Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   IPL 2021 four highest run scorers of Top six in this IPL season are indians three of them are not in indian team

टी-20 वर्ल्डकप: इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 10 बल्लेबाजों में आठ भारतीय, इनमें से छह भारतीय टीम में नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sat, 09 Oct 2021 08:46 PM IST

सार

चयनकर्ताओं ने शिखर धवन को भी भारतीय टीम से बाहर रखा है, जबकि उन्होंने आईपीएल 2021 के पहले फेज में भी शानदार बल्लेबाजी की थी। आईसीसी टूर्नामेंट में भी धवन का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में शानिल न करना चौकाने वाला है। 
इस सीजन में धवन और रुतुराज ने खूब रन बनाए हैं, पर दोनों को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।
इस सीजन में धवन और रुतुराज ने खूब रन बनाए हैं, पर दोनों को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आईपीएल 2021 के लीग मैच खत्म हो चुके हैं और एक बार फिर भारत के युवा खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शुरुआती 10 बल्लेबाजों में आठ भारतीय हैं। इनमें से सिर्फ दो खिलाड़ी ही टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम में शामिल है। बाकी के छह खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का चयन 8 सितंबर को हुआ था। इस समय आईपीएल 2021 का आधा सीजन बचा हुआ था। इस वजह से चयनकर्ताओं ने अनुभव और पुराने प्रदर्शन के आधार भारतीय टीम का चयन किया था, लेकिन अब खिलाड़ियों को प्रदर्शन में बदलाव आने के बाद चयनकर्ताओं के पास 10 अक्तूबर को टीम बदलने का विकल्प है। 
विज्ञापन

आईपीएल के 10 सबसे सफल बल्लेबाजों में सिर्फ राहुल और रोहित टीम में

लोकेश राहुल इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जबकि रोहित शर्मा इस मामले में दसवें नंबर पर हैं। यही दोनों बल्लेबाज भारतीय टीम का हिस्सा हैं। इनके अलावा शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल भी इस सूची में शामिल हैं। हालांकि बाकी खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल इस सूची में शामिल दो विदेशी खिलाड़ी हैं और इनमें से प्लेसिस को भी दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

क्यों नहीं मिली जगह

जिन भारतीय खिलाड़ियों को वर्ल्डकप टीम में जगह नहीं दी गई है, उनमें से अधिकतर खिलाड़ियों के पास अनुभव की कमी है। इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों ने पहले मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इस वजह से चयनकर्ताओं ने भरोसेमंद खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। हालांकि शिखर धवन को टीम से बाहर रखने का फैसला वाकई चौकाने वाला था, क्योंकि उन्होंने आईपीएल के पहले फेज में अच्छी बल्लेबाजी की थी। श्रीलंका के खिलाफ दौरे में उन्होंने बहुत तेजी से रन नहीं बनाए थे और शायद इसी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं दी। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00