बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

कांग्रेस में कलह, धुरी उप-चुनाव से दूर रहेगा कैप्टन गुट

ब्यूरो/अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Tue, 31 Mar 2015 01:39 PM IST
विज्ञापन
rebellion in punjab congress, captain amrinder singh will boycott dhuri by-election

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
एक तरफ अकाली दल धूरी उपचुनाव जीतने को लेकर पूरा जोर लगा रहा है, तो दूसरी ओर इस बार भी कांग्रेस के नेता गुटबाजी में उलझे नजर आ रहे हैं। इस इलाके में कैप्टन अमरिंदर सिंह गुट का प्रभाव है। फिर भी इस गुट ने उप चुनाव से दूरी बनाए रखने का मन बना लिया है।
विज्ञापन


जाहिर है पार्टी के नेताओं के इस रुख से धूरी में भी संगरूर लोकसभा चुनाव की कहानी दोहराने के आसार नजर आ रहे हैं। संगरूर लोकसभा हलके में पांच विधायक कांग्रेस और चार शिअद के थे। इनमें बरनाला से केवल ढिल्लों, भदौड़ से मोहम्मद सदीक, महल कलां से हरचंद कौर, धूरी से अरविंद खन्ना और लहरागागा से रजिंदर कौर भट्ठल शामिल थीं।


भट्ठल को छोड़कर बाकी चारों विधायक कैप्टन गुट के हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान ये चारों ही नदारद थे। अरविंद खन्ना बाहर चले गए थे। मोहम्मद सदीक अमृतसर और केवल ढिल्लों आनंदपुर साहिब में थे। हरचंद कौर भी चुनाव मैदान में खुलकर सामने नहीं आईं।

नतीजतन यहां पार्टी को नुकसान का सामना करना पड़ा था। बाद में विजय इंदर सिंगला ने पार्टी हाईकमान से विधायकों की गैरहाजिरी की शिकायत भी की थी। अब प्रदेश प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने सिंगला को ही धूरी का चुनाव इंचार्ज बनाकर फिर से विवाद को हवा दे दी है।

धूरी के पूर्व विधायक खन्ना तो यहां हैं नहीं। साथ केहलकों के विधायकों के भी चुनाव में न उतरने के आसार हैं। इस क्षेत्र में ज्यादातर नेता कैप्टन गुट के ही हैं। वे भी चुनाव से दूर ही रहेंगे। हालांकि बाजवा खुद एक या दो अप्रैल से धूरी में कैंप करेंगे।

इसके चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही धूरी न जाने का ऐलान कर दिया है। उनका कहना है कि सत्ता के दो केंद्र होने से वर्कर असमंजस में रहेंगे। लिहाजा अब धूरी की कमान पूरी तरह बाजवा के हाथों में ही रहेगी। हालांकि बाजवा का इस क्षेत्र में कोई खास प्रभाव नहीं है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us