सोनिया से मिले नीतीश, बोले- समय नहीं है 'अपना राष्ट्रपति' बनाना है तो शुरू कीजिए तैयारी

अमर उजाला ब्यूरो/ नई दिल्ली Updated Fri, 21 Apr 2017 10:16 AM IST
Bihar chief minister Nitish Kumar Meets Sonia Gandhi
फाइल फोटो
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कहा है कि सबसे बड़ी पार्टी की मुखिया के नाते उन्हें विपक्ष को एकजुट कर राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा को चुनौती देनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ज्यादा समय नहीं रह गया है। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष को तुरंत पहल कर सभी विपक्ष दलों के बीच सहमति बनानी चाहिए।

नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पहले ही एनसीपी नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा नेता डी राजा से बात कर चुके हैं। जनता दल युनाइटेड के महासचिव के सी त्यागी ने अमर उजाला को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पहल पर ही यह मुलाकात हुई। एक साल बाद मुलाकात हुई। मौजूदा राजनीतिक मुद्दों पर बातचीत हुई। नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष की सेहत को लेकर भी बातचीत की।

त्यागी ने कहा कि जनता दल युनाइटेड चाहता है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सबसे बड़ी विपक्षी दल की नेता हैं। लिहाजा, कांग्रेस अध्यक्ष को सभी विपक्षी पार्टियों से राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बातचीत करनी चाहिए। जदयू चाहती है कि विपक्ष सर्वसम्मति से एक सेक्यूलर उम्मीदवार को एनडीए के खिलाफ उतारे। सबसे बड़ी पार्टी के नाते सर्वसम्मति बनाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है। अमर उजाला ने रविवार को ही लिखा था कि विपक्ष चाहता है कि कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव पर पहल करें। जदयू ही नहीं माकपा, भाकपा, एनसीपी खुलकर कह चुकी है कि कांग्रेस को राष्ट्रपति चुनाव के लिए ऐसे उम्मीदवार पर तुरंत सहमति बनानी चाहिए। 

Spotlight

Most Read

Lucknow

ब्राइटलैंड स्कूल दो दिन के लिए बंद, छात्रा हुई जुवेनाइल कोर्ट में पेश

राजधानी के ब्राइटलैंड स्कूल में छात्र को चाकू मारने की घटना के बाद बच्चों में बसे खौफ को दूर करने के लिए स्कूल को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

ओडिशा के इस ‘दशरथ मांझी’ ने बच्चों के लिए बनाई 8 किमी. लंबी सड़क

ओडिशा के कंधमाल में रहनेवाले जालंधर नायक ने अपने बच्चों के लिए अकेले ही आठ किलोमीटर लंबी सड़क तैयार कर दी। जालंधर के बच्चे इलाके में सड़क न होने की वजह से जंगल के रास्ते स्कूल नहीं जा पाते थे।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper