लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   Indian-origin chief executive Vishal Garg who had fired 900 employees over Zoom last month returning to position

अमेरिका: 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाले भारतीय मूल के सीईओ को काम पर वापस बुलाया

पीटीआई, न्यूयॉर्क Published by: देव कश्यप Updated Thu, 20 Jan 2022 02:46 AM IST
सार

जूम कॉल पर 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाले भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग को काम पर वापस बुला लिया गया है। इस फैसले से कर्मचारी कथित तौर पर खुश नहीं हैं कि उन्हें सीईओ के रूप में पद छोड़ने के लिए नहीं कहा गया है।

बेटर डाॅट काॅम के सीईओ विशाल गर्ग
बेटर डाॅट काॅम के सीईओ विशाल गर्ग - फोटो : LinkedIn
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिकी डिजिटल कंपनी बेटर डाॅट काॅम के भारतीय मूल के सीईओ ने दिसंबर, 2021 में जूम कॉल के दौरान अमेरिका और भारत में कार्यरत 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। अमेरिका में हॉलिडे सीजन शुरू होने से पहले सीईओ द्वारा उठाए गए इस कदम की काफी आलाेचना हुई थी, लेकिन अब वह वापस अपने पद पर लौट रहे हैं।



बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने पिछले साल क्रिसमस से कुछ हफ्ते पहले जूम कॉल के दौरान लगभग 900 कर्मचारियों को निकाल दिया था। सीईओ विशाल ने जूम कॉल के दौरान कर्मचारियों से कहा था कि ‘अगर आप इस कॉल से जुड़े हैं तो आप उस बदकिस्तम ग्रुप के सदस्य हैं, जिसकी छंटनी की जा रही है। आपकी सेवा को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। अब बाजार बदल गया है। 52,500 करोड़ रुपये की कंपनी को संकट से उबारने के लिए बड़ी संख्या में कर्मचारियों की कटौती की जरूरत है।' जिस तरह से उन्होंने कंपनी के 9 प्रतिशत कर्मचारियों को सूचित किया था कि उन्हें निकाला जा रहा है, उसकी व्यापक तौर पर आलोचना हुई थी।


बुधवार को कंपनी द्वारा यह घोषणा की गई कि गर्ग अपने पद पर लौट रहे हैं। घटना के हफ्तों बाद कंपनी के बोर्ड ने एक कर्मचारी ज्ञापन में घोषणा की थी कि गर्ग ने बहुत ही खेदजनक घटनाओं के बाद छुट्टी ले ली थी। हालांकि, कंपनी के इस फैसले से कर्मचारी कथित तौर पर खुश नहीं हैं कि उन्हें सीईओ के रूप में पद छोड़ने के लिए नहीं कहा गया। टेकक्रंच द्वारा देखे गए एक आंतरिक ज्ञापन के अनुसार, बेटर डॉट कॉम के निदेशक मंडल ने कहा कि वह ‘मजबूत, गतिशील सीईओ नेतृत्व के साथ आगे बढ़ रहे हैं।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट ने कंपनी के बोर्ड द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल का हवाला दिया है, जिसमें लिखा था, "जैसा कि आप जानते हैं, बेटर डाॅट काॅम के सीईओ विशाल गर्ग अपने पूर्णकालिक कर्तव्यों को फिर से शुरू कर रहे हैं, उनके नेतृत्व पर विचार करें, उन मूल्यों के साथ फिर से जुड़ें जो बेटर को महान बनाते हैं और अपने कार्यकारी कोच के साथ मिलकर काम करें।"

बयान में कहा गया है, "हमें विशाल पर भरोसा है और वह जिस प्रकार का नेतृत्व, फोकस और विजन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, इस महत्वपूर्ण समय में बेटर डाॅट काॅम को उसकी जरूरत है।"


सीएनएन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्मचारियों को लिखे एक अलग पत्र में गर्ग ने कहा, मैं समझता हूं कि ये पिछले कुछ सप्ताह कितने कठिन रहे हैं। मेरे द्वारा लिए गए निर्णय की वजह से हुए गुस्से, व्याकुलता और शर्मिंदगी के लिए मुझे गहरा खेद है। मैंने यह सोचने में बहुत समय बिताया है कि हम एक कंपनी के रूप में कहां हैं और बेटर को किस प्रकार के नेतृत्व की जरूरत है ... और एक लीडर के रूप में मुझे कैसा होना चाहिए।"

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00