लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   AUS vs ENG Jhye Richardson to replace Josh Hazlewood; David Warner fit for second Ashes test, confirmed Pat Cummins

The Ashes: दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव, चोटिल हेजलवुड की जगह इस युवा गेंदबाज को मौका, देखें प्लेइंग XI

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Rajeev Rai Updated Wed, 15 Dec 2021 09:44 AM IST
सार

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। एडिलेड में होने वाले मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मैच की पूर्व संध्या पर जानकारी देते हुए बताया कि चोटिल तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड की जगह झाय रिचर्डसन को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया है।

झाय रिचर्डसन
झाय रिचर्डसन - फोटो : social media
ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। एडिलेड में होने वाले मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि चोटिल तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड की जगह झाय रिचर्डसन को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया है। जबकि डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट में भी टीम का हिस्सा बने रहेंगे।  



हेजलवुड को गाबा में पहले टेस्ट के दौरान पीठ दर्द की शिकायत हुई थी। ब्रिस्बेन में टेस्ट मैच समाप्त होने के बाद कप्तान कमिंस ने कहा था कि हेजलवुड अपनी पीठ में दर्द से परेशान हैं और उनकी चोट पर नजर रखी जा रही है। 




25 वर्षीय तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को दो टेस्ट मैचों का अनुभव है। उन्होंने इस दौरान 20.50 की औसत से छह विकेट चटकाए हैं। उन्होंने फरवरी 2019 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने हाल ही में शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में 13.4 की औसत से 23 विकेट चटकाए थे और 37 की औसत से रन बनाए थे।        

डेविड वॉर्नर का फिट होना टीम के लिए बड़ी राहत की बात है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 94 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद वह चोटिल हो गए थे, हालांकि अब वह पूरी तरह से फिट हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई अंतिम एकादश:
डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, झाय रिचर्डसन, नाथन लियोन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00