Sawan 2021: सावन में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

संदीप कुमार भार्गव, ज्योतिषाचार्य, नई दिल्ली Published by: विनोद शुक्ला Updated Tue, 27 Jul 2021 06:35 AM IST

सार

  • सावन में विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है और भक्त की सभी मनोकामनाएं जल्दी ही पूरी होती हैं।
Sawan 2021:  भगवान शिव की पूजन करते भक्त।
Sawan 2021: भगवान शिव की पूजन करते भक्त।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

25 जुलाई 2021 से सावन मास आरंभ हो गया है। पहला सोमवार 26 जुलाई 2021अति शुभ माना गया है। धर्म ग्रंथों के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना का दिन माना जाता है। इस दिन इनकी पूजा विधि-विधान से करने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है और भक्त की सभी मनोकामनाऐं जल्दी ही पूरी होती हैं। भगवान शिव की कृपा से गरीब भी अमीर बन जाता है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी हर इच्छा पूरी हो और आप भी धनवान बनें तो सोमवार के दिन अपनी राशि के अनुसार भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए ये उपाय करें.... 
विज्ञापन


मेष
इस राशि के जातक सोमवार के दिन जल में गुड़ मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें अथवा जल में कुंकुम मिलाकर भी शिव का अभिषेक कर सकते हैं। शिव पंचाक्षर मंत्र का जप करें। ऐसा करने से आपकी किस्मत जल्दी ही चमक जाएगी।


वृषभ
इस राशि के जातकों के लिए दही से भगवान शिव का अभिषेक शुभ फल देता है। इससे धन संबंधी समस्या का निदान होता है। साथ ही भगवान शिव की स्तुति करें व बिल्व पत्र भी चढ़ाएं तो और जल्दी फल प्राप्त होगा।

मिथुन  
राशि के जातक गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक हर सोमवार को करें तो जल्दी ही उनकी हर मनोकामना पूरी होगी। भगवान शिव को धतूरा भी चढ़ाएं। आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता है।

कर्क
कर्क राशि के शिवभक्त अपनी राशि के अनुसार शक्कर मिला हुआ दूध भगवान शिव को चढ़ाएं। साथ ही आंकड़े के फूल भी अर्पित करें। इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपका भाग्य चमक जाएगा।

सिंह  
सिंह राशि के व्यक्ति लाल चंदन के जल से शिवजी का अभिषेक करें तथा शिव अमृतवाणी सुनें। इससे आपकी हर मनोकामना पूरी होगी और जल्दी ही आपके पास वो सब होगा जो आप चाहते हैं।

कन्या  
राशि के जातकों को भांग मिश्रित जल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए इससे यदि इन्हें कोई रोग होगा तो वह समाप्त हो जाएगा और अपेक्षित धन लाभ भी अवश्य होगा।

तुला
इस राशि के जातक भगवान शिव का गाय के घी और इत्र या सुगंधित तेल से अभिषेक करें। साथ ही केसर मिश्रित मिठाई का भोग भी लगाएं। इससे इनके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी।

वृश्चिक
हद मिश्रित जल से भगवान शिवजी का अभिषेक वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शीघ्र फल देने वाला माना जाता है। शहद न हो तो शक्कर का उपयोग भी कर सकते हैं।

धनु
इस राशि के जातकों को दूध में केसर मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। साथ ही शिव पंचाक्षर स्त्रोत का पाठ करना इनके लिए लाभदायी रहेगा। इससे इन्हें धन लाभ अवश्य होगा।

मकर
अपनी राशि के अनुसार तिल्ली के तेल से शिव जी का अभिषेक करें तो आपको हर काम में सफलता मिलेगी। भगवान शिव को बिल्व पत्र भी चढ़ाएं। जल्दी ही आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी।

कुंभ 
इस राशि के व्यक्तियों को हर सोमवार नारियल के पानी या सरसों के तेल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इससे इन्हें धन लाभ होगा और हर मनोकामना पूरी होगी।

मीन
इस राशि के जातक पानी में करेंगे भगवान शिव केशर मिलाकर भगवान शिव जी का अभिषेक करें। इस उपाय से इन्हें वह सबकुछ मिलेगा और भगवान शिव का पूर्ण आशीर्वाद भी मिलेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें आस्था समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। आस्था जगत की अन्य खबरें जैसे पॉज़िटिव लाइफ़ फैक्ट्स,स्वास्थ्य संबंधी सभी धर्म और त्योहार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00