लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   Rajasthan: missing pakistani boy found in rajasthan after two years

सोशल मीडिया से भारत में मिला दो साल पहले पाकिस्तान में खोया बालक?

टीम डिजिटल/अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 30 May 2016 03:31 PM IST
सोशल मीडिया में शेयर की जा रही तस्वीर
सोशल मीडिया में शेयर की जा रही तस्वीर - फोटो : twitter
विज्ञापन
ख़बर सुनें

सोशल मीडिया की एक पोस्ट ने दो साल पहले पाकिस्तान में खोये एक बालक को भारत से ढूंढ निकाला। बालक के परिजन उसे वापस पाकिस्तान ले जाने की कवायद में लगे हुए हैं।



मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा सूबे से दो साल पहले तुफैल इस्माइल नाम का बालक अपने घर से गुमशुदा हो गया था। दो साल बाद उसके अचानक राजस्‍थान के गंगानगर में होने का पता चला। 


खास बात ये है कि बालक को सऊदी अरब में रहने वाले उसके चाचा ने सोशल मीडिया में शेयर एक तस्वीर के द्वारा पहचाना। पाकिस्तानी अखबार द डॉन के अनुसार बालक के पिता जफर अली ने बताया कि तस्वीर को भारत की रहने वाली सामाजिक कार्यकर्ता सुजेवा परेरा ने सोशल मीडिया में शेयर किया था।

जफर ने बताया कि परेरा ने तस्वीर के साथ अपना फोन नंबर भी शेयर किया था जिससे बच्चे के परिजनों के बारे में कोई सूचना दी जा सके। बालक तुफैल के चाचा ने जब उस नंबर पर संपर्क किया तो परेरा ने उसे बच्चे के बारे में जानकारी दी जो गंगानगर पुलिस की सुरक्षा में ‌था।

राजस्‍थान के डीजीपी ने पूरी घटना को बताया अफवाह

पाकिस्तानी अखबार द डॉन की वेबसाइट पर दिखाई जा रही फोटो
पाकिस्तानी अखबार द डॉन की वेबसाइट पर दिखाई जा रही फोटो - फोटो : The dawn
हालांकि राजस्‍थान के डीजीपी मनोज भट्ट और गंगा नगर के एसएसपी राहुल कताकेय ने इस संबंध में किसी तरह की जानकारी से इंकार किया है। उन्होंने इस सारे घटनाक्रम को अफवाह बताया है।

वहीं पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार तुफैल 6 जून 2014 को उस समय गायब हो गया था जब उसका परिवार खैबर पख्तुनख्वा के चारसड्डा जिले में अपना घर सरदारयब से तरनाब में शिफ्ट कर रहा था।  

रिपोर्ट के अनुसार जफर को अपने बेटे तुफैल के बारे में 45 दिन पहले पता चला था लेकिन वह अभी तक उसे वापस लाने में सफल नहीं हो सका है। परिवार को उम्‍मीद है कि पाकिस्तान सरकार इस मामले में उसकी मदद करेगी। अखबार के अनुसार उसके परिवार ने मामले में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी गुहार लगाई है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00