उचाना विस के 65 गांवों में से 38 में बृजेंद्र और 27 में दुष्यंत ने जीत की दर्ज

Rohtak Bureau रोहतक ब्यूरो
Updated Sat, 25 May 2019 12:08 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
उचाना। उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 65 गांवों में से भाजपा उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह ने 38 गांवों में जीत हासिल की तो पूर्व जजपा उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला ने 27 गांवों में जीत दर्ज की। अपने पैतृक गांव डूमरखां कलां में बृजेंद्र सिंह ने सबसे ज्यादा 1764 मतों से जीत दर्ज की। दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री देशराज नंबरदार के करसिंधु गांव में 1852 मतों से सबसे अधिक जीत दर्ज की। बृजेंद्र सिंह सबसे कम छह वोटों से खापड़ गांव से जीते तो दुष्यंत चौटाला सबसे कम काब्रच्छा गांव से 30 वोटों से जीते।
विज्ञापन

हलके के छातर गांव में भाजपा की जीत ने सबको चौंका दिया। छातर गांव को शुरू से ही चौधरी देवीलाल समर्थक गांव माना जाता है। छातर गांव में अब तक बीरेंद्र सिंह के बाद विधायक प्रेमलता को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। इस बार बृजेंद्र सिंह ने यहां दुष्यंत चौटाला को हरा दिया। बड़ौदा गांव में दुष्यंत को 500 से अधिक मतों से जीत ही मिली। इस गांव में दुष्यंत चौटाला को जीत मिलती रही है।

पिता के गोद लिए दोनों गांव में हारे बृजेंद्र
पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत खटकड़, मांडी कलां गांव को गोद लिया था। भाजपा उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह को इन दोनों गांवों में दुष्यंत से हार गए। मांडी कलां से 244, खटकड़ गांव से 161 मतों से बृजेंद्र सिंह को हार का सामना करना पड़ा। विधायक प्रेमलता द्वारा विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए खांडा गांव में 1308, झील में 287 मतों से बृजेंद्र सिंह को जीत मिली।
12 राउंड में बृजेंद्र, चार में जीते दुष्यंत
उचाना हलके मतों की गणना के लिए 16 राउंड हुए। केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के डूमरखां कलां गांव के बूथ से शुरुआत हुई तो बुडायन गांव अंतिम बूथ पर गिनती समाप्त हुई। पहले गांव के बूथ से जीत तो अंतिम गांव बुडायन में भी भाजपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज की। 16 राउंड में से 12 राउंड में बृजेंद्र सिंह, चार में दुष्यंत चौटाला जीते। बृजेंद्र सिंह को पहले राउंड में सभी राउंड से अधिक 5052 मत मिले तो दुष्यंत को छठे राउंड में सबसे अधिक 4736 मत मिले। बृजेंद्र सिंह को सबसे कम 2755 मत छठे राउंड में मिले तो दुष्यंत चौटाला को सबसे कम मत आठवें राउंड में 2510 मिले।
गोद लिए गांव में जीते दुष्यंत
सांसद रहते हुए दुष्यंत चौटाला ने मखंड गांव को गोद लिया था। इस गांव में भाजपा उम्मीदवार के मुकाबले दुष्यंत चौटाला 387 मतों से बड़ी जीत की।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X