लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Entertainment ›   Bollywood ›   oscars 2023 guneet monga was discriminated on the stage her speech cut off

Guneet Monga: ऑस्कर के मंच पर गुनीत मोंगा के साथ हुआ भेदभाव, अवॉर्ड लेने के बाद स्पीच देने से रोका

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: निधि पाल Updated Fri, 17 Mar 2023 12:20 PM IST
सार

गुनीत मोंगा की फिल्म डॉक्यूमेंट्री द एलीफेंट व्हिस्पर को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। जहां एक और कार्तिकी गोंसाल्विस को बोलने दिया गया। वहीं, गुनीत मोंगा की स्पीच को काट दिया गया।

oscars 2023 guneet monga was discriminated on the stage her speech cut off
कार्तिकी गोंसाल्विस और गुनीत मोंगा - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

ऑस्कर 2023 भारत के लिए काफी खास रहा है। इस बार भारत की झोली में दो अवॉर्ड गिरे। जिनमें से एक आरआरआर के गाने नाटू-नाटू को मिला वहीं दूसरा पुरस्कार कार्तिकी गोंसाल्विस द्वारा निर्देशित डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्पर्स को मिला। गुनीत मोंगा को स्टेज पर ऑस्कर पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया गया। दोनों की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। वहीं इन दिनों एक वीडियो भी सामने आ रहा है, जिसमें देखने को मिल रहा है कि गुनीत मोंगा को स्टेज पर स्पीच नहीं देने दिया गया, जबकि अन्य लोगों को बोलने दिया गया था। सोशल मीडिया पर भी इस बात की खूब चर्चा हो रही है। 

काट दी गई गुनीत मोंगा की स्पीच
ऑस्कर अवार्ड 12 मार्च 2023 को अमेरिका के लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थियेटर में हुआ था। गुनीत मोंगा की फिल्म डॉक्यूमेंट्री द एलीफेंट व्हिस्पर को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। जहां एक और कार्तिकी गोंसाल्विस को बोलने दिया गया। वहीं, गुनीत मोंगा की स्पीच को काट दिया गया। इस बारे में खुद गुनीत मोंगा ने रिएक्शन दिया है।

इसे भी पढ़ें- Malaika Arora: फैन की हरकत पर भड़क उठीं मलाइका अरोड़ा, नेटिजन्स का वीडियो देख चढ़ा पारा, हुईं बुरी तरह ट्रोल

नहीं मिला बोलने का मौका
गुनीत मोंगा ने कहा, मेरा भाषण काटे जाने से मैं बहुत निराश थी, मेरे लिए यह एक सदमा था। मैं बस इतना कहना चाहती थी कि भारतीय प्रोडक्शन में यह भारत का पहला ऑस्कर है, जो कि अपने आप में बहुत बड़ी बात है। मैं बहुत खुश थी, बोलना चाह रही थी, लेकिन बोलने नहीं दिया गया। लेकिन पश्चिमी मीडिया इस बात की खिंचाई कर रहा है कि मुझे बोलने का मौका नहीं मिला। 

मैं वापस आऊंगी
गुनीत मोंगा ने आगे कहा, इस बात से लोग आहत हैं। सोशल मीडिया पर भी वीडियो और ट्वीट डाले गए हैं कि मुझे बोलने का मौका नहीं मिला। भारत के लिए यह खास पल था, जो कि मुझसे छीन लिया गया। लेकिन फिर, मैंने सोचा कि कोई बात नहीं, मैं यहां वापस आऊंगी और यह सुनिश्चित करूंगी कि मेरी बात सुनी जाए। मुझे अपने विचार साझा करने के कई अवसर मिले हैं और सभी का प्यार पाकर बहुत खुशी हो रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed