Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Haridwar News: Fraud of Three crore rupees in name of Reliance Company

हरिद्वार: रिलायंस कंपनी के नाम पर युवक से तीन करोड़ की धोखाधड़ी, 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हरिद्वार Published by: अलका त्यागी Updated Sun, 12 Sep 2021 07:11 PM IST

सार

पीड़ित को हरिद्वार जिले की समस्त रिलायंस डिजिटल मीडिया एवं मीडिया चैनल के अधिकार देने का प्रस्ताव रखा। इसके साथ ही अमित को मीडिया कंपनी पंजीकृत करवाने के लिए भी कहा।
फर्जीवाड़ा
फर्जीवाड़ा - फोटो : प्रतीकात्मक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरिद्वार में रिलायंस कंपनी के नाम पर युवक से तीन करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने रिलायंस कंपनी के इंडिया हेड समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

विज्ञापन


देहरादून: रिलायंस का प्रोजेक्ट दिलाने के नाम पर दो करोड़ रुपये की ठगी, 19 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


बहादराबाद थाना प्रभारी संजीव थपलियाल के मुताबिक गांव शांतरशाह निवासी अमित सैनी की आस्था कॉम्पलेक्स में अमित इंटरप्राइजेज के नाम से फर्म हैं। अमित ने बताया कि मई 2020 में पथरी के गांव सहदेवपुर निवासी तरनजीत सिंह उसके कार्यालय पर आकर मिला। जिसने बताया कि रिलायंस कंपनी उत्तराखंड में अपना प्रोजेक्ट शुरू करने वाली है। जिसमें वायरलेस सेटअप बॉक्स, टीवी, जीपीएस स्टीकर का कार्य बड़े  पैमाने पर किया जाएगा।

जल्द ही उनकी टीम यहां आएगी। तरनजीत सिंह ने अमित को बताया कि वह टीम के इंडिया हेड अश्वनी कुमार चौबे को अच्छी तरह से जानता है। उन्होंने अमित को हरिद्वार जिले की समस्त रिलायंस डिजिटल मीडिया एवं मीडिया चैनल के अधिकार देने का प्रस्ताव रखा। इसके साथ ही अमित को मीडिया कंपनी पंजीकृत करवाने के लिए भी कहा। बताया कि इसके लिए 2 करोड रुपये जमा कराने होंगे। 

अमित सैनी ने बताया कि उन्होंने अपनी फर्म अमित इंटरप्राइजेज के खाते से एक करोड़ 49 लाख रुपये जमा करा दिए। जिसके बाद अश्वनी कुमार चौबे ने अमित को अपनी दूसरी कंपनी दमन मीडिया में रुपये जमा कराने के लिए कहा गया। जिसके बाद अमित ने दूसरे खाते में भी 1,71,08,955 जमा कराए दिए।

अमित ने बताया कि कई दिनों बाद तक भी एग्रीमेंट न करने व काम शुरू न करने के कारण जब उसने अश्वनी कुमार चौबे व उनकी टीम से संपर्क किया तो उन्होंने टाल-मटोल करना शुरू कर दिया। जिसके बाद अमित को खुद के साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ। 

पुलिस ने अमित की शिकायत के बाद तरनजीत सिंह निवासी सहदेवपुर पथरी, अश्वनी कुमार चौबे, प्रशांत संगल, सतीश कुमार पांडे, प्रसून कुमार टेक्नीकल हेड, मोहम्मद आमीन नेटवर्क हेड, सुजाना शुक्ला कंपनी फाइनेंशियल हेड, दिशा शर्मा, शिवांगी, मीनू दास, सुतानी, रवि प्रधान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00