सात फेरे के बाद लुटेरी दुल्हन ने जहरीला नाश्ता देकर मारा दूल्हे को

अमर उजाला टीम डिजिटल/जयपुर   Updated Tue, 06 Jun 2017 08:22 PM IST
demo pic
demo pic - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
राजस्थान के धौलपुर जिले की बसेड़ी तहसील में रहने वाले पप्पू गोस्वामी को शायद यह अंदाजा नहीं था कि जिस लड़की के साथ वह सात फेरे लेकर नई जिंदगी की शुरुआत करने के सपने देख रहा था। वह लड़की शातिर ठग गिरोह की सदस्य है। जिसने झूठी हंसी के साथ एक मंदिर में बने मंडप के नीचे सात फेरे लेने और वरमाला पहनाने का नाटक किया और फिर वह लूटेरी दुल्हन ने अपने गिरोह के साथ मिलकर पप्पू को जहरीला नाश्ता खिलाकर उसकी जिंदगी की सांसें छीन ली और नकदी व जेवर लूटकर भाग निकले। अब पप्पू के परिवार में सिर्फ उसकी यादें, मौत का मातम और बुढ़े मां बाप की चीत्कारें बचीं है। 
यह दर्दनाक वाकया है बसेड़ी तहसील के गांव एकटा में रहने वाले 30 वर्षीय पप्पू गोस्वामी की। जिसकी उम्र बीतती जा रही थी लेकिन शादी के लिए कोई लड़की नहीं मिल रही थी। इससे पप्पू और उसके परिजनों की चिंता बढ़ती जा रही थी। इसी बीच करीब दो माह पहले एक परिचित के जरिए उत्तरप्रदेश के रायबरेली में रहने वाला परिवार उनके संपर्क में आया। जिसने अपनी बेटी की शादी पप्पू से करवाने की सहमति दी, लेकिन खुद को गरीब बताकर शादी करवाने की एवज में करीब सवा लाख रुपए मांगे और शादी भी यूपी में गांव आकर करने की शर्त भी रखी। साथ ही, बारात में दुल्हे पप्पू के अलावा सिर्फ चुनिंदा लोगों को लेकर आने की बात भी कह दी। 

इस शातिर गिरोह की बातों में आकर पप्पू के घर में शादी की शहनाईयां गूंजने लगी। 3 जून को उसके परिवार में बड़ा भाई लटूरी, जीजा पूरण, हरिज्ञान, संतोषी और देवीप्रसाद शर्मा बोलेरो गाड़ी लेकर दुल्हन ब्याहने के लिए रायबरेली, उत्तरप्रदेश रवाना हो गए। जहां अगले दिन चार जून को दूल्हा और उसके परिजन रायबरेली में स्थित बीतलपुर गांव पहुंचे। जानकारी के अनुसार वहां खुद को दुल्हन का भाई बताने वाले दिनेश, सूरज, उनकी मां और रिश्तेदारों ने स्वागत—सत्कार किया।
 
आगे पढ़ें

होश आने पर देखा तो गायब मिला सब कुछ

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all crime news in Hindi. Stay updated with us for all breaking hindi news.

Spotlight

Most Read

National

दिल्ली एयरपोर्टः विमान में महिला के सामने कर रहा था अश्लील हरकत, गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट पर रूसी पासपोर्ट धारक 58 वर्षीय एक एनआरआई को रविवार को गिरफ्तार किया गया।

21 मई 2018

Related Videos

VIDEO: 22 साल बाद इस गांव में बना कोई दूल्हा, जानिए क्या है वजह

कोई भी मां बाप अपनी बेटी की शादी उसी जगह करता है, जहां उसे कोई परेशानी न हो। यही वजह है कि राजस्थान के धौलपुर के राजघाट गांव का नाम सुनते ही लोग वहां रिश्ता करने से मना कर देते है। यहां न बिजली है, न पानी है और न ही सड़क है।

6 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen