मैच रिपोर्टः इंग्लैंड ने जीता मैच, भारत ने सीरीज

धर्मशाला/इंटरनेट डेस्क Updated Sun, 27 Jan 2013 06:05 PM IST
विज्ञापन
england wins dharamsala odi but india wins series

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
इयान बेल के नाबाद शतक के दम पर इंग्लैंड ने सीरीज के आखिरी वनडे में भारत को 7 विकेट से करारी मात दी। हालांकि पांच मैचों की सीरीज 3-2 से भारत के नाम रही। भारत के दिए 227 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 47.2 ओवर में केवल 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सुरेश रैना को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज की चार पारियों में चार अर्द्घशतकीय पारी खेली। वहीं इयान बेल को नाबाद 113 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।
विज्ञापन


मैच का फुल स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें।


एलेस्टर कुक और इयान बेल की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। ईशांत शर्मा ने कुक (22) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। जल्द ही शमी अहमद ने केविन पीटरसन (6) को चलता कर दिया। इसके बाद जोसेफ रूट ने 31 रनों की पारी खेली और बेल के साथ 79 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किल से निकाल दिया।


दूसरे सलामी बल्लेबाज इयान बेल क्रीज पर जमे रहे और टीम को जीत दिलाकर दम लिया। बेल 143 गेंदों में 113 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी में बेल ने 13 चौके और एक छक्का जमाया। इयोन मोर्गन तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की ओर से ईशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा और शमी अहमद को एक-एक विकेट मिला।

रैना का पचासा, भारत ने बनाए 226 रन
सुरेश रैना (83) के उपयोगी अर्द्घशतक की बदौलत भारत ने 49.4 ओवर में 226 रन बनाए। पिछले मैच में भारत को शानदार शुरुआत देने वाले रोहित शर्मा टिम ब्रेसनन की बाहर जाती गेंद को छेड़ने के फेर में अपना विकेट गंवा दिया। ब्रेसनन के इसी ओवर की अगली गेंद पर विराट कोहली बिना खाता खोले आउट हो गए। रोहित ने केवल 4 रन बनाए। युवराज सिंह (0) और एमएस धोनी (15) भी कुछ खास नहीं कर सके। टीम के अनुभवी ओपनर गौतम गंभीर (24 रन) एक बार फिर फेल रहे।

महज 79 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने भारतीय पारी को संभाला। दोनों के बीच 78 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई। रैना ने 98 गेंदों में 8 चौके और दो छक्कों की मदद से 83 रन बनाए। इस सीरीज की चार पारियों में रैना का यह चौथा अर्द्घशतक रहा। वहीं जडेजा ने 65 गेंदों में 39 रन बनाए।

निचले क्रम में भुवनेश्वर कुमार ने 31 जबकि आर अश्विन ने 19 रनों की पारी खेलकर भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। भुवनेश्वर ने 30 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 महत्वपूर्ण रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से टिम ब्रेसनन ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। स्टीवन फिन और जेम्स ट्रेडवेल को 2-2 विकेट मिले। जबकि क्रिस वोक्स और समित पटेल को एक-एक सफलता मिली।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X