फिरोजपुरः गैंगस्टरों का सहयोगी बाबा बलविंदर गिरफ्तार, दो वरिष्ठ पार्टी के नेताओं से गहरे संबंधी

अनिल कुमार, फिरोजपुर Updated Fri, 22 May 2020 09:53 AM IST
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : Social Media
ख़बर सुनें
ऑर्गनाइज क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) ने गैंगस्टरों से संबंध रखने के आरोप में फिरोजपुर के बाबा बलविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है।
विज्ञापन

बताया जा रहा है कि आठ मई को ओकू तथा काउंटर इंटेलिजेंस ने सुलतानपुर लोधी (कपूरथला) से अतिआधुनिक हथियारों के साथ कुख्यात गैंगस्टर बलजिंदर सिंह बिल्ला समेत छह को पकड़ा था। पकड़े गए गैंगस्टरों ने पूछताछ के दौरान बाबा का नाम बताया, जिसे पुलिस ने काबू किया है। बाबा के गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अलावा सुल्तानपुर लोधी के डीएसपी सरवन सिंह बल ने भी की है। जांच कर रहे डीएसपी बल का कहना है कि बाबा के गैंगस्टरों से गहरे संबंध हैं और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
खुफिया सूत्रों के अनुसार, बाबा का संबंध पंजाब की दो सीनियर सियासी पार्टियों के नेताओं से भी हैं। कपूरथला से पकड़े गए गैंगस्टरों का भी बाबा के घर आना-जाना बताया जा रहा है। जिस प्रकार के आधुनिक हथियार गैंगस्टरों से बरामद हुए हैं, ऐसे हथियार पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन ही भारत में भेज सकते हैं। फिरोजपुर सरहदी इलाका है, यहीं से हेरोइन व हथियारों की तस्करी होती है। जानकारों का कहना है कि गैंगस्टरों से पूछताछ की जा रही है कि ये आधुनिक हथियार किन लोगों से खरीदे हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

सुरक्षा एजेंसियां बाबा का पिछला रिकार्ड खंगाल रही

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us