लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   beadbi Incident in Gurdaspur People caught and beat up accused for vandalizing idols

गुरदासपुर में बेअदबी की घटना: लोगों ने आरोपी को पकड़कर धुनाई की, फिर बनाया बंधक, पुलिस पर लगा गंभीर आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गुरदासपुर Published by: प्रशांत कुमार Updated Sat, 09 Apr 2022 11:00 PM IST
सार

गुरदासपुर में बेअदबी की घटना सामने आई है। स्थानीय लोगों ने लंगर आयोजित किया था। इसी दौरान एक युवक वहां से गुजरा और पूजा के लिए रखी मूर्तियों के साथ बेअदबी करने लगा।

आरोपी को लोगों ने पकड़ा
आरोपी को लोगों ने पकड़ा - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

गुरदासपुर में कस्बा दोरांगला में शनिवार को उस वक्त माहौल तनावपूर्ण हो गया जब नवरात्र को लेकर स्थानीय लोगों ने लंगर आयोजित करके मूर्तियां स्थापित की थी। इसी दौरान एक व्यक्ति वहां से गुजरा और पूजा के लिए रखी मूर्तियों के साथ बेअदबी करने लगा। जिसे वहां पर तैनात युवकों ने उसी वक्त पकड़ लिया और जमकर धुनाई की। लोगों ने आरोप लगाया कि फोन करने पर भी जब पुलिस मौके पर समय से नहीं पहुंची तो उन्होंने खुद आरोपी को बांध दिया। जिसे बाद में पुलिस ने छुड़वाया। 



घटना के बाद पुलिस के मौके पर पहुंचने पर एकत्र लोगों और पुलिस के बीच तकरार हो गई। पुलिस ने आरोपी को थाने लेकर जाने की बात कहीं। बेअदबी से भड़के लोग वहीं पर मामला दर्ज करने की मांग करने लगे। इस दौरान दूसरे समुदाय से संबंधित लोग मौके पर पहुंचे और मामला तूल पकड़ने लगा। तभी गुरदासपुर पुलिस की ओर से मामले की गंभीरता को देखते हुए और हालात बिगड़ते देख भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इस मौके पर खुद एसपी (डी) मुकैश, डीएसपी (सिटी गुरदासपुर) सुखपाल सिंह, डीएसपी दीनानगर राजबीर समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे और हालात को नियंत्रित किया।

लोगों ने कस्बे को बंद करवा दिया, धरने पर बैठ गए
पुलिस पर ढीली कार्रवाई का आरोप लगाते हुए और बेअदबी के कारण भड़के स्थानीय लोगों ने तत्काल कस्बे को बंद करवा दिया और धरने पर बैठ गए। थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग करने लगे। जिसके बाद एसएसपी के आदेशों पर थाना प्रभारी को ढीली कारवाई करने के चलते लाइन हाजिर कर दिया गया। इसके साथ पूरी पुलिस टीम ने जगजीत सिंह निवासी दोरांगला के बयान के आधार पर कुलजीत सिंह निवासी नौशहरा थाना दोरांगला के खिलाफ बेअदबी करने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। शिकायतकर्ता ने बताया कि दोपहर 12 बजे के करीब लंगर के दौरान एक व्यक्ति टोटा मोड़ से पैदल आया और आते ही मूर्ति के साथ बेअदबी की।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00