फुटबॉल स्टेडियम में मची भगदड़, 8 की मौत

amarujala.com- Presented by: अभिषेक निगम Updated Sun, 16 Jul 2017 11:53 AM IST
stempede in football stadium of senegal many died
सेनेगल के फुटबॉल मैदान का दृश्य - फोटो : twitter
सेनेगल के खेल मंत्री ने बताया कि शनिवार को डकार में फुटबॉल लीग कप के फाइनल के दौरान स्टेडियम में भगदड़ मची, जिसकी वजह से 8 लोगों की मौत हो गई है। खेल मंत्री मातर बा ने कहा कि मृत लोगों में एक युवा लड़की भी थी, जबकि करीब 60 चोटिल फैंस को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा, 'कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि सेनेगल में दोबारा ऐसी कोई घटना कभी नहीं हो।' शनिवार को देर रात तक फायरफाइटर्स और एम्बुलेंस को मौके पर देखा गया। 
मैच में मौजूद एएफपी के पत्रकार ने बताया कि स्टेडियम में स्थानीय टीमों यूएस औअकम और स्टेड डे एमबौर के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। एक्स्ट्रा टाइम में स्कोरलाइन 2-1 थी, जब यूएस औअकम के समर्थकों ने स्टेड डे एमबौर के फैंस पर पत्थर फेंकना शुरू किए। इसकी वजह से स्टेडियम में भगदड़ मच गई।

उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान दीवार का एक हिस्सा टूट गया, जिससे माहौल और खराब हो गया। पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण हासिल करने के लिए टियर गैस छोड़ी।  इस घटना में अपने एक दोस्त को खो बैठे चेइख माबा डियोप ने कहा, 'जब दीवार टूटकर गिरी तो हम सभी को अंदाजा हो गया कि हमने कुछ लोगों को खो दिया है, क्योंकि वो सीधे लोगों पर जाकर गिरी थी।' एक और फैन ने स्टेडियम की सुरक्षा पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे इस तरह के फाइनल में सबसे बड़ी हैरानी हुई कि सुरक्षाबल तैनात नहीं था।'

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Football

ISL 2017-18: एफसी गोवा और दिल्ली डाइनोमज के बीच का मुकाबला रहा 1-1 से ड्रॉ 

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में बुधवार को गोवा के जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में एफसी गोवा और दिल्ली डाइनोमज के बीच खेला गया मैच ड्रॉ रहा।

21 फरवरी 2018

Related Videos

तो इस वजह से सलमान खान नहीं कर रहे हैं शादी, खुल गया राज!

सिंगर अंकित तिवारी ने कानपुर में पल्लवी शुक्ला से शादी कर ली और सलमान ने बताया, क्यों नहीं कर रहे शादी समेत बॉलीवुड की 10 बड़ी खबरें।

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen