लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Delhi NCR ›   Gurugram News ›   President Draupadi Murmu will attend a program at Om Shanti Retreat Center in Bhora Kalan

Gurugram: राष्ट्रपति का दौरा आज, बंद रहेगा दिल्ली-जयपुर हाईवे; घर से निकलने से पहले देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

अमर उजाला नेटवर्क, गुरुग्राम Published by: विजय पुंडीर Updated Thu, 09 Feb 2023 12:39 AM IST
सार

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू बृहस्पतिवार को भोड़ाकलां स्थित ओम शांति रिट्रीट सेंटर के एक कार्यक्रम में शिरकत करने आ रही हैं। उनके दौरे के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर दो पालियों में छह घंटे आवाजाही एकदम बंद रहेगी।

President Draupadi Murmu will attend a program at Om Shanti Retreat Center in Bhora Kalan
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू। - फोटो : ANI

विस्तार

गुरुवार को किसी जरूरी काम से दिल्ली-जयपुर हाईवे के रास्ते गुरुग्राम-मानेसर या दिल्ली की ओर जाने का कार्यक्रम है तो उसे या तो स्थगित करें दें या फिर घर से निकलने से पहले ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी पर नजर दौड़ा लें। कहीं ऐसा न हो कि दिल्ली-जयपुर हाईवे का सफर आपको मुसीबत में डाल दे। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू बृहस्पतिवार को भोड़ाकलां स्थित ओम शांति रिट्रीट सेंटर के एक कार्यक्रम में शिरकत करने आ रही हैं। उनके दौरे के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर दो पालियों में छह घंटे आवाजाही एकदम बंद रहेगी।



ट्रैफिक पुलिस की ओेर से जारी एडवाइजरी के अनुसार बृहस्पतिवार की सुबह नौ से दोपहर 12 बजे और दोपहर बाद दो बजे से शाम पांच बजे तक दिल्ली-जयपुर हाईवे पर यातायात बिलासपुर की ओर आने और जाने नहीं दिया जाएगा यानी इन घंटों में जयपुर से दिल्ली-गुरुग्राम की ओर आने वाले और दिल्ली से रेवाड़ी-धारूहेड़ा-बावल और जयपुर जाने वाले यातायात को हाईवे की बजाय दूसरे मार्गों पर बदला (डायवर्ट) गया है।

इन मार्गों का करें इस्तेमाल
जयपुर की ओर से दिल्ली, झज्जर, रोहतक, सोनीपत, चंडीगढ़-अमृतसर की ओर जाने वाले भारी वाहन संगवाड़ी गांव से राष्ट्रीय राजमार्ग 71 से निकलेंगे और आगे केएमपी के रास्ते अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। रेवाड़ी से आने वाले वाहन सीधे पटौदी से गुरुग्राम और दिल्ली की ओर निकल सकेंगे। धारूहेड़ा से आने वाले वाहनों को पटौदी से होकर गुरुग्राम और दिल्ली पहुंचना होगा। इन सभी जगहों से पलवल, फरीदाबाद, मथुरा, आगरा-कानपुर जाने वाले धारूहेड़ा से भिवाड़ी के रास्ते तावडू-सोहना या नूंह-उटावड़ होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

दिल्ली से जयपुर की ओर जाने वाला ट्रैफिक शंकर चौक से गोल्फ कोर्स रोड होते सोहना रोड से सोहना-तावडू-भिवाड़ी होकर धारूहेड़ा दिल्ली-जयपुर हाईवे पर निकल सकेगा या राजीव चौक से सोहना रोड होते हुए भी इसी रास्ते पर पहुंच सकेगा या गुरुग्राम से पटौदी के रास्ते रेवाड़ी की ओर निकल कर एनएच 71 से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जा सकेगा।

राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए प्रोटोकॉल के लिहाज से रूट डायवर्ट किया गया है। इसकी जानकारी कार्यक्रम से दो दिन पूर्व ही सोशल मीडिया और दूसरे माध्यमों से सार्वजनिक कर दी गई है। वाहन चालक अपनी सुविधानुसार मार्गों का इस्तेमाल करें, ताकि किसी प्रकार की दिक्कत न हो। -विरेंद्र सिंह सांगवान, डीसीपी ट्रैफिक
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed