विज्ञापन
विज्ञापन

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार, पर सेंसेक्स अब भी 40,300 के पार

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 08 Nov 2019 03:43 PM IST
share market closing in red mark on friday but sensex above 40300
ख़बर सुनें
दिनभर के कारोबार के बाद सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को शेयर बाजार लाल निशार पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 330.13 अंक यानी 0.81 फीसदी की गिरावट के बाद 40,323.61 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी 103.90 अंक यानी 0.86 फीसदी की गिरावट के बाद 11,908.50 के स्तर पर बंद हुआ।

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो शुक्रवार को यस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, जी लिमिटेड, टेक महिंद्रा, एम एंड एम और एचसीएल टेक के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। वहीं यूपीएल, हिंदुस्तान युनिलीवर, इंफ्राटेल, सन फार्मा, गेल, वेदांता लिमिटेड, ओएनजीसी, टीसीएस और बीपीसीएल के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।  

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो शुक्रवार को ऑटो, आईटी, एफमसीजी, मीडिया, मेटल, फार्मा और पीएसयू बैंक लाल निशान पर बंद हुए। वहीं बैंक, प्राइवेट बैंक और रियल्टी हरे निशान पर बंद हुए। 

गिरावट के साथ खुला था बाजार

शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में लाल निशान पर खुला था। सेंसेक्स 128.57 अंक यानी 0.32 फीसदी की गिरावट के बाद 40,525.17 के स्तर पर खुला था। वहीं निफ्टी 39 अंक यानी 0.32 फीसदी की गिरावट के बाद 11,973.05 के स्तर पर खुला था। 

गुरुवार को हरे निशान पर बंद हुआ था बाजार

गुरुवार को शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ था। सेंसेक्स 183.96 अंक यानी 0.45 फीसदी की बढ़त के बाद 40,653.74 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 50.05 अंक यानी 0.42 फीसदी की बढ़त के बाद 12,016.10 के स्तर पर बंद हुआ था।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

15 महीने के सर्वोच्च स्तर पर पहुंची महंगाई दर, प्याज-टमाटर की कीमतें रहीं वजह

अक्तूबर महीने में खुदरा महंगाई दर आरबीआई के अनुमान से कहीं ज्यादा स्तर पर पहुंच गई। प्याज-टमाटर और अन्य सब्जियों की कीमतों में 26 फीसदी का इजाफा होने की वजह से पिछले महीने महंगाई दर 4.62 फीसदी दर्ज की गई।

13 नवंबर 2019

विज्ञापन

प्रदूषण से निपटेंगे ये कीड़े, 15 दिन में पराली का करेंगे सफाया

कुछ दिनों की राहत के बाद दिल्ली में प्रदूषण की समस्या फिर से बढ़नी शुरू हो गई है। दिल्ली में वायु गुणवत्ता एक बार फिर 'बेहद गंभीर' की श्रेणी में पहुंच गई है। इस बीच ऐसे कीड़े तैयार किए गए हैं जिससे पराली से निजात मिल सकती है।

13 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election