विज्ञापन
विज्ञापन

38,820 के नए उच्चतम स्तर पर पहुंचा सोने का भाव, चांदी भी 30 रुपये चमकी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 21 Aug 2019 05:04 PM IST
gold prices zooms to a new high of 38820, silver to at its peak
ख़बर सुनें
बुधवार को सोने-चांदी की कीमतों में नया उछाल देखने को मिला और यह अब तक के अपने सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। दिल्ली सराफा बाजार में सोने का भाव 38820 के नए स्तर पर पहुंच गया। वहीं चांदी भी 45 हजार रुपये के पार चली गई। ज्वैलर्स की तरफ से मांग बढ़ने के कारण ऐसा देखने को मिल रहा है। हालांकि वैश्विक बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। 

यह रही सोने की कीमत 

दिल्ली सराफा बाजार में सोना स्टैंडर्ड 50 रुपये की बढ़त में 38,820 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुँच गया जो अब तक का रिकॉर्ड स्तर है। सोना बिटुर भी इतनी की बढ़त में 38,650 रुपये प्रति दस ग्राम पर रहा। आठ ग्राम वाली गिन्नी 28,800 रुपये के भाव पर स्थिर रही। 

चांदी 45 हजार के पार 

चांदी हाजिर में 30 रुपये की मामूली बढ़त दर्ज की गयी और यह 45,040 रुपये प्रति किलोग्राम बिकी। भविष्य में कीमतों में तेजी की उम्मीद में चांदी वायदा 210 रुपये चमककर 43,630 रुपये प्रति किलोग्राम बोली गयी। सिक्का लिवाली और बिकवाली दो-दो हजार रुपये की छलांग लगाकर क्रमश: 91 हजार और 92 हजार रुपये सैकड़ा के भाव बिका। 

वैश्विक बाजार में यह रहा हाल

स्थानीय बाजार के उलट विदेशों में सोने-चांदी पर दबाव रहा। लंदन एवं न्यूयॉर्क से मिली जानकारी के अनुसार, सोना हाजिर 8.20 डॉलर टूटकर 1,498.50 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा भी 7.10 डॉलर की गिरावट में 1,508.60 डॉलर प्रति औंस बोला गया। 
विज्ञापन
बाजार विश्लेषकों ने बताया कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व की पिछली बैठक का विवरण जारी होने से पहले निवेशकों की सतर्कता के कारण पीली धातु पर दबाव रहा। अमेरिकी केंद्रीय बैंक ने 2008 के बाद पहली बार पिछले महीने नीतिगत ब्याज दरों में कटौती की थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी हाजिर भी 0.06 डॉलर गिरकर 17.04 डॉलर प्रति औंस पर आ गई। 
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Personal Finance

डाकघर के बचत खाताधारकों के लिए शुरू हुई मोबाइल बैंकिंग की सुविधा

डाक विभाग (India Post) ने अपने बचत खाताधारकों के लिए मोबाइल बैंकिंग की सुविधा को पूरे देश में मंगलवार से शुरू कर दिया है। इस सुविधा का लाभ देश भर में उन ग्राहकों को मिलेगा, जिनके बचत खाते डाकघर के कोर बैंकिंग सॉल्यूशन से जुड़े हुए हैं।

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

स्कूल में घुस गए आतंकी, तो एनएसजी के जवानों ने आतंकियों को दिया कुछ ऐसे जवाब

NSG के 35वें स्थापना दिवस में कई हैरतअंगेज प्रदर्शन किए गए। इनमें से एक था किसी भी आतंकी हमले से एनएसजी के कमांडोज कैसे निपटते हैं। देखिए कैसे एक मॉक ड्रिल के जरिए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

15 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree