लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttarakhand ›   Kotdwar News ›   Devotees cut greenery on Navami, gave girls a chance

नवमी पर श्रद्धालुओं ने काटी हरियाली, कन्याओं को जिमाया

Dehradun Bureau देहरादून ब्यूरो
Updated Mon, 07 Oct 2019 10:30 PM IST
कन्या पूजन (फाइल फोटो)
कन्या पूजन (फाइल फोटो)
विज्ञापन
कोटद्वार। नवमी पर भक्तों ने मां भवानी के नौवें स्वरूप सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना की। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने घरों में उगाई गई हरियाली काटी और कन्याओं को जिमाकर माता से सुख शांति और समृद्धि की कामना की।

सोमवार को नवरात्र नवमी पर सुबह से श्रद्धालुओं ने व्रत रखकर मां भगवती का पूजन किया। कन्याओं को जिमाने के लिए बालिकाओं की कमी के कारण एक ही कन्या को कई घरों में प्रसाद ग्रहण करने के लिए जाना पड़ा। लोगों को बालिकाओं की पारी का इंतजार करना पड़ा। कई लोगों ने मंदिर पहुंची कन्याओं को ही जिमाकर माता से कामना की।

इस मौके पर सिद्धपीठ सुखरौ देवी मंदिर, श्री सिद्धबली मंदिर, संतोषी माता मंदिर, नव दुर्गा मंदिर व दुर्गा देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। श्रद्धालुओं ने लाइन पर लगकर माता के दर्शन किए और भजन-कीर्तनों के माध्यम से माता का गुणगान किया। यमकेश्वर क्षेत्र के कांडी स्थित माता श्याम सुंदरी देवी, महावगढ़ मंदिर, दमराडा स्थित राजराजेश्वरी देवी मंदिर, ज्वाल्पा देवी, सतपुली और बिलखेत में माता भुवनेश्वरी मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00