Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Super Smash Michael bracewell scored 141 runs before IPL Mega Auction

Super Smash Video: 65 गेंद में नाबाद 141 रन, 11 चौके और 11 छक्के, मेगा ऑक्शन से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने किया कमाल

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 08 Jan 2022 04:25 PM IST

सार

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले न्यूजीलैंड के माइकल ब्रैसवेल ने आईपीएल से पहले बेहतरीन शतकीय पारी खेली है। उन्होंने 65 गेंदों में 141 रन बनाए और आईपीएल की नीलामी से पहले कई टीमों की नजर उन पर होगी। 
माइकल ब्रैसवेल
माइकल ब्रैसवेल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन का समय नजदीक आ रहा है और सभी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से आईपीएल टीमों का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहते हैं। भारत में कोरोना संक्रमण बढ़ने के चलते घरेलू क्रिकेट रुका हुआ है। ऐसे में विदेशी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर मेगा ऑक्शन में मोटी रकम हासिल कर सकते हैं। पिछले कुछ समय में अलग-अलग टी-20 लीग में खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। बिग बैश लीग में बेन के शतक के बाद सुपर स्मैश में माइकल ब्रैसवेल ने बेहतरीन कप्तानी पारी खेली है। उन्होंने न सिर्फ तूफानी शतक लगाया, बल्कि अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। 
विज्ञापन


ब्रैसवेल ने 65 गेंद में 141 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और इतने ही छक्के निकले। इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 216.92 का रहा। ब्रैसवेल अपनी टीम के कप्तान भी हैं और उन्होंने मुश्किल हालातों से बाहर निकालकर अपनी टीम को जीत दिलाई है। इस पारी के बाद उन्हें आईपीएल में मौका मिलने की संभावना बढ़ गई है। 


227 रनों का किया पीछा
इस मैच में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए थे। सेंट्रिल डिस्ट्रिक्ट के लिए जोश क्लार्कसन ने सबसे ज्यादा 76 रन और बेले विगिन्स ने 45 रन की पारी खेली थी। इसके जवाब में वेलिंगटन की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। माइकल को छोड़ उनके शुरुआती छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। एक समय 43 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन कप्तान माइकल ने एक छोर संभाला और नाबाद शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इस दौरान उन्होंने मैदान के चारों तरफ शॉट खेले। 




विकेटकीपिंग भी करते हैं माइकल
आईपीएल में माइकल को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में कोई भी टीम अपने साथ जोड़ सकती है। माइकल विस्फोटक बल्लेबाज होने के साथ ही बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। 30 साल के माइकल ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए कोई मैच नहीं खेला है, लेकिन आने वाले समय में उन्हें मौका दिया जा सकता है। इस साल सुपर स्मैश लीग में माइकल छह मैच में 265 रन बना चुके हैं। इस टूर्नामेंट में वो दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस सीजन उन्होंने मार्टिन गुप्टिल जैसे खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया है। 

आईपीएल में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का जलवा
आईपीएल में बड़ी संख्या में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी खेलते हैं और उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है। केन विलियमसन जैसे खिलाड़ियों के ऊपर कप्तानी की जिम्मेदारी भी है। विलियमसन हैदराबाद के कप्तान हैं। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमीसन, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, ग्लेन फिलिप्स और जेम्स नीशाम जैसे खिलाड़ी भी आईपीएल का हिस्सा हैं और अपनी टीमों को कई अहम मैच जिता चुके हैं। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे खिलाड़ी लंबे समय से आईपीएल खेल रहे हैं और भारत में भी जाना पहचाना नाम बन चुके हैं।   

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00