विज्ञापन

आठ अवैध कॉलोनियों में निगम तो दो में डीटीपी ने उखाड़ी सड़कें-नींव

Rohtak Bureauरोहतक ब्यूरो Updated Sat, 21 Dec 2019 01:15 AM IST
विज्ञापन
रोहतक हिसार रोड पर अवैध निर्माण को तोडता डीटीपी का दस्ता ।
रोहतक हिसार रोड पर अवैध निर्माण को तोडता डीटीपी का दस्ता ।
ख़बर सुनें
रोहतक। सीएम मनोहर लाल द्वारा पिछले दिनों करनाल में तहसील में अवैध कॉलोनियों को लेकर हुई रजिस्ट्री के मामले में छापेमार कार्रवाई का रोहतक में भी नौकरशाही पर असर हुआ है। लंबे समय से अवैध कॉलोनियों को कागजों में ही कटने से रोकने वाली निगम की टीम शुक्रवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ फील्ड में उतरी और दोपहर 2 बजे तक आठ अवैध कॉलोनियों में पीला पंजा चलाकर वहां की सड़कें व प्लाटों की नींव उखाड़ दी, कई निर्माणों की दीवारों को गिरा दिया गया। इतना ही नहीं, जिला नगर योजनाकार की टीम ने हिसार रोड पर दो कॉलोनियों में कार्रवाई की। अचानक भिवानी स्टैंड पर आर्य समाजियों के सीएए व एनआरसी के समर्थन में प्रदर्शन के चलते पुलिस फोर्स को लौटना पड़ा। इसके चलते अभियान रुक गया। अब 24 दिसंबर को निगम फिर से कार्रवाई करेगा।
विज्ञापन

सुबह निगम की बिल्डिंग ब्रांच की टीम एटीपी तिलकराज व जितेंद्र नेहरा के नेतृत्व में दिल्ली रोड पर पहुंची, जहां खेड़ी साध गांव के नजदीक अवैध कॉलोनियों में कार्रवाई की। इसके बाद टीम ने आईएमटी चौक के नजदीक नगर निगम की अनुमति बगैर बनाए गए अस्थाई ढांचे को गिरा दिया। फिर गढ़ी बोहर गांव की सीमा में काटी जा रही अवैध कॉलोनी में प्लाटों की नींव व सड़कें उखाड़ी। इतना ही नहीं, टीम ने मस्तनाथ अस्पताल के सामने चार दुकान, एक शैड व चारदीवारी को गिराया। फिर टीम गोहाना बाईपास से होते हुए सुंदरपुर रोड पर पहुंची और जींद बाईपास के नजदीक अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की। बाद में कच्चा चमारिया रोड, सुंदरपुर रोड पर निजी कॉलेज के नजदीक कार्रवाई की। इसी बीच दो बजे पुलिस बल को वापस बुला लिया गया। क्योंकि आर्य समाजी सीएए व एनआरसी के समर्थन में प्रदर्शन करते हुए भिवानी स्टैंड पर पहुंच रही है, ऐसे में फोर्स चाहिए। इसके चलते निगम की टीम को अवैध कॉलोनियों में चल रही तोड़फोड़ की कार्रवाई को रोकना पड़ा। निगम अधिकारियों का कहना है कि जल्द भिवानी रोड, झज्जर रोड व सनसिटी के नजदीक अवैध कॉलोनियों में कार्रवाई की जाएगी।
हिसार रोड पर दो कॉलोनियों में चला डीटीपी का पंजा
उधर, जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने हिसार रोड पर दो अवैध कॉलोनियों में अवैध निर्माणों को गिराया। डीटीपी मनदीप सिहाग के नेतृत्व में टीम ने नींव व सड़क उखाड़ दी। महम के नायब तहसीलदार रतिराम ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात रहे।
एरिया चयनित किया
नगम का अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। जल्द फिर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ भिवानी रोड, झज्जर रोड व सनसिटी के नजदीक अवैध कॉलोनियों में कार्रवाई की जाएगी, इसके लिए एरिया चयनित कर लिया गया है।
-जितेंद्र नेहरा, एटीपी नगर निगम
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us