बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

HFPA विवाद: गोल्डन ग्लोब अवार्ड पर मंडराया खतरा, बहिष्कार की लिस्ट में शामिल हुई 'पैरासाइट' की निर्माता कंपनी नियॉन

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: स्वाति सिंह Updated Wed, 12 May 2021 07:58 PM IST

सार

एनबीसी ने सोमवार को कहा कि वह 2022 में गोल्डन ग्लोब का प्रसारण नहीं करेगा। एनबीसी के इस कदम से हॉलीवुड के सबसे पुराने और सर्वाधिक देखे जाने वाले पुरस्कार समारोहों में शुमार गोल्डन ग्लोब के सफल प्रसारण को लेकर संदेह पैदा हो गया है।
विज्ञापन
पैरासाइट फिल्म का एक दृश्य
पैरासाइट फिल्म का एक दृश्य - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (एचएफपीए) पर विभिन्न स्टूडियो, सितारों और फिल्म जगत के बड़े वर्ग का दबाव बढ़ता जा रहा है। इसी बीच अमेरिकी फिल्म निर्माण और वितरण कंपनी नियॉन ने भी गोल्डन ग्लोब अवार्ड 2022 का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। नियॉन के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हम एचएफपीए से संबंधित किसी भी चीज में तब तक भाग नहीं लेंगे, जब तक कि वे 21 वीं सदी में रहने वाले संगठन को प्रतिबिंबित करने के लिए सुधार नहीं करते हैं।'  
विज्ञापन


वहीं, जवाब में एचएफपीए ने उपायों के एक सेट को मंजूरी दी, जिसमें कहा गया था कि वह अपने संगठन की विविधता को बढ़ाएगा।  समूह ने यह भी कहा कि यह उपहारों पर प्रतिबंध लगा रहा तो जिसे मतदाता स्वीकार कर सकते हैं, और एक मुख्य विविधता इक्विटी और समावेश अधिकारी को काम पर रख सकते हैं।


नियॉन स्टूडियो के अलावा नेटफ्लिक्स और अमेजन स्टूडियोज की घोषणा भी सामने आई है, जिसमें दोनों ने यह कहा था कि वे अब HFPA के साथ काम नहीं करेंगे। जब तक कि संगठन व्यापक बदलाव नहीं करता।

उधर, एनबीसी ने सोमवार को कहा कि वह 2022 में गोल्डन ग्लोब का प्रसारण नहीं करेगा। एनबीसी के इस कदम से हॉलीवुड के सबसे पुराने और सर्वाधिक देखे जाने वाले पुरस्कार समारोहों में शुमार गोल्डन ग्लोब के सफल प्रसारण को लेकर संदेह पैदा हो गया है। बहुलता के अभाव और जातीय अनियमितताओं को लेकर एचएफपीए की आलोचना सोमवार को इस कदर बढ़ गई कि प्रसिद्ध अभिनेता टॉम क्रूज ने प्रेस एसोसिएशन के मुख्यालय में अपने तीन गोल्डन ग्लोब पुरस्कार लौटा दिए।

एनबीसी ने एक बयान में कहा कि हम मानते हैं कि एचएफपीए सार्थक सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। बदलाव में समय लगता है। हमें लगता है कि एचएफपीए को इसे सही करने के लिए समय चाहिए।' एनबीसी ने कहा, 'हम गोल्डन ग्लोब 2022 का प्रसारण नहीं करेंगे। उम्मीद है कि हम जनवरी 2023 के संस्करण का प्रसारण करने की स्थिति में होंगे।'

बता दें कि इस विवाद की शुरुआत लॉस एंजेलिस के मीडिया आउटलेट की एक रिपोर्ट के बाद हुई। HFPA के सदस्यों पर सेलेब्रिटी और स्टूडियो से सेक्सिस्ट, नस्लवादी टिप्पणी करने और फेवर करने का भी आरोप लगाया गया है। पिछले सप्ताह HFPA की सदस्यता ने विविधता और अन्य नैतिकता के मुद्दों की कमी को दूर करने के उद्देश्य से सुधारों के एक प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए मतदान भी करवाया था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us