लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Himachal Pradesh ›   Renuka thakur became the first cricketer of the state to make a place in ICC's ODI, T20 team

Himachal: आईसीसी की वनडे, टी-20 टीम में स्थान बनाने वाली प्रदेश की पहली क्रिकेटर बनीं रेणुका

संवाद न्यूज एजेंसी, धर्मशाला Published by: Krishan Singh Updated Wed, 25 Jan 2023 11:26 AM IST
सार

क्रिकेटर रेणुका सिंह ठाकुर के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। आईसीसी की साल 2022 की एकदिवसीय और टी-20 टीम में रेणुका को भी शामिल किया गया है। रेणुका हिमाचल की पहली क्रिकेटर हैं, जिन्हें आईसीसी की ओर से जारी वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया है। 

क्रिकेटर रेणुका सिंह ठाकुर
क्रिकेटर रेणुका सिंह ठाकुर - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

 हिमाचल की क्रिकेटर रेणुका सिंह ठाकुर के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। आईसीसी की साल 2022 की एकदिवसीय और टी-20 टीम में रेणुका को भी शामिल किया गया है। रेणुका हिमाचल की पहली क्रिकेटर हैं, जिन्हें आईसीसी की ओर से जारी वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी की ओर से 11-11 महिला खिलाड़ियों के नामों की सूची जारी की गई है। इसमें भारत की पांच महिला खिलाड़ी शामिल हैं। हिमाचल की रेणुका भी टीम में हैं। इसके अलावा आईसीसी की टी-20 महिला टीम में आस्ट्रेलिया टीम की तीन खिलाड़ी, पाकिस्तान, श्रीलंका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं। भारत की चार खिलाड़ियों  में स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष और रेणुका सिंह ठाकुर हैं।



जबकि वनडे टीम में हरमीनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और रेणुका सिंह के नाम शामिल हैं। वर्ष 2022 में रेणुका खेल के दम पर काफी सुर्खियों में रहीं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल सात टी-20 मैच खेले और आठ विकेट हासिल किए। राष्ट्रमंडल खेलों और एशिया कप में रेणुका को बेहतर प्रदर्शन रहा। उन्होंने 11 मैचों में सिर्फ 5.21 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लिए। वहीं आईसीसी महिला इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामांकित क्रिकेटरों में रेणुका का नाम भी शामिल है। एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि प्रदेश की महिला खिलाड़ी का आईसीसी टीमों में जगह पाना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि रेणुका से दूसरी महिला क्रिकेटरों को भी प्रेरणा मिलेगी। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00