यूएई को हराकर भारत ने लगाया जीत का 'चौका'

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Sun, 06 Mar 2016 11:47 PM IST
LIVE: india vs uae, asia cup2016
विज्ञापन
ख़बर सुनें
एशिया कप के 9वें मुकाबले में यूएई ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए यूएई ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 81 रन बनाए। टीम इंडिया ने यह लक्ष्य 59 गेंद और 9 विकेट रहते हासिल किया।
विज्ञापन


लाइव स्कोरकार्ड के लिए क्लिक करें।


एशिया कप में टीम इंडिया का विजय अभियान जारी है। यूएई को हराकर भारतीय टीम ने लगातार चौथी जीत दर्ज की। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के इस मुकाबले में बेंच स्ट्रैंथ को दिए गए मौके सफल रहे। भुवनेश्वर कुमार, हरभजन सिंह और पवन नेगी ने विकेट झटककर अपना योगदान दिया।

भुवी के खाते में सर्वाधिक 2 विकेट आए। जबकि भज्जी और पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे पवन नेगी ने एक-एक विकेट लिया। युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को भी एक-एक विकेट मिला। पवन नेगी ने मैच में एक रनआउट भी किया।

इस आसान मुकाबले के जरिए गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी में कुछ समय से नाकाम चल रहे कुछ भारतीय क्रिकेटरों में रोहित ने आतिशी खेल दिखाया। हालांकि शिखर धवन यूएई जैसी कमजोर टीम के सामने भी संघर्ष करते हुए नजर आए। युवराज ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी में आकर जौहर दिखाया।

भारत फाइनल में पहले ही प्रवेश कर चुकी है। उधर, टूर्नामेंट के आठवें मुकाबले में बांग्‍लादेश टीम पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। दोनों टीमों के बीच महामुकाबला 6 मार्च को होगा।

भारतीय गेंदबाजों का रहा जलवा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की घातक बॉलिंग के आगे लाचार नजर आए। दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर यूएई ने खाता खोला लेकिन जल्दी ही विकेट भी गंवा बैठे।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने दूसरे ओवर में पहली सफलता ली। अगले ओवर में जसप्रीत बुमराह को विकेट मिला। कसी गेंदबाजी करते हुए भारतीय बॉलरों ने यूएई के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। इसी बीच 9वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने भी एक शिकार किया।

उधर, पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे ऑलराउंडर पवन नेगी ने पहले ही ओवर में विकेट लिया। अगले ओवर में टर्बिनेटर ‌हरभजन ने भी विकेट लिया। 16वें ओवर में हार्दिक के शानदार कैच ने युवराज सिंह को पहला विकेट दिलाया। सातवीं सफलता पवन नेगी ने रनआउट कर दिलाई। डेथ ओवरों में यूएई ने हाथ खोलने की कोशिश की। हालांकि वे कुछ सफल भी हुए। लेकिन 20वें ओवर में भुवनेश्वर ने दो सफलता लेकर यूएई को 8वां और 9वां झटका दिया।

रोहित और युवी ने बल्ले से किया यूएई का शिकार

यूएई के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का खाता रोहित शर्मा के चौके ने किया। हालांकि‌ साथी ओपनर शिखर धवन बल्लेबाजी में असहज नजर आए। उन्हें तीसरे ओवर में यूएई गेंदबाज मोहम्मद नावेद ने परेशान किया।

लेकिन आतिशी खेलते हुए टीम इंडिया के 'हिटमैन' ने चौथे ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर मैच जल्दी खत्म करने के अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। आतिशी खेलते हुए रोहित की पारी 39 के निजी स्कोर पर खत्म हुई। उन्होंने 28 गेंदों में 7 चौके और एक छक्का लगाया।

14वीं गेंद पर शिखर धवन ने मैच में अपना पहला चौका जड़ा। वहीं, 8वें ओवर में युवराज ने चौके से खाता खोला। युवी ने आते ही छक्के और चौको की बरसात की।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00