विज्ञापन
विज्ञापन

गुरुवार को बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, वायदा कारोबार में सोने का भाव गिरा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 16 May 2019 04:00 PM IST
share market closed with green mark on thursday, fall in price of gold
ख़बर सुनें
दिनभर के कारोबार के बाद सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 278.60 अंकों की बढ़त के बाद 37393.48 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो निफ्टी में 100.10 अंकों की बढ़त दर्ज की गई, जिसके बाद निफ्टी 11257 के स्तर पर पहुंच गया। 

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिनभर के कारोबार के बाद गुरुवार को बजाज फाइनेंस, जी एंटरटेनमेंट, आईओसी, बीपीसीएल और अल्ट्राटेक सिमेंट के स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें यस बैंक, भारती एयरटेल, इंडसइंड बैंक, कोल इंडिया और सिप्ला के स्टॉक्स शामिल हैं। 

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को फार्मा के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए। इनमें ऑटो, एफएमसीजी, बैंक, आईटी, मेटल, एनर्जी और इंफ्रा शामिल है। 

बुधवार को लाल निशान पर बंद हुआ था शेयर बाजार

दिनभर के कारोबार के बाद सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 203.65 अंक गिरकर 37114.88 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो निफ्टी में 65 अंकों की गिरावट दर्ज की गई थी, जिसके बाद ये 11157 के स्तर पर पहुंची था। 
विज्ञापन
विज्ञापन


कमजोर मांग से वायदा कारोबार में सोने का भाव गिरा

हाजिर बाजार में सुस्त मांग के साथ सटोरियों के सौदे घटाने से गुरुवार को वायदा कारोबार में सोना 0.02 फीसदी गिरकर 32,251 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। 

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जून महीने में डिलिवरी वाला सोना 8 रुपये यानी 0.02 फीसदी की गिरावट के साथ 32,251 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। इसमें 9,091 लॉट का कारोबार हुआ। 

विश्लेषकों ने कहा कि घरेलू बाजार में कमजोर रुख और प्रतिभागियों के मुनाफावसूली करके सौदे घटाने से वायदा कारोबार में सोने के भाव में नरमी रही। वैश्विक स्तर पर न्यूयॉर्क में सोना मामलूी 0.11 फीसदी सुधर कर 1,298.20 डॉलर प्रति औंस पर रहा।

Recommended

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
Astrology

कैसे होगा करियर, कैसा चलेगा व्यापार, किसे मिलेगी तरक्की और किसे मिलेगा प्यार ! जानिए विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bazar

मोदी की वापसी पर शेयर बाजार का अभिनंदन, 40,000 के करीब पहुंचा बाजार

बाजार खुलने के करीब चार घंटे बाद सेंसेक्स में 572.45 अंक यानी 1.47 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। इसके साथ ही सेंसेक्स 39363.56 के स्तर पर पहुंच गया है। निफ्टी में भी तेजी का सिलसिला जारी है।

24 मई 2019

विज्ञापन

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का संबोधन, लोकसभा चुनाव को बताया समाज को एक करने का जरिया

कैबिनेट गठन के लिए एनडीए की बैठक में पीएम मोदी का संबोधन। मोदी ने सहयोगी दलों से एकता से कार्य करने की अपील की।

25 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree