लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   T20 World Cup 2022: Michael Bevan on Australia Team Matthew Wade Good Finisher Key Point to Win Title

T20 WC: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल बेवन ने मैथ्यू वेड के 'फिनिशर रोल' को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सिडनी Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 10 Oct 2022 07:33 PM IST
सार

भारतीय दौरे पर हाल ही में वेड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वेड के रोल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज और महान मैच फिनिशर्स में शामिल माइकल बेवन ने बयान दिया है।

माइकल बेवन और मैथ्यू वेड
माइकल बेवन और मैथ्यू वेड - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस महीने अपने घरेलू मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी डिफेंड करने उतरेगी। उसके पास लगातार दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीतने का मौका है। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड के कुछ मैचों में दिखाए गए दम पर विश्व कप जीता था। इस बार भी उनसे काफी उम्मीदें होंगी। भारतीय दौरे पर हाल ही में वेड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वेड के रोल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज और महान मैच फिनिशर्स में शामिल माइकल बेवन ने बयान दिया है।

बेवन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप डिफेंड करने के लिए वेड का रोल बेहद अहम है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में बतौर फिनिशर वेड का रोल मायने रखेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। एरॉन फिंच टीम का नेतृत्व करेंगे। वह पिछले साल चैंपियन बनने वाली टीम के भी कप्तान थे। 2021 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को ही हराया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम
ऑस्ट्रेलियाई टीम - फोटो : सोशल मीडिया
पांच बार के वनडे चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने इस बार अपनी टीम पिछला विश्व कप जीतने वाले ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दो बार वनडे वर्ल्ड कप जीत चुके 52 वर्षीय बेवन ने कहा कि इस बार की ऑस्ट्रेलियाई टीम भी शानदार है। टीम के पास हर तरह के स्किल मौजूद हैं। बेवन ने कहा-  ऑस्ट्रेलियाई टीम डिफेंडिंग चैंपियन है। इस बार उन्हें घरेलू मैदान का फायदा मिल सकता है।

बेवन ने 2004 में संन्यास लिया था। उससे पहले उन्हें लिमिटेड ओवर क्रिकेट में दुनिया का सबसे बेहतरीन मैच फिनिशर माना जाता था। बेवन ने कहा- मैं कह सकता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास इस साल वर्ल्ड कप जीतने की कई वजहें मौजूद हैं। उनके पास एक ठोस मौका है। उन्होंने कहा कि विकेटकीपर मैथ्यू वेड इस ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैच फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए सबसे सही व्यक्ति हैं।

Aus vs Eng, 1st T20I, Perth - Jos Buttler on Matthew Wade obstruction -  'They asked if I wanted to appeal and I said no
मैथ्यू वेड

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में बाएं हाथ के वेड ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को 19वें ओवर में तीन छक्के जड़े थे और मैच को ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ दिया था। साथ ही ऑस्ट्रेलिया को एक यादगार जीत दिलाई थी। बेवन ने कहा- वेड ने फिनिशर के रोल में दबाव में कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। उम्मीद है कि वह इस बार भी फिनिशर की भूमिका में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह अच्छी बात है कि चयनकर्ता उन्हें इस रोल में पहचान गए हैं। यह वास्तव में अच्छे संकेत हैं।

बेवन ने कहा कि भारत और इंग्लैंड के पास भी टूर्नामेंट जीतने का अच्छा मौका है। इंग्लैंड ने रविवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हरा दिया था। वहीं, भारत ने हाल ही में तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त दी थी। वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्तूबर से हो रही है। शुरुआत में क्वालिफायर मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं, 13 नवंबर को मेलबर्न में फाइनल मैच खेला जाएगा।। बेवन ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 232 वनडे मैचों में 53 से अधिक के औसत से रन बनाए थे।

Michael Bevan: The prototype finisher
माइकल बेवन

बेवन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को लेकर भी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को अपना खिताब बरकरार रखने के लिए टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाजों को फॉर्म की तलाश करनी होगी। बेवन ने कहा- मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले डेविड वॉर्नर, एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ के ईर्द-गिर्द घूमती थी, लेकिन इस बार वह एक सवाल के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई फैन्स और ऑस्ट्रेलियाई टीम को इन तीनों की जरूरत है। टीम चाहती है कि ये तीनों खूब रन बनाएं, ताकि टीम को जीत का मौका मिल सके। 

दरअसल, वॉर्नर को छोड़कर स्मिथ और फिंच पिछले कुछ समय से बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। खराब फॉर्म की वजह से ही फिंच ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। बेवन ने कहा कि तेज और उछालभरी ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर तेज गेंदबाजी स्पिन से कहीं ज्यादा बड़ी भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि स्पिनर एक उचित भूमिका निभाएंगे, लेकिन जिसके पास सबसे अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण है, वही शायद इस विश्व कप में चैंपियन बनेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00