लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   England captain accuses Deepti Sharma of lying after India bowler breaks silence on Mankading Charlotte Dean

Mankading: इंग्लैंड की कप्तान ने दीप्ति पर लगाया 'झूठ' बोलने का आरोप, बोलीं- डीन को नहीं मिली थी कोई चेतावनी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लंदन Published by: स्वप्निल शशांक Updated Tue, 27 Sep 2022 08:19 AM IST
सार

भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने खुलासा किया कि उन्होंने चार्ली डीन को विवादास्पद मांकडिंग (रन आउट) करने से पहले कई बार चेतावनी दी थी। उन्होंने चेतावनी को नहीं माना तो टीम ने उन्हें नियमों के तहत इस तरह से आउट करने की योजना बनाई।

हीदर नाइट ने मांकडिंग मामले पर बयान दिया है
हीदर नाइट ने मांकडिंग मामले पर बयान दिया है - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

भारत की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने सोमवार को पहली बार मांकडिंग मामले पर बयान दिया। दीप्ति ने कहा कि उन्होंने कई बार चार्लोट डीन को चेतावनी दी थी। साथ ही अंपायरों को भी आगाह किया था। इसके बाद उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ प्लान कर चार्लोट को रनआउट किया। अब उनके बयान पर इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट का बयान सामने आया है।





Cricket: इस क्रिकेट कप्तान को इंटरपोल ने जारी किया नोटिस, दुष्कर्म के मामले में ढूंढ रही है देश की पुलिस

इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट का कहना है कि भारतीय क्रिकेटर झूठ बोल रही हैं। चोटिल होने के चलते इस मैच में नहीं खेल रहीं हीदर ने ट्वीट किया कि मैच खत्म हो चुका है। चार्लोट नियमों के  तहत आउट की गई हैं। भारत इस मैच और सीरीज का योग्य विजेता है, लेकिन चार्लोट को आउट किए जाने से पहले कोई चेतावनी नहीं दी गई थी। ऐसा किया जाना भी जरूरी नहीं था। भारतीय क्रिकेटरों को चेतावनी दिए जाने का झूठ बोलकर इसे तर्कसंगत नहीं करना चाहिए। 

Charlotte Dean in tears as bowler Deepti Sharma runs her out for leaving  the non-striker's end before ball was bowled to win the match | Sports  News,The Indian Express
विज्ञापन

IND vs SA: दीपक हुड्डा चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर, श्रेयस और शाहबाज की टीम में एंट्री

73 बार जल्द क्रीज छोड़ी इंग्लिश बल्लेबाज ने

हीदर के बयान ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। उधर इंग्लिश पत्रकार पीटर डेला पेन्या ने ट्वीट किया कि चार्लोट डीन ने नॉन-स्ट्राइकर के रूप में 73 बार जल्दी क्रीज छोड़ी, जिसमें वह गेंद भी शामिल थी, जिस पर वह आउट हुई थीं। यानी डीन ने 85 प्रतिशत से गेंदों के डिलीवर होने से पहले ही नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर क्रीज छोड़ दिया। मूल रूप से एक ओवर में वह लगभग 5 बार क्रीज से जल्दी निकल रही थीं। 

दीप्ति ने मांकडिंग को लेकर क्या कहा था?

इससे पहले भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने खुलासा किया कि उन्होंने चार्ली डीन को विवादास्पद मांकडिंग (रन आउट) करने से पहले कई बार चेतावनी दी थी। उन्होंने चेतावनी को नहीं माना तो टीम ने उन्हें नियमों के तहत इस तरह से आउट करने की योजना बनाई।

IND vs SA Photos: टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंची भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें, देखें

We had warned her repeatedly': Deepti's big revelation on controversial  run-out | Cricket - Hindustan Times

अंपायर को भी पहले बोल दिया था- दीप्ति

इंग्लैंड से 3-0 से सीरीज जीतकर भारतीय टीम के साथ कोलकाता पहुंचीं दीप्ति ने यह भी कहा कि डीन को इस तरह से रन आउट करने से पहले उन्होंने अंपायर को भी बोला था। दीप्ति ने कहा कि हमने अंपायर को भी बोला था, लेकिन वह वहीं पर ही खड़ी रहीं। हम लोग कुछ नहीं कर सकते थे। यह झूलन गोस्वामी की अंतिम सीरीज थी। दीप्ति कहती हैं कि हर टीम को जीतना होता है और अंतिम मैच में हम चाहते थे कि झूलन दी को जीत तोहफे में दें। उसके हिसाब से हम जीत के लिए जो प्रयास डाल सकते थे हमने दिया।

IND vs ENG: लंदन में भारतीय महिला क्रिकेटर के होटल रूम से कैश-कार्ड और घड़ियां चोरी, शिकायत कर जांच की मांग की

Deepti Sharma Charlie Dean run-out - Eng W vs Ind W 2022 - 3rd ODI - Deepti  says it 'was a plan'
दीप्ति, हरमनप्रीत और शेफाली

लॉयड ने कहा पहले चेतावनी हो अनिवार्य

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रहे डेविड लॉयड भी इस बहस में कूद पड़े हैं। लॉयड का कहना है कि एमसीसी को इस मामले में हस्तक्षेप करना होगा। उनके ख्याल से एमसीसी को चाहिए कि मांकडिंग किए जाने से पहले यह नियम होना चाहिए कि गेंदबाज बल्लेबाज को चेतावनी देगा। चेतावनी के बावजूद बल्लेबाज ऐसा करता है तो गेंदबाज को मांकडिंग करने का अधिकार होगा।

T20 WC: राहुल, कोहली और रोहित पर महिला क्रिकेटर का बड़ा बयान, बोलीं- ट्रॉफी उठानी है तो करना पड़ेगा ये काम
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00