महागठबंधन तोड़ने का अंतिम फैसला नीतीश-लालू के हाथ में : केसी त्यागी

एजेंसी/पटना Updated Sat, 15 Jul 2017 09:14 PM IST
k c Tyagi said Final decision to break the alliance in hands of Nitish-Lalu
फाइल फोटो
लालू यादव के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे के सवाल पर जदयू के सूत्रों ने बताया कि एफआईआर में तेजस्वी का नाम होने के बावजूद पार्टी ने उनका इस्तीफा नहीं मांगा है। इतनी ही मांग थी कि तेजस्वी को आगे आकर अपनी सफाई देनी चाहिए। राजद-जदयू के महागठबंधन में दरार की खबरों पर जदयू नेता केसी त्यागी ने राजद नेता लालू यादव का ही बयान दोहराते हुए कहा कि ऐसा कुछ नहीं किया जाएगा कि उनके बेटे को नुकसान पहुंचे। 
उन्होंने कहा, ‘महागठबंधन तोड़ने का अंतिम फैसला जदयू और नीतीश के हाथों में ही है। नीतीश कुमार ने ही तेजस्वी को यह मौका दिया है। लिहाजा उन्हें पद से हटाने का कोई सवाल ही नहीं उठता।’ इससे पहले लालू ने कहा था कि बिहार में महागठबंधन अटूट है। राजद कभी भाजपा या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को जदयू, कांग्रेस तथा राजद का महागठबंधन तोड़ने की मंशा पूरी करने नहीं देगा। तेजस्वी यादव के इस्तीफे के लिए एफआईआर कोई ठोस वजह नहीं है इसलिए वह इस्तीफा नहीं देंगे।

समझा जाता है कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तेजस्वी पर लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों पर जब से जदयू ने उन्हें स्पष्टीकरण देने तथा लालू यादव को अपनी संपत्ति और आय के स्रोत बताने के लिए कहा, तभी से प्रदेश में गठबंधन के दोनों अहम सहयोगी दलों के बीच दरार बढ़ने लगी है।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Kanpur

छत के रास्ते आया और सोते समय दबोच लिया, लूट ली किशोरी की अस्मत

यूपी के घाटमपुर में सजेती थानाक्षेत्र के यमुनापट्टी के एक गांव में बीते गुरुवार की रात 16 वर्षीय किशोरी अपने घर के अंदर सोई थी। तभी, पड़ोस में रहने वाला युवक छत के रास्ते से उसके घर में घुसा।

23 फरवरी 2018

Related Videos

अपराधियों की छोड़िए यहां तो 150 पुलिसवाले हो गए लापता

पटना में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen