कश्मीरी पंडितों को जान से मारने की धमकी

ब्यूरो/ पुंछ Updated Tue, 09 Aug 2016 01:35 AM IST
सोमवार को पुंछ नगर में बूढ़ा अमरनाथ यात्रा शुरू होने के एक दिन पहले आतंकी संगठन आईएसआईएस के धमकी भरे पोस्टर लगे हुए मिले। इससे नगर के अल्पसंख्यक हिंदुओं में भारी रोष व्याप्त हो गया। उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि पुंछ नगर में आतंकवाद के दौर में भी इस तरह के उनके खिलाफ पोस्टर नहीं लगाए गए थे।

वहीं नगर में पहली बार इस प्रकार के धमकी भरे पोस्टर मिलने से खुफिया एजेंसियां सकते में आ गई हैं। जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड नंबर 11 मोहल्ला पंडिता में राजाओं के समय से ही बहुसंख्या में कश्मीरी पंडित परिवार बसते हैं। रविवार देर रात एडवोकेट संजय रैना के घर के बरामदे में भी पोस्टर फेंका गया था, जिसे उन्होंने देर रात को ही अपने दो निकट संबंधियों को साथ लेकर पुलिस अधिकारियों के हवाले कर दिया।

सोमवार तड़के मोहल्ले के कई अन्य घरों की बाहरी दीवारों पर भी आईएसआईएस के धमकी भरे पोस्टर चिपके होने  की बात नगर में आग की तरह फैल गई। इसके बाद खुफिया एजेंसियाें ने अधिकतर पोस्टर उतारकर जांच के लिए जमा कर लिए। हमेशा देशविरोधी ताकतों के खिलाफ  आवाज बुलंद करने वाले एडवोकेट संजय रैना का कहना है कि इस प्रकार के धमकी भरे पोस्टर से पुंछ का कोई भी व्यक्ति डरने वाला नहीं है।

यात्रा के एक दिन पहले ऐसे पोस्टर चिपका कर कुछ शरारती तत्व यहां का माहौल खराब करना चाहते हैं। उन्होंने सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियों व पुलिस से मामले में जांच-पड़ताल कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि जो लोग इस तरह नगर में सरेआम पोस्टर चिपका सकते हैं वे बम भी प्लांट कर सकते हैं। इसलिए ऐसे लोगों का पता लगाकर उनसे  सख्ती से निपटना चाहिए।

रैना के मुताबिक इन पोस्टरों में कश्मीर विस्थापितों/आरएसएस के एजेंटों कश्मीर छोड़ दो या मौत के लिए तैयार रहो। ऐसे लोगों के लिए यहां कोई जगह नहीं है, जो कश्मीर में इसराइल बनाकर कश्मीरी मुस्लिमों को मारना चाहते हैं। आपकी डबल, ट्रिपल सुरक्षा हो, तब भी आप तैयार रहो पुंछ में टारगेट किलिंग के लिए।

Spotlight

Most Read

Kanpur

PHOTOS: बंद हाेंगे लड़के-लड़क‌ियाें के अय्याशी के अड्डे, लगेगी लगाम

लड़के-लड़क‌ियाें की अय्याशी के अड्डे हुक्का पिलाने वाले रेस्टोरेंट अब बंद कराए जाएंगे। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि सीआरपीसी की धारा 133 बी (लोक न्यूसेंस) में मजिस्ट्रेट को लोगों को हानिकारक चीज परोसने पर रेस्टोरेंट बंद कराने का अधिकार है।

18 जनवरी 2018

Related Videos

‘तुम नहीं मरोगे तो छुट्टी कैसे होगी?’

लखनऊ के एक स्कूल में दिल दहला देने वाले मामला सामने आया। यहां पहली कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र पर उसी स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा ने चाकुओं से गोद डाला। फिलहाल छात्र की हालत बेदह गंभीर बताई जा रही है।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper