लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Dehradun News ›   Coronavirus in uttarakhand latest news: Four Days Complete Lockdown in Dharchula

Coronavirus in Uttarakhand: धारचूला में बुधवार से रविवार तक रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, धारचूला (पिथौरागढ़) Published by: अलका त्यागी Updated Mon, 31 Aug 2020 09:18 PM IST
Coronavirus in uttarakhand latest news: Four Days Complete Lockdown in Dharchula
- फोटो : फाइल फोटो
विज्ञापन

सोमवार को सेना के आठ जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने बाद विभिन्न संगठनों के लोगों ने बुधवार से रविवार तक पूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। रं म्यूजियम में रं कल्याण संस्था के अध्यक्ष डीके फकलियाल की अध्यक्षता में टैक्सी यूनियनों और विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें आपसी सहमति से बुधवार से रविवार तक पांच दिन तक सभी प्रकार की टैक्सियों का संचालन और बाजार बंद करने का निर्णय लिया गया। 



अध्यक्ष फकलियाल ने प्रशासन से व्यास घाटी के सात गांवों के लोगों के सैंपल लेने की मांग की। कहा व्यास घाटी के लोग सेना के जवानों के संपर्क में होते हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र थापा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। टैक्सियों का संचालन पूरी तरह बंद रहेगा। उन्होंने कहा बाजार बंद की जानकारी मंगलवार को स्थानीय प्रशासन को दी जाएगी।


कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. अमीर आलम ने बताया कि धारचूला में कुल 42 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से एसएसबी के 18 जवानों की अस्पताल से छुट्टी की जा चुकी है।

बलुवाकोट में तीन दिन का जनता कर्फ्यू

बलुवाकोट में दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों ने तीन दिन का जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। प्रधान पूरन सिंह ग्वाल की अध्यक्षता में व्यापारियों और ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद तीन दिन का जनता कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।

मांग की गई कि इस बीच समस्त क्षेत्रवासियों के सैंपलों की जांच की जाए। जनता कर्फ्यू सोमवार से बुधवार तक रहेगा। बैठक में मनोज भट्ट,योगेश बिष्ट, प्रेम सिंह,पदम राज जोशी, राज आगरी, दीपू रिमझीयाल, जयराज सिंह आदि मौजूद थे।

11 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले
पिथौरागढ़ जिले में कोरोना संक्रमितों  की संख्या बढ़ती जा रही है। रविवार की देर शाम आई रिपोर्ट में 11 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें नौ लोग चंपावत जिले के, एक पिथौरागढ़ का और एक हल्द्वानी का है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पॉजिटिव पाए गए जिले के सभी लोगों को आईसोलेट कर दिया है।

हल्द्वानी और पिथौरागढ़ के संक्रमितों के बारे में वहां के स्वास्थ विभाग को सूचित कर दिया है। संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस डॉ. एचएस हयांकी ने बताया कि रविवार देर रात आई आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में 4 लोग टनकपुर और 4 लोग बनबसा के संक्रमित पाए गए हैं। बाकी तीन लोगों में एक चंपावत, एक पिथौरागढ़ का और एक हल्द्वानी का शामिल है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00