लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Bihar CM Nitish Kumar Said Have asked Yogi Adityanath to develop part of JP's village falling in UP

Bihar: नीतीश कुमार ने योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, जेपी के गांव के विकास कार्यों में तेजी लाने को कहा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना Published by: अभिषेक दीक्षित Updated Fri, 07 Oct 2022 09:59 PM IST
योगी-नीतीश
योगी-नीतीश
विज्ञापन
ख़बर सुनें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को खुलासा किया कि उन्होंने लोक नायक जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव में लंबे समय से लंबित विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। यहां शुभारंभ के दौरान महान समाजवादी नेता के गांव सीताब दियारा में कई परियोजनाओं की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नीतीश कुमार ने आसपास के राज्य में काम की धीमी गति पर दुख जताया।



उन्होंने कहा कि जेपी का गांव एक ऐसी जगह है, जिसे लोग देखना चाहते हैं। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, 65 करोड़ रुपये की लागत से एक रिंग डैम बनाया है और बाढ़ संभावित क्षेत्र के कटाव को रोकने के उद्देश्य से 35 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। सीएम ने कहा कि हमने सड़कों का निर्माण भी किया है, जिनमें से एक को आज लोगों को समर्पित किया जा रहा है। इसके अलावा एक पुस्तकालय बनाया गया है, जिसमें जेपी की 500 मूल तस्वीरें, 800 किताबें और कई सीडी हैं।


नीतीश कुमार ने कहा कि सिताब दियारा का कुछ हिस्सा यूपी में आता हैं और वहां की सरकार सैद्धांतिक रूप से 2017-18 में अपना काम करने के लिए सहमत हो गई थी। इसलिए मैंने यूपी के सीएम को एक नया पत्र लिखा है, जिसमें उनसे तेज गति से प्रगति करने का अनुरोध किया गया है। इससे उस राज्य के निवासियों को मदद मिलेगी जो ऐतिहासिक स्थान पर जाने के इच्छुक हो सकते हैं।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00