विज्ञापन
Hindi News ›   Video ›   India News ›   Now the ruckus on Manish tewari book 10 Flash Points 20 years

अब मनीष की किताब पर बवाल, अपनी ही सरकार के लिए ये क्या कहा मनीष तिवारी ने...

वीडियो डेस्क,अमर उजाला.कॉम Published by: प्रतीक्षा पांडे Updated Tue, 23 Nov 2021 01:30 PM IST

किताबों को लेकर हंगामा अब आम बात हो गई है। इसी कड़ी में मनीष तिवारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का भी नाम शुमार हो गया है। साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर कार्रवाई न करने के लिए मनीष तिवारी ने अपनी किताब में मनमोहन सिंह सरकार पर हमला बोला है। मनीष तिवारी ने अपनी पूर्व सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मुंबई हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई ना करना सरकार की कमजोरी थी। उन्होंने अपनी किताब में आगे लिखा कि मनमोहन सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त होना चाहिए था।

 मनीष आगे लिखते हैं कि एक वक्त आता है जब कार्रवाई शब्दों से ज्यादा बड़ी होती है। और 26/11 वो समय था जब सख्त कार्रवाई होनी चाहिए थी। इतना ही नहीं अपनी किताब में मनीष तिवारी ने मुंबई हमले की तुलना अमेरिका के 9/11 से भी की और उन्होंने बताया कि भारत को 26/11 के बाद वैसी कार्रवाई करनी चाहिए थी जैसी अमेरिका ने 9/11 की तरह करनी चाहिए थी।

 मनीष तिवारी की पुस्तक का नाम 10 Flash Points 20 years है। किताब में मनीष तिवारी ने अपनी ही सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है इधर मनीष तिवारी की पुस्तक के बाद बीजेपी के भीतर से भी उन्हें समर्थन मिलने लगा है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा कि मनीष तिवारी ने 26/11 के बाद कांग्रेस सरकार की जो कमजोरी बताई है और उसकी आलोचना की है वह बिल्कुल ठीक है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी पहले भी कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठा चुके हैं। ऐसे में इस किताब का बाजार में आना बीजेपी को कांग्रेस पर हमला करने का एक और बड़ा मौका दे रही है।

विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00