लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Tara Air 9 NAET twin-engine aircraft flying from Pokhara to Jomsom has lost contact

Nepal Plane Missing: छह घंटे बाद मिला तारा एयरलाइन का विमान, चार भारतीयों समेत 22 लोग थे सवार

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, काठमांडो Published by: संजीव कुमार झा Updated Sun, 29 May 2022 04:30 PM IST
सार

Tara Air 9 NAET Missing : सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के मुताबिक तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के चलते लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है।

tara air
tara air - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के पड़ोसी देश नेपाल में पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाले तारा एयरलाइंस के विमान 9 NAET का संपर्क टूट गया। इस विमान ने सुबह 9.55 बजे उड़ान भरी थी। लापता विमान में चार भारतीय, तीन जर्मन तथा शेष नेपाली नागरिक थे। डबल इंजन विमान में चालक दल सहित कुल 22 यात्री थे। इस बीच एयरलाइन ने सभी यात्रियों की सूची जारी की है, जिनमें चार भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में की गई है।



इस बीच नेपाल की सेना के हवाले से बड़ा दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि तारा एयरलाइंस का लापता विमान मिल गया है। नेपाली सेना के मुताबिक, विमान मुस्तांग के कोवांग में देखा गया है। हालांकि, विमान की स्थिति के बारे में सटीक जानकारी अब तक नहीं मिली है। सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के मुताबिक तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के चलते लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है।


माउंट धौलागिरी से मुड़ने के बाद टूटा था संपर्क
मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था, जिसके बाद इसका संपर्क टूट गया। वहीं जिला पुलिस कार्यालय मस्टैंग के डीएसपी राम कुमार दानी ने समाचार एजेंसी  एएनआई को बताया कि हम तलाशी अभियान के लिए इलाके में हेलीकॉप्टर तैनात कर रहे हैं। 



विमान की तलाशी के लिए दो हेलीकॉप्टर किए गए तैनात 
नेपाली गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदींद्र मणि पोखरेल ने कहा कि लापता विमान की तलाशी के लिए मस्टैंग और पोखरा में दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। नेपाली सेना के हेलिकॉप्टर को भी तलाशी के लिए तैनात करने की तैयारी की जा रही है।

नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर तलाशी के लिए रवाना
नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि नेपाली सेना का एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर मस्टैंग के लिए रवाना हो चुका है। यह हेलीकॉप्टर लापता विमान की खोज करेगा।

काठमांडू में भारतीय दूतावास ने हॉटलाइन नंबर जारी किया
काठमांडू में भारतीय दूतावास ने एक लापता विमान के संबंध में एक आपातकालीन हॉटलाइन नंबर, +977-9851107021 जारी किया है। विमान में 4 भारतीयों सहित 22 लोगों सवार थे। दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दूतावास उनके परिवार के संपर्क में है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00