PM, 26-Nov-2022

Tunisia vs Australia Live Score: दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू रयान (कप्तान, गोलकीपर), काई रोल्स, फ्रैन करासिक, अजीज बेहिच, हैरी सौतार, आरोन मोय, रिले मैकग्री, जैक्सन इरविन, मैथ्यू लेकी, क्रेग गुडविन, मिशेल ड्यूक।

ट्यूनिशिया:आयमन डाहमेन (गोलकीपर), मोंटसार तल्बी, डायलन ब्रॉन, यासीन मेरिया, मोहम्मद ड्रैगर, अली आब्दी, आइसा लैडौनी, एलीस स्कीरी, नईम स्लिटी, इस्साम जबाली, यूसुफ मसकनी (कप्तान)।
03:15 PM, 26-Nov-2022

Tunisia vs Australia: ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनिशिया को 1-0 से हराया, 12 साल बाद फुटबॉल विश्व कप में कोई मैच जीता

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। फुटबॉल विश्व कप का आज सातवां दिन है। शनिवार को ग्रुप-डी में ऑस्ट्रेलिया का सामना ट्यूनिशिया से हो रहा है। दोनों टीमें इंटरनेशनल फुटबॉल में तीसरी बार आमने-सामने हैं। इससे पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को एक और ट्यूनिशिया को एक में जीत मिली है। ट्यूनिशिया की फीफा रैंकिंग 30 और ऑस्ट्रेलिया की रैंकिंग 38 है। ट्यूनिशिया ने अपने पिछले मैच में डेनमार्क को गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को फ्रांस के खिलाफ 1-4 से हार मिली थी। दोनों टीमों की नजर टूर्नामेंट में पहली जीत पर होगी।
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

;