पटकथा लेखक विलियम ब्लिन का 83 वर्ष की उम्र में निधन

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 25 Oct 2020 12:45 PM IST
विज्ञापन
विलियम ब्लिन
विलियम ब्लिन - फोटो : Twitter: @mikebarnes

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

  • पटकथा लेखक विलियम ब्लिन का निधन।
  • 83 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस।

विस्तार

लैंडमार्क टीवी प्रोजेक्ट्स ब्रायन के सॉन्ग और रूट्स और प्रिंस फिल्म पर्पल रेन के पटकथा लेखक विलियम ब्लिन का निधन हो गया है। विलियम ने 83 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। ब्लिन की बेटी एनेलिस जॉनसन ने शनिवार को बयान जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है।
विज्ञापन

विलियम ब्लिन ने गुरुवार को दुनिया को अलविदा कह दिया था। बताया जा रहा है कि उम्र संबंधी बीमारियों के चलते उनका निधन हुआ है। ब्लिन की मृत्यु कैलिफोर्निया के बुर्बैंक में हुई है।
ब्लिन के निधन पर उनके साथ काम कर चुके लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। डेडवुड और सुपरनैचुरल फेम अभिनेता जिम बीवर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वह अपनी कला के स्वामी थे और पहले क्रम के एक सज्जन थे। आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त'।
 
 

विलियम को ब्रायन के सॉन्ग के लिए 1971 में एमी और पीबॉडी सम्मान से सम्मानित किया गया था। जिसमें शिकागो बियर के खिलाड़ी ब्रायन पिकोलो और गेल सेयर्स की दोस्ती दिखाई गई थी। यह एक हिट टेलीविजन फिल्म थी। फिल्म के प्रसारण के साथ ही इसे खेल प्रशंसकों का भरपूर प्यार मिला था। ब्लिन ने 1977 में ब्ल़कबस्टर मिनी सीरीज रूट्स में काम किया था। जो एलेक्स हेली की African American Ancestors in Slavery and Freedom पर आधारित थी। इस सीरीज के लिए उन्होंने एक एमी और एक ह्यूमैनिटीज पुरस्कार जीता था।

पढ़ें: कंगना रणौत ने दिया आरक्षण को लेकर बड़ा बयान, ब्राह्मणों की स्थिति पर जताई चिंता
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X